Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 12th of May 2021
 
अजमेर

यह भी पढ़ें:

RBSE की कक्षा 9 के पाठ्यक्रम में क्रांतिकारी के रूप में शामिल कप्तान दुर्गाप्रसाद चौधरी

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने स्वतंत्रता सैनानी एवं प्रदेश के मूर्धन्य पत्रकार दैनिक नवज्योति के संस्थापक-संपादक कप्तान दुर्गाप्रसाद चौधरी को बोर्ड की कक्षा 9 के पाठ्यक्रम में क्रांतिकारी के रूप में शामिल किया है। बोर्ड ने कक्षा 9 की पुस्तक ‘राजस्थान का स्वतंत्रता आंदोलन एवं शौर्य परम्परा’ के अध्याय 2 में ‘राजस्थान के क्रांतिकारी ’अध्याय में स्थान दिया है।

05/07/2020

पानी के सदुपयोग पर हो शोध, राजस्थान केन्द्रीय विश्वविद्यालय के स्थापना दिवस समारोह में बोले राज्यपाल मिश्र

बांदरसिंदरी राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा कि राज्य की भौगोलिक स्थिति के अनुसार जल एक बड़ी चुनौती है ऐसे में विश्वविद्यालयों को बारिश के पानी का संग्रहण, भूजल पुनर्भरण, जल पुनर्चक्रण व जल संरक्षण का बीड़ा उठाते हुए मानव जीवन के लिए बेहतरीन आयाम स्थापित करने चाहिए।

03/03/2020

SI परीक्षा के अभ्यर्थी नहीं करा पा रहे ऑनलाइन संशोधन, ये है समस्या

एसआई परीक्षा के अभ्यर्थी नहीं करा पा रहे आॅनलाइन संशोधन आवेदन करते समय आयोग की वेबसाइट राज्य सरकार की एसएसओ वेबसाइट से नहीं थी लिंक

16/05/2019

अजमेर में मिला संक्रमित 7 दिन से घूम रहा था बाजारों में, कम्युनिटी स्प्रेडिंग का बढ़ा खतरा

अजमेर में मिला पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज 22 मार्च को पंजाब से आया था। उसके बाद से ही वह शहर में लगातार लोगों के बीच में घूम रहा था। ऐसे में जयपुर के बाद अब अजमेर में भी कोरोना के कम्युनिटी स्प्रेडिंग का खतरा बढ़ गया है।

28/03/2020

निलंबित पालिकाध्यक्ष की पत्नी की तेल फैक्ट्री पर छापा

चिकित्सा निदेशालय के एक विशेष जांच दल ने रविवार को यहां जयपुर रोड स्थित निलंबित नगरपालिका अध्यक्ष अनिल मित्तल की पत्नी इंद्रा मित्तल की फैक्ट्री पर छापामार कार्रवाई की। दल ने यहां करीब 16 लाख रुपए की लागत का 21 हजार 360 लीटर सरसों का तेल सीज कर दिया

02/06/2019

पुष्कर में कल से शुरू होगा कार्तिक स्नान, इस बार नहीं होगा अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त पुष्कर मेले का आयोजन

अजमेर जिले में तीर्थराज पुष्कर में शनिवार से कार्तिक महीने के आगाज के साथ ही कार्तिक स्नान प्रारम्भ हो जाएंगे। कार्तिक स्नान पूरे एक महीना कार्तिक पूर्णिमा तक जारी रहेंगे। कोरोना वायरस के चलते इस बार अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त पुष्कर मेले का आयोजन नहीं होगा।

30/10/2020

किशनगढ़ से हैदराबाद एवं अहमदाबाद के लिए स्टार एयरलाइंस ने शुरू की हवाई सेवाएं

किशनगढ़ हवाई अड्डे से सोमवार से हैदराबाद एवं अहमदाबाद के लिए स्टार एयरलाइंस ने हवाई सेवाएं शुरू कर दी है। किशनगढ़ से इंदौर की हवाई सेवा भी प्रारंभ की गई है। यात्री इस सेवा का उपयोग कर्नाटक के बेलगावी तक भी कर सकते हैं।

01/06/2020