Dainik Navajyoti Logo
Thursday 22nd of April 2021
 
अजमेर

महाराष्ट्र की सीएम उद्धव ठाकरे की तरफ से अजमेर दरगाह में चादर पेश, देश में अमन-चैन की दुआ

Monday, February 08, 2021 15:15 PM
उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो)

अजमेर। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की ओर से सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती के 809वें सालाना उर्स पर ख्वाजा की दरगाह में चादर पेश की गई। मुंबई से शिवसेना प्रमुख ठाकरे की तरफ से चादर लेकर आए सैयद आदिल चिश्ती एवं सैयद सोहेल चिश्ती ने चादर पेश कर मुल्क में अमन चैन एवं शांति और कोरोना मुक्ति के लिए दुआ की। चिश्ती ने बताया कि ठाकरे की ओर से गत उर्स में भी चादर पेश की गई थी और उन्हें फिर चादर पेश करने का मौका मिला है।

उन्होंने बताया कि स्वयं ठाकरे भी जल्द अजमेर शरीफ आकर दरगाह शरीफ में हाजिरी लगाएंगे। खादिम चिश्ती के अनुसार ठाकरे ने उन्हें मुंबई में अपने निवास पर बुलाकर चादर सौंपी। उस दौरान उनके पुत्र आदित्य ठाकरे एवं शिवसेना के पदाधिकारी भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें:

मैथी की आड़ में अफीम की बम्पर खेती

मसूदा पुलिस ने रविवार को ग्राम शिवनगर में एक खेत में अफीम की काश्त का पर्दाफाश कर बड़ी मात्रा में अफीम के पौधे बरामद किए हैं। किसान मैथी फसल की आड़ में अफीम की खेती कर रहा था। पुलिस ने अफीम के 530 पौधे जब्त कर आरोपित को गिरफ्तार किया है।

16/02/2020

जेसवानी के घर में मिली 37 लाख की एफडीआर की रसीदें

रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार नगर निगम की राजस्व अधिकारी रेखा जेसवानी के घर की तलाशी में 37 लाख की एफडी एवं लाखों रुपए की संपत्ति मिली है।

06/03/2020

ख्वाजा के मोदी की चादर पेश

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से अजमेर स्थित महान सूफीसंत ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह में चादर पेश कर जियारत की।

26/02/2020

पानी के सदुपयोग पर हो शोध, राजस्थान केन्द्रीय विश्वविद्यालय के स्थापना दिवस समारोह में बोले राज्यपाल मिश्र

बांदरसिंदरी राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा कि राज्य की भौगोलिक स्थिति के अनुसार जल एक बड़ी चुनौती है ऐसे में विश्वविद्यालयों को बारिश के पानी का संग्रहण, भूजल पुनर्भरण, जल पुनर्चक्रण व जल संरक्षण का बीड़ा उठाते हुए मानव जीवन के लिए बेहतरीन आयाम स्थापित करने चाहिए।

03/03/2020

आरएएस मुख्य परीक्षा के परिणाम पर आज हाईकोर्ट में सुनवाई, आरपीएससी कर चुका है तैयार

राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी मुख्य परीक्षा 2018 की मुख्य परीक्षा के परिणाम को लेकर हाईकोर्ट में आज सुनवाई होगी। कोर्ट की हरी झंडी मिलने पर परिणाम जारी कर दिया जाएगा। आरएएस मुख्य परीक्षा के 17 हजार 910 अभ्यर्थियों की कॉपियां ऑनलाइन जांचने का काम पूरा हो चुका है।

18/03/2020

लॉकडाउन का उल्लंघन, मेयर और पार्षदों को लिया हिरासत में

लॉकडाउन का उल्लंघन, मेयर और पार्षदों को लिया हिरासत में एसपी ने समझाइश के बाद छोड़ा, जरूरतमंदों को भोजन वितरण का विरोध करने एकत्र हुए कलेक्ट्रेट पर

09/04/2020

मेक इन इंडिया और स्टार्ट अप से बदलेगा देश

पंजाब के राज्यपाल बदनौर ने मेयो कॉलेज में किया पुरस्कार वितरण

01/12/2019