Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
अजमेर

यह भी पढ़ें:

कल उर्स का झंड़ा चढ़ाने गौरी परिवार पहुंचा अजमेर

सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती के 808वें सालाना उर्स का झंडा चढ़ाने के लिए भीलवाड़ा का गौरी परिवार अजमेर पहुंच गया है। दरगाह परिसर की अकबरी मस्जिद के पास स्थित दरगाह कमेटी के हॉल में इन्हें ठहराया गया है। गौरी परिवार गुरुवार की शाम अस्र की नमाज के बाद दरगाह के बुलन्द दरवाजे पर झंडा चढ़ाएगा।

18/02/2020

अजमेर के फतेहपुरा गांव में पॉजिटिव केस आने के बाद लगाया कर्फ्यू, स्क्रिनिंग का काम जारी

अजमेर जिले के पीसांगन उपखंड मुख्यालय के फतेहपुरा गांव में एक 11 वर्षीय बालक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद क्षेत्र में जहां कर्फ्यू लगा दिया गया है, वहीं मनरेगा के काम को भी तत्काल प्रभाव से रुकवा दिया गया है।

18/05/2020

सांस्कृतिक रंगों से सराबोर होगा पुष्कर मेला

विश्वविख्यात अन्तरराष्ट्रीय पुष्कर मेले की शुरूआत 4 नवम्बर को होगी। इस बार मेले सांस्कृतिक रंगों से सराबोर रहेगा। जिसके तहत अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इस दौरान ख्याति प्राप्त कलाकार अपनी प्रस्तुतियां देंगे। मेले में प्रतिदिन सायं 6 बजे महात्मा गांधी फिल्म का प्रदर्शन भी होगा।

01/11/2019

अजमेर सेंट्रल जेल की सुरक्षा व्यवस्था पर फिर उठे सवाल, बैरकों में मोबाइल और सिम बरामद

अजमेर के उच्च सुरक्षा कारागृह में एकबार फिर जेल के बैरकों में मोबाइल फोन एवं सिम बरामद किए गए हैं। अजमेर की सिविल लाइंस थाना पुलिस सूत्रों के अनुसार जेल प्रबंधन ने नियमित जांच के दौरान 12 मोबाइल फोन के अलावा सिम बरामद होने की बात कही है। जेल प्रबंधन की शिकायत पर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है।

16/07/2020

महाराष्टÑ के कांग्रेसी विधायकों ने की दरगाह की जियारत,पुष्कर भी गए

महाराष्टÑ में सरकार के गठन को लेकर चल रही कशमकश के बीच जिन करीब 40 कांग्रेसी विधायकों की जयपुर में बाड़ेबंदी की गई है, उनमें से कुछ रविवार को पुष्कर गए और अजमेर में ख्वाजा मोइनुदीन चिश्ती की दरगाह की जियारत की।

10/11/2019

पुष्कर सरोवर के परिक्रमा मार्ग में सड़कों पर भरा सीवरेज का गंदा पानी, लोग परेशान

सरोवर के परिक्रमा मार्ग व सावित्री मन्दिर मार्ग में पिछले चार दिनों से सीवरेज का गंदा पानी भरा हुआ है। लोगों को इस रास्ते से निकलना बंद हो गया है।

30/10/2019

किशनगढ़ से हैदराबाद एवं अहमदाबाद के लिए स्टार एयरलाइंस ने शुरू की हवाई सेवाएं

किशनगढ़ हवाई अड्डे से सोमवार से हैदराबाद एवं अहमदाबाद के लिए स्टार एयरलाइंस ने हवाई सेवाएं शुरू कर दी है। किशनगढ़ से इंदौर की हवाई सेवा भी प्रारंभ की गई है। यात्री इस सेवा का उपयोग कर्नाटक के बेलगावी तक भी कर सकते हैं।

01/06/2020