Dainik Navajyoti Logo
Sunday 7th of June 2020
 
अजमेर

अजमेर में मिला संक्रमित 7 दिन से घूम रहा था बाजारों में, कम्युनिटी स्प्रेडिंग का बढ़ा खतरा

Saturday, March 28, 2020 14:30 PM
सांकेतिक तस्वीर।

अजमेर। अजमेर में शनिवार को मिला पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज 22 मार्च को पंजाब से आया था। उसके बाद से ही वह अजमेर में लगातार लोगों के बीच में घूम रहा था। चिकित्सा विभाग से मिली जानकारी के अनुसार यह मरीज खारी कुई, डिग्गी बाजार का रहने वाला है। ऐसे में जयपुर के बाद अब अजमेर में भी कोरोना के कम्युनिटी स्प्रेडिंग का खतरा बढ़ गया है। अजमेर में इस युवक से पिछले 7 दिन में मिले सभी लोगों की जानकारी ली जा रही है, ताकि उन सभी लोगों को आइसोलेट किया जा सके। संदिग्ध मरीजों की जांच कराई जा सके और कोरोना को फैलने से रोका जा सके। मरीज जिस एरिया में रहता है। उस थाना क्षेत्र में लोगों में दहशत का माहौल है।

राजस्थान में कौन से जिले में कितने मरीज
राजस्थान में सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज भीलवाड़ा में है। शनिवार की सुबह यहां मरीजों की संख्या बढ़कर 22 तक पहुंच गुई है। इसके बाद जयपुर में अब तक 10 मरीज सामने आ चुके हैं। वहीं झुंझुनूं में 6 मरीज, जोधपुर में 6 मरीज, पाली में 1 मरीज, डूंगरपुर में 2 मरीज, प्रतागढ़ में 2 मरीज, सीकर में 1 मरीज, अजमेर में 1 मरीज और चुरू में 1 संक्रमित मरीज मिला है।

डूंगरपुर में 632 लोग किए गए आइसोलेट
डूंगरपुर में शुक्रवार को मिले कोरोना संक्रमित पिता-पुत्र मध्यप्रदेश के इंदौर से मोटरसाइकिल पर रवाना होकर डूंगरपुर के आसपुर उपखंड में आए थे। जब इनकी स्क्रीनिंग की गई तो यह दोनों कोरोना पॉजिटिव मिले थे। इसके बाद शनिवार को स्थानीय चिकित्सा विभाग ने इनके संपर्क में आए आसपुर के 632 लोगों को संदिग्ध मानकर आइसोलेट किया है ताकि कोरोना का संक्रमण और लोगों में ना फैल सके।

यह भी पढ़ें:

अमर्यादित टिप्पणी मामले में अधिकारियों के बयान दर्ज

महिला आईएएस अधिकारियों के बारे में अमर्यादित टिप्पणी करने के मामले में 3 अधिकारियों के नियम 164 के तहत बयान दर्ज किये गये हैं।

08/02/2020

ध्वजारोहण के साथ विश्व प्रसिद्ध पुष्कर मेले का रंगारंग आगाज

गोपाष्टमी के साथ ही पुष्कर पशु मेले का विधिवत शुभारंभ हो गया। पुष्कर सरोवर की पूजा-अर्चना और मेला स्टेडियम पर ध्वजारोहण के साथ ही विश्व प्रसिद्ध पुष्कर मेले का रंगारंग आगाज हुआ। वहीं शाम को पुष्कर सरोवर के 52 घाटों पर दीपदान होगा।

03/11/2019

जमाती की तीसरी बार रिपोर्ट पॉजिटिव आने से ब्यावर में दहशत

राजस्थान में अजमेर जिले के ब्यावर उपखंड में आज एक जमाती की रिपोर्ट पोजिटिव आने से जिला एवं पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। पुलिस के अनुसार यह जमाती दिल्ली से ही लौटा था और राजकीय अमृतकौर अस्पताल में इलाज चल रहा था।

06/05/2020

केन्द्र सरकार से अखबारी कागज से कस्टम ड्यूटी वापस लेने की मांग

इंडियन न्यूज पेपर सोसायटी (आईएनएस) ने भारत सरकार से अनुरोध किया है कि बजट में सभी तरह के अखबारी कागजों पर लगाया गया दस प्रतिशत सीमा शुल्क (कस्टम ड्यूटी) तत्काल वापस लिया जाए

09/07/2019

तकनीकी खराबी से दिल्ली उड़ान रद्द

दनगंज-किशनगढ़ कोहरे और मौसम की मार से प्रभावित हो रही उड़ान सेवा के बीच शुक्रवार को दिल्ली जाने वाली फ्लाइट ही रद्द कर दी गई

17/01/2020

मौसम खराब होने से फ्लाइटों की उड़ान में फेरबदल

मौसम खराब होने के चलते बुधवार को किशनगढ़ एयरपोर्ट से हवाई संचालन बाधित हो गया। दिल्ली से किशनगढ़ के लिए तो फ्लाइड उड़ान ही नहीं भर सकी। वहीं हैदराबाद और अहमदाबाद से आने-जाने वाली फ्लाइट सेवा के समय में फेरबदल किया गया।

15/05/2019

सीएस कंपनी सचिव एग्जीक्यूटिव एग्जाम में खुशी रही टॉपर

मदनगंज-किशनगढ़ भारतीय कंपनी सचिव संस्थान द्वारा घोषित सीएस कंपनी सचिव एग्जीक्यूटिव एग्जाम के परीक्षा परिणाम में किशनगढ़ की खुशी अग्रवाल ने दबदबा दिखाया। परीक्षा में आॅल इण्डिया स्तर पर प्रथम रैंक हासिल करते हुए ना केवल किशनगढ़ बल्कि अजमेर जिले का नाम भी रोशन किया।

25/08/2019