Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 11th of December 2019
 
अजमेर

पोखरजी में लगाई आस्था की डुबकी

पुष्कर कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर पुष्कर सरोवर में तीन लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने आस्था की डुबकी लगाकर पुण्य कमाया। पंचतीर्थ के आखिरी महास्रान के साथ पुष्कर के पांच दिवसीय सालाना धार्मिक मेले का भी समापन हो गया।

12 Nov 23:40 PM

पुष्कर में कार्तिक पूर्णिमा महास्नान करने उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब, मेले का समापन

करोड़ों लोगों की आस्था का केंद्र तीर्थराज पुष्कर में मंगलवार को कार्तिक पूर्णिमा के महास्नान पर श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पडा। कार्तिक मास की पूर्णिमा पर करीब डेढ़ लाख लोगों ने पवित्र पुष्कर सरोवर के सभी 52 घाटों पर भजन कीर्तन करते हुए आस्था की डुबकी लगाई तथा दान पुण्य कर परिवार में खुशहाली की कामना की।

12 Nov 17:30 PM

पुष्कर में महास्नान आज, प्रशासन अलर्ट

पुष्कर सरोवर में कार्तिक मास की पावन पूर्णिमा के उपलक्ष्य में मंगलवार को महास्रान होगा। इसके साथ ही पांच दिनों से जारी पंचतीर्थ स्रान (धार्मिक मेले) का समापन हो जाएगा

11 Nov 23:50 PM

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा के लिए एलओसी में सुधार का आखिरी अवसर

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की साल 2020 में होने वाली 10वीं व 12वीं बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थियों के लिए अपने आवेदन विवरण या एलओसी (लिस्ट आॅफ कैंडिडेट) में रही त्रुटियों में सुधार का सोमवार को अंतिम अवसर है।

11 Nov 11:40 AM

महाराष्टÑ के कांग्रेसी विधायकों ने की दरगाह की जियारत,पुष्कर भी गए

महाराष्टÑ में सरकार के गठन को लेकर चल रही कशमकश के बीच जिन करीब 40 कांग्रेसी विधायकों की जयपुर में बाड़ेबंदी की गई है, उनमें से कुछ रविवार को पुष्कर गए और अजमेर में ख्वाजा मोइनुदीन चिश्ती की दरगाह की जियारत की।

10 Nov 00:05 AM

पुष्कर में इजरायल की माया ने जीता सबसे सुंदर भारतीय दुल्हन का खिताब

अंतर्राष्टÑीय ख्याति प्राप्त पुष्कर मेले में रविवार शाम विदेशी मेहमानों के लिए आकर्षक दूल्हा-दूल्हन बनो प्रतियोगिता आयोजित की गई। भारतीय दूल्हे-दुल्हन के वेश में सज-धज कर विदेशी कपल (युगल) मेला मैदान के रंगमंच पर डीजे की धुनों पर जमकर झूमे। प्रतियोगिता में इजरायल की माया ने मेले की सबसे सुंदर भारतीय दुल्हन का खिताब जीता। उसने मंच से जय श्रीराम के नारे लगाए तथा राम-राम सा बोलकर उपस्थित मेलार्थियों का अभिवादन किया।

10 Nov 23:50 PM

ब्रह्मानगरी पुष्कर में आस्था की ‘परिक्रमा’, हजारों लोगों ने किया तीसरा पंचतीर्थ स्नान

विश्वविख्यात पुष्कर मेला पूरे परवान पर है। ब्र्रह्माजी की नगरी धार्मिक रंग में रंगी हुई है। ब्रह्म सरोवर में कार्तिक स्नान व मंदिरों में देव दर्शन के लिए धर्मप्रेमियों का तांता लगा हुआ है। मेला स्टेडियम में देशी-विदेशी मेहमानों के बीच रोचक मुकाबले हो रहे हैं। ग्रामीण खेलकूद, पशु प्रतियोगिताएं एवं रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम मेलार्थियों का मनमोह रहे हैं।

10 Nov 23:35 PM

अयोध्या पर फैसला हिन्दुस्तान के दुश्मनों पर तमाचा है: जैनुअल आबेदीन

राजस्थान के अजमेर में विश्व विख्यात सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह के दीवान जैनुअल आबेदीन ने अयोध्या विवाद पर आये उच्चतम न्यायालय के फैसले को देश हित में बताया है।

09 Nov 16:30 PM

कार्तिक एकादशी पर निकली आध्यात्मिक पदयात्रा

अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त पुष्कर मेले में कार्तिक एकादशी के पावन अवसर पर भव्य आध्यात्मिक पदयात्रा निकाली गई।

08 Nov 14:05 PM

पुष्कर में आध्यात्मिक यात्रा के दौरान टला हादसा, बग्गियां सजावटी लाइटों में फंसी

आध्यात्मिक यात्रा के दौरान बिजली बन्द होने से बड़ा हादसा टल गया। यात्रा में शामिल बग्गिया ब्रह्मा मंदिर रोड पर लगी सजावटी लाइटों में फंस गई। इससे लाइट और सीसीटीवी कैमरे के तार टूट कर टकरा गए।

08 Nov 13:10 PM