Dainik Navajyoti Logo
Friday 25th of June 2021
 
अजमेर

अजमेर में मिला संक्रमित 7 दिन से घूम रहा था बाजारों में, कम्युनिटी स्प्रेडिंग का बढ़ा खतरा

Saturday, March 28, 2020 14:30 PM
सांकेतिक तस्वीर।

अजमेर। अजमेर में शनिवार को मिला पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज 22 मार्च को पंजाब से आया था। उसके बाद से ही वह अजमेर में लगातार लोगों के बीच में घूम रहा था। चिकित्सा विभाग से मिली जानकारी के अनुसार यह मरीज खारी कुई, डिग्गी बाजार का रहने वाला है। ऐसे में जयपुर के बाद अब अजमेर में भी कोरोना के कम्युनिटी स्प्रेडिंग का खतरा बढ़ गया है। अजमेर में इस युवक से पिछले 7 दिन में मिले सभी लोगों की जानकारी ली जा रही है, ताकि उन सभी लोगों को आइसोलेट किया जा सके। संदिग्ध मरीजों की जांच कराई जा सके और कोरोना को फैलने से रोका जा सके। मरीज जिस एरिया में रहता है। उस थाना क्षेत्र में लोगों में दहशत का माहौल है।

राजस्थान में कौन से जिले में कितने मरीज
राजस्थान में सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज भीलवाड़ा में है। शनिवार की सुबह यहां मरीजों की संख्या बढ़कर 22 तक पहुंच गुई है। इसके बाद जयपुर में अब तक 10 मरीज सामने आ चुके हैं। वहीं झुंझुनूं में 6 मरीज, जोधपुर में 6 मरीज, पाली में 1 मरीज, डूंगरपुर में 2 मरीज, प्रतागढ़ में 2 मरीज, सीकर में 1 मरीज, अजमेर में 1 मरीज और चुरू में 1 संक्रमित मरीज मिला है।

डूंगरपुर में 632 लोग किए गए आइसोलेट
डूंगरपुर में शुक्रवार को मिले कोरोना संक्रमित पिता-पुत्र मध्यप्रदेश के इंदौर से मोटरसाइकिल पर रवाना होकर डूंगरपुर के आसपुर उपखंड में आए थे। जब इनकी स्क्रीनिंग की गई तो यह दोनों कोरोना पॉजिटिव मिले थे। इसके बाद शनिवार को स्थानीय चिकित्सा विभाग ने इनके संपर्क में आए आसपुर के 632 लोगों को संदिग्ध मानकर आइसोलेट किया है ताकि कोरोना का संक्रमण और लोगों में ना फैल सके।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

हाईवे पर धधके ट्रेलर, तीन किमी लंबा लगा जाम।

अजमेर-कोटा राजमार्ग पर जगपुरा के समीप शनिवार अलसुबह सड़क किनारे खडेÞ एक ट्रेलर से बौरूंदा से कोटा जा रहे ट्रेलर की जोरदार भिड़ंत हो गई। जोरदार भिड़ंत से डीजल टैंक के फटने से आग भभक पड़ी। आग की लपटों ने विकराल रूप ले लिया और दोनों ट्रेलर धधक उठे। गनीमत रही कि ट्रेलर में सो रहा चालक समय पर बाहर निकल गया। सूचना पर पहुंची दमकल की घंटों की मशक्कत से आग पर काबू पाया। भीषण आग से दोनों ट्रेलर जल गए।

29/02/2020

वाइस प्रिंसीपल, सुपरिटेंडेंट आईटीआई की परीक्षा आज से

वाइस प्रिंसीपल, सुपरिटेंडेंट आईटीआई संवीक्षा परीक्षा-2018 4 से 6 नवम्बर तक आयोजित की जाएगी। राजस्थान लोक सेवा आयोग ने 4 भर्ती परीक्षाओं के प्रवेश-पत्र वेबसाइट पर अपलोड कर दिए हैं।

04/11/2019

ऑल इंडिया थर्ड रैंक रहीं मेयो कॉलेज गर्ल्स की अदिति और पम्फा चानू से विशेष बातचीत

कॉमर्स में 99.5 प्रतिशत अंक प्राप्त कर आॅल इंडिया तीसरा रैंक बनाने वाली मेयो गर्ल्स अजमेर की छात्रा अदिति छापरिया ने कहा कि परिणाम से संतुष्ट हूं। इससे ज्यादा की उम्मीद नहीं थी। अब इकोनोमिक्स में पीएचडी करूंगी।

07/05/2019

पहली पारी में प्रश्नपत्र बिगड़ गए, तो 231 अभ्यर्थी दूसरी पारी में नहीं आए परीक्षा देने

आरएएस मुख्य परीक्षा-2018 शुरू, दोनों पारियों में उपस्थिति क्रमश: 79.62 व 78.61 प्रतिशत रही

25/06/2019

अयोध्या पर फैसला हिन्दुस्तान के दुश्मनों पर तमाचा है: जैनुअल आबेदीन

राजस्थान के अजमेर में विश्व विख्यात सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह के दीवान जैनुअल आबेदीन ने अयोध्या विवाद पर आये उच्चतम न्यायालय के फैसले को देश हित में बताया है।

09/11/2019

‘सुरापान’ का कमाल, स्कूल में धमाल

शराब के नशे में पहुंचे प्रधानाध्यापक, ग्रामीणों ने किया हंगामा, पुलिस ने कराया मेडिकल, विभाग ने शुरू की जांच

17/07/2019

राजस्थान बोर्ड 8वीं का रिजल्ट घोषित, यहां क्लिक कर देखें

प्रदेशभर में आयोजित 8वीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम शुक्रवार शाम को 4 बजे घोषित कर दिया गया।

07/06/2019