Dainik Navajyoti Logo
Monday 20th of September 2021
 
अजमेर

जालोर बस दु:खातिका: गमगीन माहौल में मां-बेटी समेत तीन का अंतिम संस्कार, हर आंख हुई नम

Monday, January 18, 2021 11:05 AM
सुराणा नगर में मां-बेटी की अंतिम यात्रा में शामिल परिजन व अन्य लोग।

ब्यावर। जालोर जिले के महेशपुरा गांव के समीप शनिवार रात्रि हुई हृदय विदारक घटना में ब्यावर के तीन लोग भी असमय काल कवलित हो गए। बस हादसे की खबर ज्यों ही ब्यावर पहुंची तो पूरे शहर सहित जैन समाज में शोक की लहर छा गई। हर कोई होनी को कोस रहा था। हर आंख नम हो गई। शनिवार को जैसे ही तीनों मृतकों की पार्थिव देह उनके निवास पर पहुंची तो क्रंदन मच गया। बताया जाता है कि बस हादसे में मेवाड़ी गेट निवासी सुरभि पत्नी अंकित कोठारी, सुराणा नगर निवासी चांददेवी पत्नी गजराज व उनकी पुत्री सोनल जैन पत्नी अनित जैन की मृत्यु हो गई।

रविवार को सुबह सुरभि की देह उनके निवास पर लाई गई। जहां सामाजिक रीति रिवाज के बाद हिन्दू सेवा मंडल स्थित मुक्तिधाम में उनका अंतिम संस्कार किया गया। इसके बाद सुराणा नगर में चांददेवी व उनकी पुत्री सोनल जैन की पार्थिव देह पहुंची तो परिवार में क्रुद क्रंदन मच गया। गममीन माहौल के बीच मां-बेटी के पार्थिव देह को मुक्तिधाम ले जाया गया। इस दौरान पूरा माहौल गममीन हो गया। शहर में हर कोई इस हृदय विदारक घटना को लेकर स्तब्ध हो गया।

उपखंड प्रशासन रहा अलर्ट
मामले की जानकारी रात्रि में ही पूरे शहर में आग की तरह फैल गई। घटना में मृतक एवं घायल ब्यावर के अधिक होने के स्थानीय प्रशासन भी सक्रिय हो गया। उपखंड अधिकारी श्वेता चौहान, कोविड प्रभारी शलभ टंडन सहित अन्य अधिकारियों ने घटना को लेकर संबंधित जिला एवं स्थानीय प्रशासन से संपर्क किया और लगातार नजर बनाए रखी। इसके साथ ही जानकारी के लिए एसडीएम कार्यालय का नंबर भी जारी किया गया।

मासूम अक्षय की बहादुरी ने बचा ली कई जान
जालोर जिले के महेशपुरा गांव के पास शनिवार रात हृदय विदारक बस हादसे में ब्यावर के तीन श्रद्धालु असमय काल कवलित हो गए। उसी बस में सवार एक मासूम ने बहादुरी से कई लोगों की जानें बचा ली। हालांकि हादसे में मासूम ने अपनी दादी व बुआ को खो दिया। मासूम के फोन पर मदद मांगने के बाद जालोर प्रशासन व पुलिस महकमे में हड़कम्प मच गया और चंद मिनटों बाद ही बचाव व राहत कार्य शुरू हो गया। जानकारी के अनुसार बस में 12 वर्षीय अक्षय पुत्र दिलीप भी सवार था। हादसे के बाद जब हर कोई हक्का बक्का रह गया। चारों ओर केवल चीख पुकार थी। उस समय अक्षय ने हिम्मत दिखाकर ब्यावर में अपने चाचा पकंज जैन को फोन कर चाची दीपा जैन को घटना से अवगत कराकर मदद मांगी।

