Dainik Navajyoti Logo
Friday 17th of September 2021
 
अजमेर

RAS भर्ती-2021: तकनीकी कारणों के कारण आवेदन प्रक्रिया स्थगित, RPSC द्वारा जल्द घोषित की जाएगी नई तिथि

Wednesday, July 28, 2021 10:30 AM
राजस्थान लोक सेवा आयोग।

अजमेर। राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2021 के लिए अभ्यर्थी बुधवार से आवेदन नहीं कर पाएंगे। राजस्थान लोक सेवा आयोग ने आवेदन प्रक्रिया को फिलहाल स्थगित कर दिया है। जल्द ही आवेदन की नई तिथि घोषित की जाएगी। आरपीएससी ने 20 जुलाई को आरएएस 2021 का भर्ती विज्ञापन जारी किया था। यह परीक्षा कुल 988 पदों के लिए होगी। इसमें राज्य सेवा के 363 और अधीनस्थ सेवा के 625 पद शामिल हैं। आरपीएससी ने बुधवार से 27 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन मांगे थे, लेकिन तकनीकी कारणों के चलते आयोग ने आवेदन प्रक्रिया को स्थगित कर दिया है।

असिस्टेंट टेस्टिंग ऑफिसर परीक्षा में 37.68 प्रतिशत उपस्थिति
असिस्टेंट टेस्टिंग ऑफिसर संवीक्षा परीक्षा मंगलवार को सुबह 10 बजे से 1 बजे तक की पारी में अजमेर में 2 परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित की गई। परीक्षा के लिए 475 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। इनमें से 179 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी और 269 अभ्यर्थी गैरहाजिर रहे। उद्यान अधीक्षक संवीक्षा परीक्षा 2021 आज सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक आयोजित की जाएगी। परीक्षा के लिए 385 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। यह परीक्षा भी अजमेर में 2 परीक्षा केन्द्रों पर होगी।

चिकित्सा शिक्षा विभाग की हुई डीपीसी
चिकित्सा शिक्षा विभाग की विभागीय पदोन्नति समिति की बैठक मंगलवार को राजस्थान लोक सेवा आयोग के सदस्य रामूराम राईका की अध्यक्षता में हुई। बैठक में चिकित्सा शिक्षा विभाग के शासन सचिव वैभव गालरिया शामिल हुए। बैठक में चिकित्सा शिक्षा की विभिन्न 32 शाखाओं से जुड़े चिकित्सकीय अधिकारियों को पदोन्नत किया गया। साथ ही रिव्यू डीपीसी भी हुई।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

किसानों की मदद में ‘राजनीति’ का रोड़ा

किसानों की आर्थिक मदद की मंशा से राज्य सरकार ने इस बार केन्द्रीय सहकारी बैंकों के माध्यम से अधिक ऋण वितरण के लिए नए सदस्य बनाने का अभियान तो छेड़ दिया, लेकिन नियमित मॉनिटरिंग नहीं होने से अभियान पर ग्रहण लगता नजर आ रहा है।

08/08/2019

हाईअलर्ट फिर भी पुष्कर में धमाल

देश में कारोना वायरस के हाई अलर्ट के बावजूद पुष्कर में मंगलवार को जमकर धमाल मचा। कपड़े फाड़ने व डीजे पर लगाई गई रोक के बावजूद होली खेलने वालों के उत्साह व उमंग में कोई कमी नहीं आई।

11/03/2020

दो लाख देकर बीवी लाए, दो दिन में हुई चंपत

नसीराबाद नगदी लेकर विवाह करने और दो दिन बाद ही पति को चकमा देकर फरार होने का सनसनीखेज मामला निकटवर्ती गांव रामपुरा में उजागर हुआ

21/07/2019

मिलावटखोरों को फांसी की सजा दी जानी चाहिए, चलेगा शुद्ध के लिए युद्ध अभियान: अशोक गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य में मिलावटखोरों के खिलाफ व्यापक अभियान चलाने के साथ कठोर कार्रवाई करने का संकेत देते हुए कहा कि मिलावटखोरों को फांसी की सजा दी जानी चाहिए।

18/11/2019

स्कूल व्याख्याता समेत 4 परीक्षाएं स्थगित

अजमेर अति पिछड़ा और आर्थिक आधार पर पिछड़ा वर्ग एमबीसी तथा ईडब्ल्यूएस के अभ्यर्थियों को आरक्षण देने के राज्य सरकार के निर्देश के बाद राजस्थान लोक सेवा आयोग ने चार भर्ती परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं

28/06/2019

तारबंदी से सिमटा मेला क्षेत्र, पशुओं के डेरे डालने पर संकट

ख्यातिप्राप्त प्रसिद्ध पुष्कर पशु मेला क्षेत्र सहित सैंड ड्यून्स पॉइंट के पास बेशकीमती जमीन, रेतीले धोरों के बीच जगह-जगह की जा रही तारबंदी व चारदीवारी से मेला मैदान सिकुड़ता जा रहा है। कभी पुष्कर की सुंदरता के प्रतीक कहे जाने वाले रेतीले टीलों की जमीनों के खरीद-फरोख्त करने वाले निगलने लगे है। इसके चलते वह दिन दूर नहीं जब पुष्कर की पहचान ये टीले केवल इतिहास के पन्नों में सिमट जाएंगे।

16/10/2019

वैसाख पूर्णिमा पर पुष्कर सरोवर में श्रद्धालुओं ने किया महास्नान

राजस्थान में अजमेर में स्थित तीर्थराज पुष्कर में वैसाख पूर्णिमा के अवसर पर आज महास्नान किया गया। इसी के साथ कार्तिक पूर्णिमा के समकक्ष माने जाने वाला पूर्णिमा का पंचतीर्थ स्नान भी संपन्न हो गया।

18/05/2019