Dainik Navajyoti Logo
Thursday 22nd of April 2021
 
अजमेर

कांग्रेस सरकार ने जनता से किए गए वायदों में से अधिकतर 2 साल के शासन में पूरे किए: रघु शर्मा

Tuesday, December 22, 2020 15:20 PM
लालचंद कटारिया और रघु शर्मा (फाइल फोटो)

अजमेर। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा है कि कांग्रेस सरकार ने चुनाव में जनता से किए गए वायदों में से अधिकतर सरकार के 2 साल के शासन में ही पूरे कर दिए हैं और शेष पर तेजी से काम चल रहा है। रघु शर्मा जिले के प्रभारी मंत्री लालचंद कटारिया के साथ अजमेर में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जनता से 500 वायदे किए और उनमें से अधिकतर वायदे 2 साल में ही पूरे कर दिए गए। शेष वायदों पर भी तेजी से काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि गहलोत सरकार के 2 साल पूरा होने के मौके पर वे अधिकारियों की समीक्षा बैठक लेने आए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के काम से प्रदेश की जनता संतुष्ट हैं, लेकिन भाजपा वैश्विक महामारी कोरोना काल में भी राजनीति कर रही है।

शर्मा ने कहा कि पूरी दुनिया में राजस्थान में कोरोना प्रबंधन की तारीफ हुई है, खासकर भीलवाड़ा मॉडल की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वयं राजस्थान सरकार की तारीफ की है। कुशल कोविड प्रबंधन के कारण ही देश में सबसे कम मृत्यु दर राजस्थान की रही है। कोरोना में प्रभावी नियंत्रण और बेहतर काम के चलते रिकवरी दर भी 95 फीसदी रही है जो कि अपने आप में अच्छे संकेत है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने कोरोना से सतर्क रहते टेस्टिंग कार्य में कमी नहीं होने दी, जिससे बड़े स्तर पर संक्रमण रोकने में सफलता मिली। प्लाज्मा थैरेपी ने भी इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

उन्होंने अजमेर की चर्चा करते हुए कहा कि यहां नए मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास शीघ्र कराया जाएगा और निर्माण कार्य जनवरी से शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि नए मेडिकल कॉलेज भवन में सभी तरह की अत्याधुनिक सुविधा रहेगी। अजमेर के जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में पर्याप्त मात्रा में वेंटिलेटर बेड है और ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट भी विकसित किया गया है। उन्होंने दावा किया कि सरकार की ओर से महंगे इंजेक्शन भी आम जनता को उपलब्ध कराए गए है। सरकार चिकित्सा के क्षेत्र में किसी तरह की कोई कमी नहीं छोड़ेगी।

इस अवसर पर कृषि एवं पशुपालन मंत्री लालचंद कटारिया ने कहा कि प्रदेश सरकार आम आदमी के साथ है। मुख्यमंत्री गहलोत बहुत संवेदनशील है और सरकार पूरी संवेदनशीलता के साथ काम कर रही है। कोरोना काल में भी सरकार ने किसी को भूखा नहीं सोने दिया है। इस मौके पर कटारिया एवं शर्मा ने अजमेर जिला दर्शन पुस्तिका का विमोचन भी किया, जिसमें अजमेर जिले में 2 साल के भीतर कराए सरकार के विकास कार्यों की गाथा समाहित है। इस दौरान मसूदा विधायक राकेश पारीक तथा किशनगढ़ विधायक सुरेश टांक भी मौजूद रहे। इससे पहले दोनों मंत्रियों ने राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के रीट कार्यालय सभागार में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक ली। मंत्रियों के अजमेर आगमन पर राजस्थान फार्मेसिस्ट कर्मचारी संघ व अन्यों ने उन्हें अपनी मांगों के समर्थन में ज्ञापन भी सौंपे।

यह भी पढ़ें:

अजमेर सेंट्रल जेल में भी कोरोना संक्रमण की एंट्री, 26 कैदियों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

अजमेर के केंद्रीय कारागृह में मंगलवार को 26 कैदियों में कोरोना पाया गया है। जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय के अनुसार केंद्रीय कारागृह में 26 कैदियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।

11/08/2020

मौसम खराब होने से फ्लाइटों की उड़ान में फेरबदल

मौसम खराब होने के चलते बुधवार को किशनगढ़ एयरपोर्ट से हवाई संचालन बाधित हो गया। दिल्ली से किशनगढ़ के लिए तो फ्लाइड उड़ान ही नहीं भर सकी। वहीं हैदराबाद और अहमदाबाद से आने-जाने वाली फ्लाइट सेवा के समय में फेरबदल किया गया।

15/05/2019

पहली पारी में प्रश्नपत्र बिगड़ गए, तो 231 अभ्यर्थी दूसरी पारी में नहीं आए परीक्षा देने

आरएएस मुख्य परीक्षा-2018 शुरू, दोनों पारियों में उपस्थिति क्रमश: 79.62 व 78.61 प्रतिशत रही

25/06/2019

हाईवे पर महिला के शव से गुजरते रहे वाहन

मदनगंज-किशनगढ़ जयपुर हाईवे पर टोल प्लाजा के पास सड़क पार करते समय अज्ञात वाहन ने एक महिला को कुचल दिया। हाईवे पर तेज रफ्तार के बीच गुजरते वाहनों के नीचे कुचलने से शव के चिथड़े-चिथड़े बिखर गए।

12/07/2019

किशनगढ़ से अब रात्रि में भी उड़ सकेंगे विमान

किशनगढ़ एयरपोर्ट की बढ़ती महत्ता के बीच अब रात्रि में भी यहां से विमान उड़ान भर सकेंगे। किशनगढ़ एयरपोर्ट का कद बढ़ाने वाली रात्रिकालीन परिचालन का शुभारंभ सोमवार को हुआ।

18/11/2019

महान योद्धा महाराणा प्रताप की मनाई जयंती, भाजपा कार्यालय में आयोजित हुआ कार्यक्रम

इस अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी, जयपुर शहर सांसद रामचरण बोहरा, पूर्व मंत्री अरुण चतुर्वेदी, आमेर विधायक व पार्टी के प्रवक्त सतीश पूनिया, पूर्व मंत्री कालीचरण सराफ सहित तमाम वरिष्ठ नेता व सैकड़ों कार्यकर्ता उपरस्थित रहे।

06/06/2019

पाठ्यक्रम में बदलाव पर छात्रों ने किया प्रदर्शन

राजस्थान के अजमेर में छात्रों ने पाठ्यक्रम में बदलाव के मामले को लेकर आज छात्रों ने प्रदर्शन किया। अजमेर स्थित राजकीय विधि महाविद्यालय के अध्यक्ष रचित कच्छावा के नेतृत्व

14/05/2019