Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of June 2021
 
अजमेर

तीर्थ नगरी पुष्कर में सन्नाटा, कोरोना के डर से घटी यात्रियों की संख्या

Wednesday, March 18, 2020 14:20 PM
कोरोना वायरस के चलते सूना पड़ा पुष्कर में ब्रह्मा मन्दिर रोड।

पुष्कर। दुनियाभर में कहर बरपा रहे जानलेवा कोरोना वायरस से बचाव के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) द्वारा जारी एडवाइजरी व राजस्थान सरकार के 50 से अधिक लोगों के इकट्ठा होने की रोक का असर यह हुआ है कि ब्रह्मा की नगरी पुष्कर में सन्नाटा पसर गया है। ब्रह्मा मन्दिर, सरोवर के घाट, बाजार में यात्रियों की संख्या नगण्य है। पुष्कर में यात्रियों की आवक घटने से पर्यटन व्यवसाय, व्यापार ठप हो गया है। वहीं यात्री नहीं आने से तीर्थ पुरोहित भी खाली बैठे है। वर्तमान में यहां वो ही यात्री आ रहे है जो अस्थियां लेकर हरिद्वार गए हो या घर से यात्रा पर निकले हुए हो।

खाली पड़ा ब्रह्मा मन्दिर
दो दिन से जगत पिता ब्रह्मा का मन्दिर भी यात्रियों की आवक घटने से सूना-सूना है। विरले यात्री ही मन्दिर दर्शन करने जा रहे है। यही हालात अन्य मंदिरों के भी है। बाजार में भी चहल हल घट गई है, जिसके चलते दुकानदार खाली बैठे है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

अजमेर डेयरी में शीघ्र शुरू होगा दुग्ध प्रोसेसिंग संयंत्र, पशुपालकों के लिए अलग फंड का प्रावधान

अजमेर डेयरी का दुग्ध प्रोसेसिंग का नया संयंत्र शीघ्र ही चालू हो जाएगा, जिसमें पशुपालकों को प्रतिदिन 10 लाख लीटर दुग्ध तथा 30 एमटी दुग्ध पाउडर सुविधा मिल सकेगा।

28/01/2020

आरएएस के सभी साक्षात्कार स्थगित, 3 से 7 मई के आखिरी चरण को भी आरपीएससी ने टाला

राजस्थान लोकसेवा आयोग ने वैश्विक महामारी कोरोना की बढ़ती भयावहता के मद्देनजर राजस्थान प्रशासनिक सेवा से जुड़े साक्षात्कार अगले आदेश तक स्थगित कर दिए है। 19 से 30 अप्रैल के मध्य होने वाले साक्षात्कार पहले ही स्थगित किए जा चुके थे।

19/04/2021

रेलवे तीन लाख कर्मचारी कम करेगा

रेलवे ने तीन लाख कर्मचारी कम करने की तैयारी कर ली है। फिलहाल डेढ़ लाख पद रिक्त चल रहे हैं, इसलिए डेढ़ लाख कर्मचारियों को नौकरी से निकाला जाएगा।

20/10/2019

राजस्थान बोर्ड 8वीं का रिजल्ट घोषित, यहां क्लिक कर देखें

प्रदेशभर में आयोजित 8वीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम शुक्रवार शाम को 4 बजे घोषित कर दिया गया।

07/06/2019

मेरा अस्पताल एप बनेगा मरीजों का सहारा

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्य में मरीजों को उपलब्ध कराई जा रही सेवाओं से संतुष्टि के बारे में फीड बैक लेने के लिए ‘मेरा अस्पताल’ एप शुरू किया है। इसमें मरीजों और उनके परिजन से फीड बैक लेकर सरकारी अस्पतालों में उनकी आवश्यकताओं के अनुसार और सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी तथा शिकायतों को दूर किया जाएगा।

03/07/2019

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा के लिए एलओसी में सुधार का आखिरी अवसर

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की साल 2020 में होने वाली 10वीं व 12वीं बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थियों के लिए अपने आवेदन विवरण या एलओसी (लिस्ट आॅफ कैंडिडेट) में रही त्रुटियों में सुधार का सोमवार को अंतिम अवसर है।

11/11/2019

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड में अब फाइव डे वीक

शिक्षा मंत्री गोविंदसिंह डोटासरा सोमवार को राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के कर्मचारियों को पांच दिन के सप्ताह के कार्य दिवस का तोहफा दे गए

03/06/2019