Dainik Navajyoti Logo
Thursday 22nd of April 2021
 
अजमेर

ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती के दर पर सोनिया गांधी की चादर पेश, गहलोत और डोटासरा रहे मौजूद

Thursday, February 18, 2021 16:00 PM
ख्वाजा की दरगाह में चादर पेश।

अजमेर। सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती के 809वें उर्स के अवसर पर गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चादर पेश की और मुल्क में खुशहाली, भाईचारा और तरक्की की दुआ मांगी। इस मौके पर सोनिया गांधी का संदेश भी पढ़कर सुनाया गया। सोनिया गांधी की चादर लेकर मुख्यमंत्री सहित प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष नदीम जावेद, राजस्थान वक्फ बोर्ड के चेयरमैन डॉ. खानूखान बुधवाली, अश्क अली टांक, विधायक राकेश पारीक सहित अन्य नेता दरगाह पहुंचे। ख्वाजा साहब की मजार पर चादर पेश करने के बाद सभी की दस्तारबंदी की गई। इसके बाद जावेद ने सोनिया गांधी का संदेश पढ़कर सुनाया। जिसमें उन्होंने मुल्क में अमानो-अमान, मौहब्बत, भाईचारा और सदियों पुरानी गंगा जमुनी तहजीब को कायम रखने और आवाम के मुखालफत ताकतों की साजिशें नाकाम करने की दुआ मांगते हुए सभी को उर्स की मुबारकवाद दी है।

राज्यपाल की चादर
इससे पूर्व राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र की चादर उनके सचिव सुबीर कुमार व परिसहाय हर्षवर्धन ने पेश की। जियारत कराने के बाद उनकी दस्तारबंदी कर तबर्रुक भेंट किया गया।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की चादर
केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की चादर दरगाह कमेटी मुनव्वर खान लेकर आए और पेश करके दुआ मांगी। खादिम सैयद मुनव्वर चिश्ती ने चादर पेश करवाने के लिए सभी की दस्तारबंदी कर तबर्रुक भेंट किया। इसके बाद सिंह का संदेश पढ़कर सुनाया।
 

यह भी पढ़ें:

देवनानी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- गुटों में बंटी पार्टी नहीं कर सकती जनता का भला

भाजपा के वरिष्ठ नेता वासुदेव देवनानी ने कांग्रेस पर तीखा प्रहार करते हुए कहा है कि राज्य में दो गुटों में बंटी कांग्रेस जनता का भला नहीं कर सकती। देवनानी ने कहा कि कांग्रेस के दोनों गुटों के विवाद पर केन्द्रीय आलाकमान ने दखल देते हुए अजय माकन को प्रभारी नियुक्त करके पर्दा डालने का जो प्रयास किया वह अजमेर में तार-तार हो गया।

10/09/2020

परिवर्तन का इंतजार कर रही है जनता भाजपा के राष्टÑीय अध्यक्ष नड्डा बोले

परिवर्तन का इंतजार कर रही है जनता भाजपा के राष्टÑीय अध्यक्ष नड्डा बोले

23/02/2020

अजमेरः वाणिज्य कर विभाग से धोखाधड़ी कर रिफंड प्राप्त करने के मामले में एक और आरोपी गिरफ्तार

अजमेर शहर की सिविल लाइंस थाना पुलिस ने फर्जी तरीके से वाणिज्य कर विभाग से धोखाधड़ी कर रिफंड प्राप्त करने के मामले में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। मामले में एक अन्य आरोपी जयपुर निवासी राधाकिशन सोनी को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

28/10/2020

RBSE की कक्षा 9 के पाठ्यक्रम में क्रांतिकारी के रूप में शामिल कप्तान दुर्गाप्रसाद चौधरी

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने स्वतंत्रता सैनानी एवं प्रदेश के मूर्धन्य पत्रकार दैनिक नवज्योति के संस्थापक-संपादक कप्तान दुर्गाप्रसाद चौधरी को बोर्ड की कक्षा 9 के पाठ्यक्रम में क्रांतिकारी के रूप में शामिल किया है। बोर्ड ने कक्षा 9 की पुस्तक ‘राजस्थान का स्वतंत्रता आंदोलन एवं शौर्य परम्परा’ के अध्याय 2 में ‘राजस्थान के क्रांतिकारी ’अध्याय में स्थान दिया है।

05/07/2020

एसआई परीक्षा के परिणाम में 142 अभ्यर्थी और शामिल

राजस्थान लोक सेवा आयोग उप निरीक्षक, प्लाटून कमाण्डर संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2016 के 26 अगस्त को जारी परिणाम को विस्तारित करते हुए भूतपूर्व सैनिक श्रेणी के 142 अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए उनकी पात्रता की शर्त पर अस्थाई रूप से सफल घोषित किया जाता है

29/08/2019

30 करोड़ की अघोषित सम्पत्ति व 17 करोड़ के जेवरात व नकदी मिली

आयकर विभाग ने अजमेर के दो कारोबारी परिवारों के खिलाफ चल रही जांच लगभग पूरी कर ली है। इनसे विभाग को 30 करोड़ की अघोषित सम्पत्ति और 17 करोड़ रुपये के जेवरात और नकदी मिली है। फिलहाल इनके पास से मिले दस्तावेजों और डिजिटल लेनदेन की जांच जारी रहेगी। अघोषित सम्पत्ति और नकदी पर व्यापारियों को नियमानुसार टैक्स देना होगा।

17/02/2020

सड़े-गले चने को रंगकर बेचने का भंडाफोड़

नवज्योति की सतर्कता से खुलासा, कृषि उपज मंडी में 4 क्विंटल चना सीज, एक फर्म का लाइसेंस निलम्बित

11/06/2019