Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
अजमेर

ख्वाजा के मोदी की चादर पेश

Wednesday, February 26, 2020 15:35 PM
नकवी ने चादर पेश कर खुशहाली के लिये दुआ की।

अजमेर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से अजमेर स्थित महान सूफीसंत ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह में चादर पेश की। केन्द्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुखतार अब्बास नकवी ने मोदी की ओर से 808वें सालाना उर्स के मौके पर चादर एवं अकीदत के फूल पेश कर मुल्क में अमन चैन, भाईचारे, एवं खुशहाली के लिये दुआ की। नकवी ने चादर पेश किये जाने के बाद मोदी का संदेश सुनाया। उन्होंने दरगाह में जियारत की।

इस अवसर पर नकवी ने कहा कि ख्वाजा साहब का संदेश विश्व शांति का प्रभावी संकल्प है। उन्होंने कहा कि एकता और सौहार्द की ताकत ही पंथनिरपेक्ष लोकतांत्रिक भारत की आत्मा है। हमें किसी भी स्थिति में भारत की इस ताकत को कमजोर नहीं होने देना है।
 

यह भी पढ़ें:

लॉकडाउन 4.0: राज्य में उपखंड मुख्यालय स्तर पर जोन घोषित, पुष्कर का जोन स्पष्ट नहीं

अजमेर के निकटवर्ती उपखंड मुख्यालय पुष्कर को राजस्थान सरकार ने लॉकडाउन-4 के दौरान किस जोन में रखा है यह साफ नहीं है। खास बात यह है कि पिछले चौबीस घंटे में पुष्कर के निकटवर्ती क्षेत्रों से पॉजिटिव केस निकलकर सामने आ रहे है। बावजूद इसके सरकार का ध्यान पुष्कर पर नहीं गया है।

19/05/2020

तीर्थराज पुष्कर में मिला पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज, क्षेत्र में लगाया कर्फ्यू

अजमेर के तीर्थराज पुष्कर में पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल जाने के बाद क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया गया है। उपखंड अधिकारी देविका तोमर ने पुष्कर की सीमाओं को सील करते हुए ग्राम पंचायत बांसेली के वार्ड 3, गनाहेड़ा के वार्ड 9 को जोड़ते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग 89 रेलवे फाटक होते हुए देवनगर क्षेत्र को समाहित कर कर्फ्यू घोषित किया है।

11/05/2020

चिकित्सा मंत्री डॉ. शर्मा व पीसीसी महासचिव गहलोत ने किया नवीन भवन का लोकार्पण

नांद पीएससी को बनाएंगे आदर्श केन्द्र चिकित्सा मंत्री डॉ. शर्मा व पीसीसी महासचिव गहलोत ने किया नवीन भवन का लोकार्पण

19/12/2019

नवनियुक्त 211 पटवारियों के नियुक्ति दस्तावेज जिलों को सौंपे

नवनियुक्त 211 पटवारियों के नियुक्ति दस्तावेज जिलों को सौंपे, नई भर्ती के लिए रिक्त पदों की सूचनाएं भी प्राप्त कीं

12/07/2019

अजमेर में फंसे हैं तीन हजार जायरीन, दरगाह कमेटी के सर्वे में खुलासा

कोरोना वायरस के कारण सम्पूर्ण देश में किए गए लॉकडाउन की वजह से तीन हजार से ज्यादा जायरीन अजमेर में फंसे हुए हैं। दरगाह कमेटी की ओर से कराए गए सर्वे में यह आंकड़ा सामने आया है। जायरीन को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए दरगाह कमेटी के अध्यक्ष अमीन पठान ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित केन्द्र सरकार के समस्त मंत्रियों एवं सभी प्रदेश के मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है।

29/03/2020

ट्रेलर से टकराई वीडियोकोच स्लीपर, 8 मरे, 21 घायल

ट्रेलर से टकराई वीडियोकोच स्लीपर, 8 मरे, 21 घायल ओवरटेक के प्रयास में भीषण हादसा सभी मृतक व घायल मजदूर

22/09/2019

दरगाह से तीन साल की बच्ची का अपहरण

दरगाह परिसर के भीतर से बुधवार शाम को तीन वर्ष की एक मासूम बच्ची का अपरहण हो गया। उसकी मां की शिकायत पर पुलिस ने देर रात को मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

30/05/2019