Dainik Navajyoti Logo
Sunday 20th of June 2021
 
अजमेर

अजमेर सेंट्रल जेल की सुरक्षा व्यवस्था पर फिर उठे सवाल, बैरकों में मोबाइल और सिम बरामद

Thursday, July 16, 2020 15:25 PM
अजमेर सेंट्रल जेल।

अजमेर। अजमेर के उच्च सुरक्षा कारागृह में एकबार फिर जेल के बैरकों में मोबाइल फोन एवं सिम बरामद किए गए हैं। अजमेर की सिविल लाइंस थाना पुलिस सूत्रों के अनुसार जेल प्रबंधन ने बुधवार शाम नियमित जांच के दौरान मोबाइल बरामद किए। इसकी प्राथमिकी दर्ज कराई गई, जिसमें 12 मोबाइल फोन के अलावा सिम बरामद होने की बात कही गई है। जेल प्रबंधन की शिकायत पर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है।

सूत्रों के अनुसार जेल में तीन स्तरीय सुरक्षा जांच के बावजूद मोबाइल एवं सिमों का जेल की बैरक में पहुंचना सुरक्षा व्यवस्था पर बड़ा प्रश्नचिन्ह है। इसमें जेल प्रहरियों की संलिप्तता से भी इनकार नहीं किया जा सकता है। इस जेल में इससे पहले भी मोबाइल एवं सिम बरामद होने के कई मामले उजागर हो चुके हैं।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

राजस्थान बोर्ड 10वीं परीक्षा का परिणाम घोषित, यहां क्लिक कर देखें

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10 वीं परीक्षा का परिणाम सोमवार को घोषित कर दिया है। शिक्षा मंत्री गोविन्दसिंह डोटासरा शाम 4 बजे बोर्ड मुख्यालय से परिणाम जारी किया।

03/06/2019

मार्बल के 'नटवरलालों' ने लगाया करोड़ों का चूना, ऐसे किया गड़बड़झाला

केन्द्र सरकार की बहुप्रचारित जीएसटी योजना को लागू हुए 2 साल भी नहीं हुए कि राज्यभर में 550 करोड़ रुपए के फर्जी लेनदेन के खुलासे से ना केवल सरकार बल्कि अधिकारी भी हतप्रभ हैं।

09/04/2019

जुआ खेलते आठ को पकड़ा 25 हजार 570 रुपए जब्त किए

श्रीनगर पुलिस ने रविवार को जुआ खेलते आठ जनों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने उनके पास 25 हजार 570 रुपए भी जब्त किए।

26/05/2019

अजमेर रेलवे स्टेशन स्थित ए.एच. व्हीलर बुक स्टॉल पर छापा

अजमेर रेलवे स्टेशन स्थित ए.एच. व्हीलर बुक स्टॉल पर छापा रॉयल्टी में गड़बड़झाला: उ.प.रेलवे की वाणिज्य विभाग की टीम ने की कार्रवाई

28/06/2019

अजमेर: बस-ट्रेलर की भिड़ंत में 8 लोगों की मौत, 21 घायल

मांगलियावास के ब्यावर रोड पर मंगलम होटल के पास एक वीडियो कोच स्लीपर बस ओवरटेक के प्रयास में सड़क किनारे खड़े ट्रेलर से टकरा जाने से उसमें सवार बच्चों सहित 8 जनों की मौत हो गई। वहीं 21 जने घायल हो गए।

22/09/2019

कांग्रेस पार्षद पर ब्लैकमेल करने का आरोप

एक भू व्यवसायी ने शुक्रवार को सत्ताधारी संगठन के पार्षद के खिलाफ व्यवसायिक इमारत के मामले को निपटाने की एवज में ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया। व्यवसायी ने मामले में उससे करीब 6 लाख रुपए से अधिक की वसूली करने के बाद भी लगातार फोन कर निर्माण को सीज कराने की धमकी देने के आरोप भी लगाए।

01/11/2019

सजायाफ्ता बन्दियों और जेलकर्मियों का गठजोड़

अजमेर सेन्ट्रल जेल में कर्मचारियों और सजायाफ्ता बंदियों के गठजोड़ से पिछले लम्बे समय से बन्दियों से उगाही का खेल खेला जा रहा था। कुख्यात बन्दी सेवा शुल्क नहीं देने वाले बन्दी की जेल में बेरहमी से पिटाई तक करते थे। जिससे डर कर वह परिजन से उन्हें खुद पैसा दिलवाया करते थे

19/07/2019