Dainik Navajyoti Logo
Thursday 22nd of April 2021
 
अजमेर

जालोर बस दु:खातिका: गमगीन माहौल में मां-बेटी समेत तीन का अंतिम संस्कार, हर आंख हुई नम

Monday, January 18, 2021 11:05 AM
सुराणा नगर में मां-बेटी की अंतिम यात्रा में शामिल परिजन व अन्य लोग।

ब्यावर। जालोर जिले के महेशपुरा गांव के समीप शनिवार रात्रि हुई हृदय विदारक घटना में ब्यावर के तीन लोग भी असमय काल कवलित हो गए। बस हादसे की खबर ज्यों ही ब्यावर पहुंची तो पूरे शहर सहित जैन समाज में शोक की लहर छा गई। हर कोई होनी को कोस रहा था। हर आंख नम हो गई। शनिवार को जैसे ही तीनों मृतकों की पार्थिव देह उनके निवास पर पहुंची तो क्रंदन मच गया। बताया जाता है कि बस हादसे में मेवाड़ी गेट निवासी सुरभि पत्नी अंकित कोठारी, सुराणा नगर निवासी चांददेवी पत्नी गजराज व उनकी पुत्री सोनल जैन पत्नी अनित जैन की मृत्यु हो गई।

रविवार को सुबह सुरभि की देह उनके निवास पर लाई गई। जहां सामाजिक रीति रिवाज के बाद हिन्दू सेवा मंडल स्थित मुक्तिधाम में उनका अंतिम संस्कार किया गया। इसके बाद सुराणा नगर में चांददेवी व उनकी पुत्री सोनल जैन की पार्थिव देह पहुंची तो परिवार में क्रुद क्रंदन मच गया। गममीन माहौल के बीच मां-बेटी के पार्थिव देह को मुक्तिधाम ले जाया गया। इस दौरान पूरा माहौल गममीन हो गया। शहर में हर कोई इस हृदय विदारक घटना को लेकर स्तब्ध हो गया।

उपखंड प्रशासन रहा अलर्ट
मामले की जानकारी रात्रि में ही पूरे शहर में आग की तरह फैल गई। घटना में मृतक एवं घायल ब्यावर के अधिक होने के स्थानीय प्रशासन भी सक्रिय हो गया। उपखंड अधिकारी श्वेता चौहान, कोविड प्रभारी शलभ टंडन सहित अन्य अधिकारियों ने घटना को लेकर संबंधित जिला एवं स्थानीय प्रशासन से संपर्क किया और लगातार नजर बनाए रखी। इसके साथ ही जानकारी के लिए एसडीएम कार्यालय का नंबर भी जारी किया गया।

मासूम अक्षय की बहादुरी ने बचा ली कई जान
जालोर जिले के महेशपुरा गांव के पास शनिवार रात हृदय विदारक बस हादसे में ब्यावर के तीन श्रद्धालु असमय काल कवलित हो गए। उसी बस में सवार एक मासूम ने बहादुरी से कई लोगों की जानें बचा ली। हालांकि हादसे में मासूम ने अपनी दादी व बुआ को खो दिया। मासूम के फोन पर मदद मांगने के बाद जालोर प्रशासन व पुलिस महकमे में हड़कम्प मच गया और चंद मिनटों बाद ही बचाव व राहत कार्य शुरू हो गया। जानकारी के अनुसार बस में 12 वर्षीय अक्षय पुत्र दिलीप भी सवार था। हादसे के बाद जब हर कोई हक्का बक्का रह गया। चारों ओर केवल चीख पुकार थी। उस समय अक्षय ने हिम्मत दिखाकर ब्यावर में अपने चाचा पकंज जैन को फोन कर चाची दीपा जैन को घटना से अवगत कराकर मदद मांगी।

