Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
अजमेर

50 हजार की रिश्वत लेते कांस्टेबल गिरफ्तार

Thursday, February 27, 2020 10:15 AM
कॉन्सेप्ट फोटो

डीडवाना। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो अजमेर की स्पेशल टीम ने बुधवार को डीडवाना में बड़ी कार्रवाई करते हुए 50 हजार की रिश्वत लेते एक कांस्टेबल को गिरफ्तार किया है। आरोपी डीडवाना सर्किल के जसवंतगढ़ थाने में कार्यरत था और उसने एक कार में डोडा पोस्ट मिलने के कथित मामले में ढाई लाख की रिश्वत मांगी थी। इसी दौरान एसीबी ने उसे 50 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों धर दबोचा। जानकारी के अनुसार परिवादी मनोज कुमार ने एसीबी अजमेर को एक शिकायत प्रस्तुत की थी, जिसमें उसने बताया था कि उसकी कार को देवाराम नामक एक परिचित किसी काम से मांगकर ले गया था।

इस दौरान कांस्टेबल विजय कुमार व एक अन्य सहयोगी पुलिसकर्मी ने कार को रुकवाया। आरोप है कि कार में डोडा पोस्ट पाया गया। इस पर विजय कुमार ने कार मालिक मनोज कुमार को मामले में आरोपी बनाने का प्रयास किया। कांस्टेबल विजय कुमार ने कार मालिक को मामले से बाहर निकालने व मामले को रफा दफा करने की एवज में ढाई लाख रुपए की रिश्वत मांगी। इस पर उसने कार मालिक से एक लाख रुपए वसूल भी कर लिए और बाकी के डेढ़ लाख रुपए की रिश्वत देने के लिए लगातार दबाव बनाता रहा। इस पर कार मालिक ने 50 हजार रुपए और कांस्टेबल विजय कुमार को दिए। विजय कुमार बाकी के 1 लाख रुपए वसूल करने के लिए धमकियां देता रहा। इस पर तंग आकर कार मालिक ने एसीबी में शिकायत कर दी, जिसके बाद एसीबी ने जाल बिछाकर उसे लाडनू रेलवे स्टेशन के पास से 50 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों धर दबोचा। एसीबी आरोपी को लेकर अजमेर रवाना हो गई है, जहां गुरुवार को उसे न्यायालय में पेश किया जाएगा।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

आरपी सिंह और रिश्वत देने वाले को भेजा जेल, मुख्य दलाल रणजीत फिर रिमांड पर

एसीबी की टीम ने 2.20 लाख की रिश्वत मामले में गिरफ्तार एमडीएस यूनिवर्सिटी के निलम्बित कुलपति प्रो. आरपी सिंह, उनके निजी वाहन चालक रणजीत सिंह और रिश्वत देने के आरोपी नागौर जिला स्थित झुंझाला के इंजीनियर राहुल मिर्धा कॉलेज के प्रतिनिधि महिपाल सिंह की रिमांड अवधि पूरी होने पर गुरुवार को अदालत के समक्ष पेश किया, जहां से अदालत ने प्रो. सिंह और महिपाल को 24 सितम्बर तक के लिए जेल भेजने के आदेश दिए है।

11/09/2020

बादशाह ने ठुकराया प्रशासन का फरमान, ब्यावर में धूमधाम से निकली सवारी

जा टोडरमल के बादशाह बनने की खुशी में परंपरानुसार बुधवार को अग्रवाल समाज ने बादशाह मेले का आयोजन किया तो जैसे इतिहास जीवंत हो उठा। खास बात यह भी है कि इस बार प्रशासन की मनाही के बावजूद बादशाह की सवारी निकाली गई।

11/03/2020

सावर में निर्माणाधीन यात्री प्रतीक्षालय की छत गिरी

सावर में निर्माणाधीन यात्री प्रतीक्षालय की छत गिरी मलबे में दबे चार श्रमिक, एक की मौत

07/01/2020

कोरोना वायरस: केकड़ी से राहत की खबर, 100 सैंपलों की रिपोर्ट आई नेगेटिव

अजमेर जिले के केकड़ी से बुधवार को एक बड़ी राहत की खबर आई है। केकड़ी के काजीपुरा में पहला पॉजिटिव मरीज सामने आने के बाद क्षेत्र में लगाए गए कर्फ्यू लगाया गया और सैंपल लिए गए, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है।

13/05/2020

शहीद हेमराज का सैनिक सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के राजौरी क्षेत्र के पुंछ में पाकिस्तानी सेना से लोहा लेते हुए शहीद हुए सैनिक हेमराज नठेरवाल का मंगलवार को उनके पैतृक गांव भदूण में सैनिक सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। शहीद को उनके भतीजे चैतन्य ने मुखाग्नि दी।

03/09/2019

स्वीकृति नहीं मिली तो भी निकलेगा बादशाह, विहिप ने प्रशासन को दी चेतावनी।

कोरोना वायरस की दहशत के बीच सरकार की ओर से जारी एडवाईजरी के बाद ब्यावर में भी ऐतिहासिक बादशाह मेले सहित विभिन्न आयोजनों पर रोक लगाने के आदेशों से विभिन्न संगठनों में आक्रोश व्याप्त है। विश्व हिंदू परिषद सहित विभिन्न हिंदूवादी संगठनों ने सरकार एवं प्रशासन के निर्णय का विरोध जताते हुए स्पष्ट किया कि प्रशासन अनुमति दे या नहीं बादशाह मेला विधिवत रूप से भरेगा। साथ ही ब्यावर में अन्य कार्यक्रम में भी विधिवत भी होंगे।

06/03/2020

नशे पर हावी हुई ‘विचारधारा’, कर दिया ‘गांधी वध’ प्रतिमा का सिर तोड़ ले गए

नसीराबाद देशभर में राष्टÑपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती विभिन्न कार्यक्रमों के साथ मनाई जा रही है, इसी बीच कुछ समाज कंटकों ने दीपावली की मध्यरात्रि गांधी चौक स्थित राष्टÑपिता महात्मा गांधी की आदमकद प्रतिमा का सिर तोड़ दिया। इतना ही नहीं, बल्कि इस प्रतिमा का सिर भी साथ ले गए।

29/10/2019