Dainik Navajyoti Logo
Sunday 20th of June 2021
 
अजमेर

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

पांच सौ साल के इतिहास में पहली बार नहीं निकली राठौड़ बाबा की सवारी।

लॉकडाउन के चलते इस बार अजमेर शहर में ऐतिहासिक राठौड़ बाबा की सवारी नहीं निकली। राजस्थानी संस्कृति से जुड़ी भगवान शंकर व पार्वती माता की प्रतीक स्वरूप यह सवारी निकाली जाती है। 5 सौ से भी अधिक साल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि जब यह सवारी नहीं निकली।

04/04/2020

अजमेर: 11 जुलाई से होने वाली सेना भर्ती के लिए 27 जून तक होगा पंजीयन, ईमेल से भेजा जाएगा प्रवेश पत्र

कायड़ में होने वाली सेना भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीयन 27 जून तक कराना होगा। अजमेर में सेना भर्ती कार्यालय के निदेशक कर्नल जॉयस के जोसफ ने बताया कि अभ्यर्थी पदों एवं उससे संबंधित योग्यता की जानकारी अधीकृत वेबसाइट जॉइन इंडियन आर्मी से प्राप्त कर सकते है।

04/06/2021

‘सीटेट’ के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू

अजमेर केन्द्रीय अध्यापक पात्रता परीक्षा (सीटेट) के आॅनलाइन आवेदन की प्रक्रिया सोमवार से शुरू हो गई है। इसकी अंतिम तिथि 18 सितम्बर होगी। अभ्यर्थी 23 सितम्बर दोपहर साढ़े 3 बजे तक परीक्षा शुल्क जमा करा सकेंगे

19/08/2019

ढाई करोड़ से अधिक के पशु बिके

पुष्कर का अंतरराष्टÑीय ख्याति प्राप्त सालाना मेला अब अपने पूरे परवान पर है। धोरों में सजी पशुओं की मंडी में मवेशियों की खरीद-फरोख्त ने रफ्तार पकड़ ली है वहीं मेला स्टेडियम में आयोजित प्रतियोगिताएं आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। रात को ख्यातनाम कलाकार सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुतियां देकर पुष्कर में लोक कला एवं संस्कृति की छटा बिखेर रहे है।

06/11/2019

तीर्थराज पुष्कर में मिला पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज, क्षेत्र में लगाया कर्फ्यू

अजमेर के तीर्थराज पुष्कर में पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल जाने के बाद क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया गया है। उपखंड अधिकारी देविका तोमर ने पुष्कर की सीमाओं को सील करते हुए ग्राम पंचायत बांसेली के वार्ड 3, गनाहेड़ा के वार्ड 9 को जोड़ते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग 89 रेलवे फाटक होते हुए देवनगर क्षेत्र को समाहित कर कर्फ्यू घोषित किया है।

11/05/2020

बीसलपुर बांध का जलस्तर पहुंचा 315 आरएल मीटर

राजस्थान में बारिश का दौर जारी रहने से राजधानी जयपुर सहित कई स्थानों को पेयजल आपूर्ति का मुख्य स्रोत टोंक जिले में स्थित बीसलपुर बांध लगभग लबालब हो चुका है और आज सुबह तक उसका जल स्तर 315 आरएल मीटर पहुंच गया।

18/08/2019

भाजपा केन्द्रीय नेतृत्व के दबाव की वजह से सतीश पूनियां लगाते हैं मुझ पर आरोप: अशोक गहलोत

केन्द्र सरकार की नीतियों से जल रहा है देश मुझ पर आरोप लगाना भाजपा नेताओं की मजबूरी-मुख्यमंत्री गहलोत

01/03/2020