उसने बताया कि बस जल रही है और दादी व बुआ बस में फंसे हैं। हमें कोई मदद नहीं मिल रही है। अक्षय के फोन के बाद जैन परिवार में कोहराम मच गया। पड़ोसी किशोर वैष्णव ने अपने रिश्तेदार सुरेश वैष्णव को घटना से अवगत कराया। वैष्णव ने तुरंत जालोर थाना, दमकल, एसपी जालोर को घटना की सूचना दी। जिस पर जालोर प्रशासन हरकत में आ गया और तुरंत कुछ ही समय में मौके पर एम्बुलेंस, दमकल सहित आसपास के पुलिस थानों के जवान पहुंच गए। जिसके बाद अक्षय ने राहत भी कुछ सांस ली। हालांकि मदद पहुंचने तक अक्षय अपनी दादी चांद देवी एवं बुआ सोनल को तो नहीं बचा पाया, लेकिन उसकी हिम्मत ने अन्य यात्रियों की जान बचा ली। गममीन माहौल में डूबे जैन परिवार एवं ब्यावर शहर के बीच हर कोई अक्षय की इस बहादुरी पर नाज कर रहा था।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

10th के परिणाम में देश में तीसरे स्थान पर रहा अजमेर रीजन

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने सोमवार को दसवीं परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया। अजमेर रीजन का परिणाम 95.35 प्रतिशत रहा, जो बीते साल के मुकाबले साढ़े 3 प्रतिशत अधिक है। इस बार भी छात्राओं का प्रदर्शन छात्रों के मुकाबले बेहतर रहा है।

06/05/2019

RAS भर्ती-2021: तकनीकी कारणों के कारण आवेदन प्रक्रिया स्थगित, RPSC द्वारा जल्द घोषित की जाएगी नई तिथि

राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2021 के लिए अभ्यर्थी बुधवार से आवेदन नहीं कर पाएंगे। राजस्थान लोक सेवा आयोग ने आवेदन प्रक्रिया को फिलहाल स्थगित कर दिया है। जल्द ही आवेदन की नई तिथि घोषित की जाएगी।

28/07/2021

12 लाख की लूट का पर्दाफाश, चार गिरफ्तार

12 लाख की लूट का पर्दाफाश, चार गिरफ्तार मदनगंज पुलिस की उपलब्धि, आरोपी 5 दिन के रिमांड पर, पुलिस लूटी गई नगदी व साथियों की खोजबीन में जुटी

29/10/2019

वर्षों पुरानी परम्परा टूटी, दोपहर में भी खुला ब्रह्मा मंदिर

वर्षों से चली आ रही परम्परा के विपरीत रविवार को ब्रह्मा मंदिर के कपाट दोपहर में यथावत खुले रहे। अस्थाई मंदिर प्रबंधन कमेटी ने अब तक चली आ रही मंदिर की परपंरा को तोड़ दिया।

11/08/2019

ब्यावर सभापति बबीता चौहान फिर निलंबित

ब्यावर सभापति बबीता चौहान फिर निलंबित लोकायुक्त जांच में ठहराया था दोषी, न्यायिक जांच भी लंबित

27/08/2019

कालेड़ा ट्रस्ट सचिव ने सीएम रिलीफ फण्ड में जमा कराया एक माह का वेतन पूर्व में ट्रस्ट जमा करा चुका है 3 लाख रुपए

कालेड़ा ट्रस्ट सचिव ने सीएम रिलीफ फण्ड में जमा कराया एक माह का वेतन पूर्व में ट्रस्ट जमा करा चुका है 3 लाख रुपए

10/04/2020

अजमेर में फंसे हैं तीन हजार जायरीन, दरगाह कमेटी के सर्वे में खुलासा

कोरोना वायरस के कारण सम्पूर्ण देश में किए गए लॉकडाउन की वजह से तीन हजार से ज्यादा जायरीन अजमेर में फंसे हुए हैं। दरगाह कमेटी की ओर से कराए गए सर्वे में यह आंकड़ा सामने आया है। जायरीन को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए दरगाह कमेटी के अध्यक्ष अमीन पठान ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित केन्द्र सरकार के समस्त मंत्रियों एवं सभी प्रदेश के मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है।

29/03/2020