Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
अजमेर

उर्स में आज जुम्मे की नमाज

Thursday, February 27, 2020 00:10 AM
file photo

   अजमेर।    सूफी संत ख्वाजा साहब के उर्स के दौरान शुक्रवार को जुम्मे की नमाज अदा की जाएगी। जायरीन की लगातार आवक बढ़ने से माना जा रहा है कि कल एक से डेढ़ लाख जायरीन नमाज अदा करेंगे। दरगाह परिसर के अलावा कायड़ विश्राम स्थली पर नमाज की व्यवस्था की गई है। गुरुवार की सुबह से तेज हुई जायरीन की आवक से विश्राम स्थली पर आठ सौ वाहनों से करीब पचास हजार लोग पहुंच चुके हैं। जायरीन का आना अभी जारी है।

पाक जायरीन दल आज आएगा

उर्स में शिरकत करने के लिए पाकिस्तानी जायरीन का दल शुक्रवार की शाम बरेली-भुज एक्सप्रेस से अजमेर पहुंचेगा। प्रशासन ने पाकिस्तानी दल के लिए चाक-चौबंद इंतजाम किए हैं। दल को लाने के लिए अजमेर से सुरक्षा बल की टीम दिल्ली पहुंच गई है। दल सात मार्च को पाकिस्तान रवाना होगा। पाकिस्तानी जायरीन को ठहराने के लिए सेन्ट्रल गर्ल्स स्कूल में व्यवस्था की गई है।
 
यह भी पढ़ें:

किशनगढ़ में रामनेर पुलिया के पास आगे चल रहे ट्रक से टकराई तेज रफ्तार कार, 4 लोगों की मौत

अजमेर जिले में बुधवार तड़के एक कार के ट्रक से टकरा जाने से 4 लोगों की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार अजमेर-जयपुर हाइवे पर किशनगढ़ में रामनेर पुलिया के पास तेज रफ्तार कार आगे चल रहे ट्रक में घुस गई। टक्कर इतनी भीषण थी कि कार का अगला हिस्सा बुरी तरह से ट्रक में घुस गया।

23/12/2020

आयकर विभाग की 35 टीमों ने अजमेर के दो प्रमुख कारोबारियों के यहां मारा छापा

आयकर विभाग ने बुधवार को अजमेर के दो प्रमुख कारोबारियों के यहां छापे मारे। विभाग द्वारा अजमेर सहित किशनगढ़, सरवाड़, सावर में भी संबंधित कारोबारियों के प्रतिष्ठानों पर सर्च की कार्रवाई की जा रही है। जांच में करोड़ों रुपए की बेनामी सम्पत्ति और आय से अधिक सम्पति मिलने की संभावना

13/02/2020

माशिबो के ऑनलाइन आवेदन पत्र में दो नवंबर तक सुधार पाएंगे गलती

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने वर्ष 2020 की परीक्षा के लिए ऑनलाइन भरे गए आवेदन पत्र में रही त्रुटियों को सुधारने के लिए आगामी दो नवंबर तक का अवसर दिया है।

20/10/2019

बाबा फरीद गंज-ए-शंकर का चिल्ला जियारत के लिए खोला

अजमेर स्थित सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह के तहखाने में स्थापित बाबा फरीद गंज-ए-शक्कर का चिल्ला बुधवार तड़के जियारत के लिए खोल दिया गया। यह चिल्ला महज साल में एक बार 72 घंटों के लिए खोला जाता है, जिसे मोहर्रम की सात तारीख को बंद कर दिया जाएगा।

04/09/2019

राजस्थान बोर्ड के 12वीं साइंस और कॉमर्स के नतीजे घोषित, क्लिक कर यहां देखें

दैनिक नवज्योति वेबसाइट dainiknavajyoti.com या dainiknavajyoti.net पर आप नतीजे देख सकते हैं। दैनिक नवज्योति वेबसाइट पर आप अपनी मार्कसीट, स्टेट रैंक, जिला रैंक, स्कूल रैंक और सब्जेक्टस के नंबर भी देख सकते हैं।

15/05/2019

बीसलपुर बांध से दूसरे दिन छोड़ा तिगुना पानी

बीसलपुर बांध से दूसरे दिन छोड़ा तिगुना पानी दो गेटों को 1.5 मीटर खोलकर हर घंटे 18 हजार क्यूसेक पानी की निकासी, उधर बांध में आवक बरकरार

20/08/2019

प्राचीन सावित्री मंदिर में चोरी से सनसनी

पुष्कर सावित्री माता के प्राचीन मंदिर में बीती रात चोर दीवार फांदकर घुसे और सावित्री माता व सरस्वती माता की प्रतिमा के चांदी के मुकुट पर हाथ साफ कर दिया। चोर मंदिर में चढ़ावा राशि से भरे दो दानपात्र भी उखाड़कर ले गए

17/01/2020