Dainik Navajyoti Logo
Friday 18th of June 2021
 
अजमेर

कोरोना महामारी के चलते आज ब्यावर में स्वैच्छिक बंद

Friday, March 20, 2020 23:50 PM
बैठक में मौजूद सभापति एवं व्यापारिक संगठनो के प्रतिनिधि।

ब्यावर। कोरोना महामारी को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रविवार को जनता कर्फ्यू से पहले ही शनिवार को ही ब्यावर स्वैछिक बंद रखने का निर्णय लिया गया। विभिन्न व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारियों ने सर्वसम्मति से उक्त निर्णय लिया। इस संबंध में मुनादी करवाते हुए आमजन से सहयोग भी मांगा गया। ऐसे में ब्यावर में दो दिन बंद की स्थिति देखने को मिलेगी। 

सभापति नरेश कनौजिया की मौजूदगी में शुक्रवार की देर शाम नगर परिषद में विभिन्न व्यापारिक संगठनों की बैठक आयोजित की गई। शुक्रवार को भीलवाड़ा में सामने आए प्रकरणों के बाद सतर्कता बरतते हुए व्यापारियों ने एकसुर में शनिवार एवं रविवार को दो दिन का स्वैच्छिक बंद रखने का आह्वान किया गया। जिस पर सभी व्यापारिक संगठनों ने समर्थन किया। बैठक में सरकार के आदेशानुसार आपातकालीन एवं आवश्यक सेवाओं को छोड़कर शेष सभी प्रतिष्ठान एवं संस्थान बंद रखने का निर्णय लिया। ताकि करोना वायरस को लेकर और ज्यादा सतर्कता बरती जा सके।

सभापति कनौजिया ने व्यापारियों सहित आमजन से बंद में स्वैच्छिक सहयोग देने की अपील की। उन्होंने आमजन से अतिआवश्यक होने पर ही घरों से बाहर निकले। वहीं प्रशासन की ओर से लागू धारा 144 की पूर्ण पालना करते हुए झुंड बनाकर एकत्रित नहीं पर जोर दिया। बैठक में चांग गेट व्यापार एशोसियन के सुनिल जैन, राम पंजाबी, पाली बाजार व्यापार संघ के महेन्द्रसिंह सहित वस्त्र व्यापार संघ, रिटेल क्लाथ मर्चेंट, गांधी चौक व्यापार संघ, श्रीनाथ मार्केट एसोशिएशन, सैन समाज हेयर ड्रेसर संघ के रमेश बंसल, राम पंजाबी, मंगत सिंह मोनू, विजेन्द्र प्रजापति, सुनील घिया, तुलसी रंगवाला, सुनील जैन, भंवरसिंह चौहान सहित अनेक व्यापारी मौजूद थे। 

व्यापारियों-आमजन से मांगा सहयोग
बैठक में लिए निर्णय के बाद व्यापारियों ने स्वयं ही वाहनों पर निकले और माइक के जरिए मुनादी करते हुए व्यापारियों से बंद में सहयोग मांगा और प्रतिष्ठान नहीं खोलने की अपील की। देर रात माइक के जरिए मुनादी करवाकर आमजन को स्वैच्छिक बंद में सहयोग देने की अपील की। 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

नई पर्यटन नीति बनाई जाएगी : विश्वेंद्र सिंह

राजस्थान के पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने कहा है कि राज्य सरकार पर्यटन एवं उससे जुड़े रोजगार को गति देने के लिए नयी पर्यटन नीति बनाने जा रही है।

08/09/2019

एएसओ और एटीपी की परीक्षा आज

राजस्थान लोक सेवा आयोग की प्रतियोगी परीक्षाएं सोमवार से शुरू हो जाएंगी। अजमेर जिला मुख्यालय पर होने वाली परीक्षाएं 31 मई तक चलेंगी। पहले दिन सोमवार को असिस्टेंट स्टेस्टिकल आॅफिसर प्रतियोगी परीक्षा 2018 और असिस्टेंट टाउन प्लानर स्क्रीनिंग टेस्ट 2018 होगा।

26/05/2019

जिनके आगे-पीछे कल तक भाजपाई मंडराते थे, वो परनामी अकेले बैठे रहे

अजमेर शहर में गुरुवार को जहां एक ओर भाजपा के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया के स्वागत में कार्यकर्ताओं ने पलक पावड़े बिछा रखे थे, वहीं दूसरी ओर भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी अजमेर में ही स्वामी कॉम्पलेक्स के हॉल में सियासी उपेक्षा के शिकार होकर अकेले मोबाइल से समय पास कर रहे थे।

20/09/2019

स्कूल व्याख्याता समेत 4 परीक्षाएं स्थगित

अजमेर अति पिछड़ा और आर्थिक आधार पर पिछड़ा वर्ग एमबीसी तथा ईडब्ल्यूएस के अभ्यर्थियों को आरक्षण देने के राज्य सरकार के निर्देश के बाद राजस्थान लोक सेवा आयोग ने चार भर्ती परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं

28/06/2019

अजमेर में ACB की कार्रवाई, कुलपति निवास पर 2.20 लाख रुपए के साथ कथित दलाल गिरफ्तार

महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय के कुलपति के निवास पर सोमवार को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने एक कथित दलाल को 2 लाख 20 हजार रुपए की नकदी के साथ गिरफ्तार किया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि रणजीत नए कॉलेज की मान्यता दिलाने के नाम पर यह राशि ले रहा था।

07/09/2020

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला ने की दरगाह की जियारत

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला ने कश्मीर समस्या सुलझाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से मध्यस्थता करने के प्रस्ताव का स्वागत किया है।

23/07/2019

अब किशनगढ़ एयरपोर्ट से इंदौर की सीधी उड़ान, सप्ताह में 3 दिन उपलब्ध रहेगी सेवाएं

किशनगढ़ एयरपोर्ट के बढ़ते महत्व के बीच अब किशनगढ़ का सीधा जुड़ाव इंदौर से भी हो जाएगा। गोडावत समूह का स्टार एयरलाइंस का विमान इंदौर से किशनगढ़ व किशनगढ़ से इंदौर के लिए उड़ान भरेगा

15/03/2020