Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 4th of August 2021
 
अजमेर

लॉकडाउन 4.0: राज्य में उपखंड मुख्यालय स्तर पर जोन घोषित, पुष्कर का जोन स्पष्ट नहीं

Tuesday, May 19, 2020 12:10 PM
सांकेतिक तस्वीर।

अजमेर। अजमेर के निकटवर्ती उपखंड मुख्यालय पुष्कर को राजस्थान सरकार ने लॉकडाउन-4 के दौरान किस जोन में रखा है यह साफ नहीं है। खास बात यह है कि पिछले चौबीस घंटे में पुष्कर के निकटवर्ती क्षेत्रों से पॉजिटिव केस निकलकर सामने आ रहे है। बावजूद इसके सरकार का ध्यान पुष्कर पर नहीं गया है। यहां आज भी विदेशी पर्यटकों की मौजूदगी है।

राज्य सरकार द्वारा लॉकडाउन-4 के लिए घोषित जोन वाइज क्षेत्रों में अजमेर जिले को तीनों जोन में रखा गया है। इनमें अजमेर शहर, ब्यावर, पीसांगन, केकड़ी को रेड जोन, नसीराबाद, किशनगढ़, अरांई, जवाजा, श्रीनगर को ऑरेंज जोन, मसूदा, सरवाड़, सिलोरा, भिनाय को ग्रीन जोन में स्थान दिया गया है। लेकिन पुष्कर किस जोन में है, इसका खुलासा नहीं किया गया है जो कि लॉकडाउन-4 की बड़ी आवश्यकता है।

इधर मंगलवार को अजमेर जिले से राज्य स्तरीय मेडिकल रिपोर्ट में एक कोरोना पॉजिटिव आने से आंकड़ा 257 तक पहुंच गया है। संभाग के नागौर में 16 नए पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। इसके अलावा टोंक में एक पॉजिटिव तथा भीलवाड़ा में कोई नया पॉजिटिव मरीज सामने नहीं आया है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

फैजल खान ने अजमेर दरगाह में की जियारत

फिल्म अभिनेता एवं निर्माता निर्देशक आमिर खान के छोटे भाई अभिनेता फैजल खान ने आज अजमेर स्थित सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह की जियारत की।

10/12/2019

राज्यपाल कलराज मिश्र ने 25 दिव्यांगजन को वितरित की स्कूटी

राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा कि दिव्यांगजन में विलक्षण प्रतिभा होती है। इन्हें सशक्त बनाना हमारा मानवीय कर्तव्य है। वे शनिवार को ब्यावर में राजसमंद सांसद दीयाकुमारी की ओर से आयोजित दिव्यांग स्कूटी वितरण समारोह को संबोधित कर रहे थे।

08/02/2020

अजमेर के फतेहपुरा गांव में पॉजिटिव केस आने के बाद लगाया कर्फ्यू, स्क्रिनिंग का काम जारी

अजमेर जिले के पीसांगन उपखंड मुख्यालय के फतेहपुरा गांव में एक 11 वर्षीय बालक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद क्षेत्र में जहां कर्फ्यू लगा दिया गया है, वहीं मनरेगा के काम को भी तत्काल प्रभाव से रुकवा दिया गया है।

18/05/2020

कश्मीर के नारे और फायर कर फैलाई दहशत

मदनगंज-किशनगढ़ सिंधी कॉलोनी में चार बाइक सवार युवकों द्वारा सोमवार रात्रि लोहे के जुगाड़ से बनाए गए उपकरण से फायरिंग कर दहशत फैला दी। क्षेत्रवासियों के अनुसार युवक कश्मीर एवं फिर मिलेंगे के नारे लगाते हुए मौके से भाग खड़े हुए।

05/08/2019

प्रेमी युगल ने की सामूहिक आत्महत्या

रसोईघर के जंगले पर लगाया फांसी का फंदा, विवाहित युवक दौसा व युवती बिजौलिया की रहने वाली थी, परिजन अंत तक रहे प्रेम प्रसंग से अनजान

01/05/2019

राजस्थान बोर्ड 12वीं आर्ट्स के नतीजे घोषित, लड़कियां फिर अव्वल

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, अजमेर के सीनियर सैकेण्डरी कला संकाय के परीक्षा परिणाम में लड़कियां एक बार फिर अव्वल रहीं

23/05/2019

अगरबत्ती कंपनी के कार्यालय में लगी भीषण आग

अजमेर बीती रात एक अगरबत्ती कंपनी के कार्यालय में भीषण आग लग गई। जिसे काबू करने के लिए फायर ब्रिगेड की टीम को करीब 8 घंटे मशक्कत करनी पड़ी। गनीमत यह रही कि आग पर समय रहते काबू पा लिया गया

10/05/2019