उसने बताया कि बस जल रही है और दादी व बुआ बस में फंसे हैं। हमें कोई मदद नहीं मिल रही है। अक्षय के फोन के बाद जैन परिवार में कोहराम मच गया। पड़ोसी किशोर वैष्णव ने अपने रिश्तेदार सुरेश वैष्णव को घटना से अवगत कराया। वैष्णव ने तुरंत जालोर थाना, दमकल, एसपी जालोर को घटना की सूचना दी। जिस पर जालोर प्रशासन हरकत में आ गया और तुरंत कुछ ही समय में मौके पर एम्बुलेंस, दमकल सहित आसपास के पुलिस थानों के जवान पहुंच गए। जिसके बाद अक्षय ने राहत भी कुछ सांस ली। हालांकि मदद पहुंचने तक अक्षय अपनी दादी चांद देवी एवं बुआ सोनल को तो नहीं बचा पाया, लेकिन उसकी हिम्मत ने अन्य यात्रियों की जान बचा ली। गममीन माहौल में डूबे जैन परिवार एवं ब्यावर शहर के बीच हर कोई अक्षय की इस बहादुरी पर नाज कर रहा था।

यह भी पढ़ें:

अजमेर में ACB की बड़ी कार्रवाई, MDS यूनिवर्सिटी के कुलपति रिश्वत मामले में गिरफ्तार

महर्षि दयानन्द सरस्वती विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आरपी सिंह के निजी वाहन चालक रणजीत सिंह को एसीबी की टीम ने सोमवार को 2 लाख 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

08/09/2020

झंडे एवं निशान लेकर कलंदरों, मलंगों का जत्था पहुंचा अजमेर, जायरीनों के लिए खुला दरगाह का जन्नती दरवाजा

ख्वाजा गरीब नवाज के 808वें सालाना उर्स में झंडे एवं निशान लेकर कलंदरों और मलंगों का जत्था सोमवार को अजमेर पहुंच गया। वहीं सोमवार तड़के दरगाह का जन्नती दरवाजा खोल दिया गया। जन्नती दरवाजे के रास्ते आस्ताना शरीफ पहुंच कर जियारत करने वालों में होड़ मच गई।

24/02/2020

वासुदेव देवनानी ने नीट परीक्षा पर कांग्रेस के विरोध पर उठाए सवाल

जेईई और नीट की परीक्षा को लेकर कांग्रेस के विरोध पर पूर्व शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी ने सवाल उठाए हैं। देवनानी ने कांग्रेस के साथ साथ राज्य सरकार को भी घेरते हुए कहा है कि यह गहलोत सरकार का दोहरा चरित्र है। उन्होंने कहा कि गहलोत सरकार 31 अगस्त को प्रदेश में बीएसटीसी की प्रवेश परीक्षा कराने जा रही है।

27/08/2020

अंकों के सत्यापन के लिए आवेदन आज से

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की बारहवीं परीक्षा के परिणाम से असंतुष्ट विद्यार्थी अपने अंकों के सत्यापन के लिए शनिवार से आॅनलाइन आवेदन कर सकेंगे। इसकी अंतिम तिथि 8 मई होगी।

03/05/2019

14 सूचीबद्ध देशों के पर्यटकों को ठहराने पर अघोषित रोक

कोरोना वायरस से हाई अलर्ट हुए प्रशासन ने होटलों में ठहरे विदेशी पर्यटकों को तत्काल होटल छोड़ने का आग्रह करने के आदेश जारी किए। इसके चलते पुष्कर के पर्यटन व्यवसायियों के माथे पर चिंता की लकीरें खींच गई। वहीं जिला प्रशासन व चिकित्सा विभाग की ओर से कोरोना से बचाव के लिए शहरवासियों को सतर्क रहने की हिदायत देने के साथ-साथ बड़े कदम उठाए जा रहे है।

05/03/2020

बुजुर्गों को बोझ नहीं समझे, सम्मान करें : कैलाश विजयवर्गीय

बुजुर्गों का बोझ नहीं समझे, सम्मान करें अखिल भारतीय विजयवर्गीय महिला संगठन के राष्टÑीय महाधिवेशन का उद्घाटन

11/08/2019

Video: ब्रह्मा नगरी पुष्कर में मूसलाधार बारिश, घाटों के ऊपरी छोर तक आया पानी

राजस्थान में ख्वाजा की नगरी अजमेर एवं तीर्थराज पुष्कर में बारिश का दौर जारी रहने से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया और पुष्कर में बाढ़ के हालात बन गये।

17/08/2019