Dainik Navajyoti Logo
Sunday 13th of June 2021
 
अजमेर

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की अधूरी परीक्षाओं के बीच में सचिव का स्थानान्तरण, नहीं हो सकेंगे कई प्रशासनिक निर्णय

Friday, May 15, 2020 17:55 PM
माध्यमिक शिक्षा बोर्ड।

अजमेर। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड में 10वीं एवं 12वीं बोर्ड की आधी अधूरी परीक्षाओं के बीच राज्य सरकार द्वारा बोर्ड सचिव मेघना चैधरी का स्थानांतरण कर दिया गया है। अजमेर स्थित राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के मुख्यालय में 10वीं व 12वीं की शेष परीक्षाओं की तैयारियों को पूरा कराने के लिए प्रयास चल रहे हैं, लेकिन बोर्ड में सचिव नहीं होने से कई प्रशासनिक निर्णय नहीं हो सकेंगे। हालांकि बोर्ड की वर्ष 2020 की परीक्षाओं के शुरू होने से ठीक पहले अध्यक्ष के रूप में प्रो. डी पी जारोली की नियुक्ति कर दी गई थी और वे वर्तमान परीक्षा कार्यक्रम से पूरी तरह जुड़े रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि बोर्ड से हटाई गई सचिव मेघना चैधरी ने कुशलतापूर्वक बोर्ड में पूर्णकालिक अध्यक्ष लंबे समय तक नहीं होने के बावजूद प्रबंधन बखूबी संभाला और बोर्ड के परीक्षा के मूल कार्यक्रमों को सफलतापूर्वक कराने के अलावा अन्य गतिविधियों को भी बेहतर अंजाम दिया। बोर्ड के प्रशासक तो बीकानेर से ही अध्यक्ष का दायित्व संभालते रहे लेकिन बतौर सचिव मेघना चौधरी ने पूरी जिम्मेदारी के साथ बोर्ड का चार साल तक बखूबी संचालन किया।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

72 कार्मिकों को मिला तहसीलदार का प्रमोशन 68 नायब और 4 ओएस शामिल

अजमेर राजस्व मण्डल ने 72 कार्मिकों की डीपीसी करते हुए वरिष्ठता के आधार पर प्रमोशन दिया है। इनमें से 68 नायब तहसीलदार और 4 कार्यालय अधीक्षक शामिल

28/08/2019

पाठ्यक्रम में बदलाव पर छात्रों ने किया प्रदर्शन

राजस्थान के अजमेर में छात्रों ने पाठ्यक्रम में बदलाव के मामले को लेकर आज छात्रों ने प्रदर्शन किया। अजमेर स्थित राजकीय विधि महाविद्यालय के अध्यक्ष रचित कच्छावा के नेतृत्व

14/05/2019

केकड़ी बंद सफल, भाजपाइयों ने दिया धरना

कांग्रेस सरकार की जनविरोधी नीतियों के विरोध में सोमवार को भाजपा की ओर से आहूत केकड़ी बंद पूरी तरह सफल रहा। बंद के दौरान मुख्य बाजारों में एक भी दुकान नहीं खुली, जबकि बस स्टैंड सहित अन्य क्षेत्रों में बंद बेअसर रहा।

03/06/2019

RPSC की प्राध्यापक भर्ती परीक्षा का कार्यक्रम जारी, अगले साल 3 से 13 जनवरी तक होंगे पेपर

आरपीएससी ने प्राध्यापक माध्यमिक शिक्षा) प्रतियोगी परीक्षा 2018 का कार्यक्रम जारी कर दिया है। प्रदेश के सभी संभागीय मुख्यालयों पर अब अगले साल 3 से 13 जनवरी तक परीक्षा आयोजित होगी।

31/10/2019

उर्स में आज जुम्मे की नमाज

सूफी संत ख्वाजा साहब के उर्स के दौरान शुक्रवार को जुम्मे की नमाज अदा की जाएगी। जायरीन की लगातार आवक बढ़ने से माना जा रहा है कि कल एक से डेढ़ लाख जायरीन नमाज अदा करेंगे।

27/02/2020

‘सीटेट’ के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू

अजमेर केन्द्रीय अध्यापक पात्रता परीक्षा (सीटेट) के आॅनलाइन आवेदन की प्रक्रिया सोमवार से शुरू हो गई है। इसकी अंतिम तिथि 18 सितम्बर होगी। अभ्यर्थी 23 सितम्बर दोपहर साढ़े 3 बजे तक परीक्षा शुल्क जमा करा सकेंगे

19/08/2019

गोविंदा ने कांग्रेस के समर्थन में किया रोड शो

राजस्थान में अजमेर संसदीय लोकसभा क्षेत्र से चुनाव प्रचार के अंतिम दिन कांग्रेस के पूर्व सांसद एवं फिल्मी अभिनेता गोविंदा ने कांग्रेस प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला के समर्थन में रोड शो किया।

28/04/2019