Dainik Navajyoti Logo
Thursday 22nd of April 2021
 
अजमेर

राहुल गांधी की ट्रैक्टर रैली पर सतीश पूनिया का निशाना, कहा- यह जनता का मनोरंजन मात्र

Friday, February 12, 2021 15:15 PM
पूनिया ने महापौर एवं उपमहापौर के पदभार ग्रहण समारोह में की शिरकत।

अजमेर। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की होने वाली ट्रैक्टर रैली जनता का मनोरंजन मात्र है। पूनिया ने अजमेर नगर निगम परिसर में महापौर एवं उपमहापौर के पदभार ग्रहण समारोह में शिरकत करने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि दिसंबर 2018 में भी उन्होंने कई रैलियां की और उस दौरान 10 दिनों में ही 29 लाख किसानों का ऋण माफ करने की बात कही थी, लेकिन प्रदेश में कांग्रेस राज के बावजूद अब तक 99 हजार करोड़ रुपए का कर्ज किसानों का माफ नहीं किया जा सका। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को प्रदेश के दो दिवसीय दौरे में कर्जमाफी के वादे पर स्पष्टीकरण देना चाहिए, क्योंकि कर्जे से तंग आकर कई किसान मौत को गले लगा रहे हैं। उन्होंने कांग्रेस पर किसानों के नाम पर अवसरवाद की राजनीति करने का भी आरोप लगाया।

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर लीक और वीक सरकार होने का आरोप जड़ते हुए कहा कि सरकार का  मध्यांतर पूरा हो चुका है। सत्ता विरोधी लहर अथवा आक्रोश शुरुआती दौर से ही कांग्रेस के खिलाफ है और प्रदेश की 90 निकायों के चुनाव और पंचायतराज चुनाव में भी भाजपा को बढ़त मिली है। वर्तमान चुनाव के नतीजे उसी का परिणाम है। उन्होंने कहा कि कभी राजस्थान शांतिपूर्ण प्रदेशों में गिना जाता था, लेकिन अब इंसान तो क्या भगवान भी सुरक्षित नहीं है। उन्होंने जयपुर में जैन मंदिर मूर्ति चोरी का हवाला देते हुए कहा कि कांग्रेस राज के 2 सालों में 5 लाख 80 हजार मुकदमे दर्ज हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री गहलोत पर तंज कसते हुए कहा कि यह सरकार लाचार, मजबूर, बेबस और कमजोर सरकार है तथा अंतर्कलह के चलते सभी मोर्चों पर विफल है। इसे जुगाड़ की सरकार भी कहा जा सकता है।

इससे पहले सतीश पूनिया ने पदभार ग्रहण समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी राजनीतिक यात्रा में अजमेर का महत्वपूर्ण योगदान रहा है और जिस परिश्रम से भाजपा कार्यकर्ताओं को जनादेश मिला है वे प्रदेश में विपरीत सरकार के बावजूद स्थानीय निगम में भाजपा बोर्ड के जरिए जनता का विश्वास हासिल करेंगे और समय के अनुसार बदलाव एवं नवाचार करके वार्ड के विकास में भागीदारी निभाएंगे। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत मिशन और उनके  आह्वान जनभागीदारी की जरूरत को आत्मसात करने की प्रेरणा दी। उन्होंने नवनिर्वाचित पार्षदों का आह्वान किया कि आंकड़ों की जीत भाजपा के पक्ष में है। प्रदेश की 90 निकायों के वर्तमान चुनाव में अजमेर नगर निगम एकमात्र निगम रहा है, जहां भाजपा को स्पष्ट और गौरवपूर्ण बहुमत मिला।

यह भी पढ़ें:

उर्स में आज जुम्मे की नमाज

सूफी संत ख्वाजा साहब के उर्स के दौरान शुक्रवार को जुम्मे की नमाज अदा की जाएगी। जायरीन की लगातार आवक बढ़ने से माना जा रहा है कि कल एक से डेढ़ लाख जायरीन नमाज अदा करेंगे।

27/02/2020

आधे से ज्यादा नायब तहसीलदार के पद रिक्त, अब गिरदावर संभालेंगे उनका काम

सरकार ने राजस्व मण्डल को दिए पदस्थापन करने के आदेश

27/08/2019

शिक्षा व्यक्ति के अंदर आत्मविश्वास का सृजन : मिश्र

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने शिक्षा को केवल किताबी ज्ञान नहीं बल्कि जीवन के सर्वांगीण विकास का माध्यम बताते हुए कहा है कि शिक्षा व्यक्ति के अंदर आत्मविश्वास का सृजन करती है।

03/12/2019

गत वर्ष की तुलना में अपराधों में आई कमी : गर्ग

राजस्थान पुलिस के महानिदेशक कपिल गर्ग ने कहा है कि राज्य में अपराधों को खोलने में मिली सफलता ने पुलिस के हौंसले बुलंद किए है और गत वर्ष की तुलना में वर्तमान में अपराधों में कमी भी आई है।

14/06/2019

परिवर्तन का इंतजार कर रही है जनता, कार्यकर्ताओं के बलबूते आएगा परिवर्तन : नड्डा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा रविवार को पुष्कर में पुत्र के विवाह समारोह में शामिल होने के लिए निर्धारित समय से दो घंटे की देरी से किशनगढ़ एयरपोर्ट पर उतरे। एयरपोर्ट के अंदर राष्ट्रीय अध्यक्ष का स्वागत करने को लेकर जबरदस्त गहमा-गहमी बनी रही।

24/02/2020

अजमेर सांसद ने पोखरियाल और डोटासरा को लिखा पत्र, निजी स्कूलों में 4 माह की फीस माफ कराने की मांग

अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी ने केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री एवं राजस्थान के शिक्षा मंत्री को अलग-अलग पत्र लिखकर प्रदेश की निजी स्कूलों में 4 माह की फीस माफ कराए जाने की मांग की है।

21/05/2020

ट्रेलर से टकराई वीडियोकोच स्लीपर, 8 मरे, 21 घायल

ट्रेलर से टकराई वीडियोकोच स्लीपर, 8 मरे, 21 घायल ओवरटेक के प्रयास में भीषण हादसा सभी मृतक व घायल मजदूर

22/09/2019