Dainik Navajyoti Logo
Thursday 6th of May 2021
 
अजमेर

कोविड-19 का असर, आरएएस सहित पांच प्रतियोगी परीक्षाओं के साक्षात्कार स्थगित

Monday, September 07, 2020 11:10 AM
राजस्थान लोक सेवा आयोग।

अजमेर। राजस्थान लोक सेवा आयोग में सोमवार से शुरू होने वाले चार प्रतियोगी परीक्षाओ के साक्षात्कार कोविड-19 के कारण स्थगित कर दिए हैं। इनमें आरएएस 2018 के प्रथम चरण के साक्षात्कार भी शामिल हैं। आयोग ने राज्य सरकार के आग्रह पर रविवार रात साक्षात्कार स्थगित करने का निर्णय किया। आरपीएससी की ओर से पिछले दिनों जारी कार्यक्रम के अनुसार सोमवार और मंगलवार को जनसम्पर्क अधिकारी के 26 पदों के लिए, 9 सितम्बर से 11 सितम्बर तक समूह अनुदेशक/ सर्वेयर/ सहायक शिक्षुता सलाहकार ग्रुप द्वितीय के 36 पदों के लिए, 14 सितम्बर से 22 सितम्बर तक उपाचार्य/ अधीक्षक (प्राविधिक प्रशिक्षण संस्थान) के 86 पदों के लिए और 23 सितम्बर से 30 सितम्बर तक खाद्य सुरक्षा अधिकारी के 98 पदों के लिए साक्षात्कार होने थे।

आयोग ने जनसम्पर्क अधिकारी और समूह अनुदेशक/ सर्वेयर/ सहायक शिक्षुता सलाहकार ग्रुप द्वितीय के साक्षात्कार पत्र भी वेबसाइट पर अपलोड कर दिए थे। इसी तरह राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2018 के 1051 पदों के लिए होने वाले प्रथम चरण के साक्षात्कार 5 अक्टूबर से 23 अक्टूबर तक होने थे। प्रथम चरण के लिए 560 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। सचिव शुभम चौधरी ने बताया कि यह सभी साक्षात्कार कोविड-19 के बढ़ते मामलों और इस सम्बंध में राज्य सरकार से प्राप्त आग्रह पत्र के कारण अग्रिम आदेशों तक स्थगित कर दिए गए हैं। साक्षात्कार की आगामी तिथि की सूचना वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी।

इसी माह होनी हैं दो परीक्षाएं
आरपीएससी इसी माह दो प्रतियोगी परीक्षाओं का भी आयोजन कर रहा है। इनमें वरिष्ठ प्रदर्शक (चिकित्सा शिक्षा विभाग) संवीक्षा परीक्षा 2020 का आयोजन 269 पदों के लिए जयपुर व अजमेर जिला मुख्यालय 13 सितम्बर से 17 सितम्बर तक दो पारियों में आयोजित होगी। इसी तरह सहायक वन संरक्षक एवं फोरेस्ट रेंज ऑफिसर ग्रेड प्रथम (वन विभाग) प्रतियोगी परीक्षा 2018 आगामी 20 सितम्बर से 27 सितम्बर तक 169 पदों के लिए प्रदेश के सभी संभाग मुख्यालयों पर होगी।

यह भी पढ़ें:

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की अधूरी परीक्षाओं के बीच में सचिव का स्थानान्तरण, नहीं हो सकेंगे कई प्रशासनिक निर्णय

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड में 10वीं एवं 12वीं बोर्ड की आधी अधूरी परीक्षाओं के बीच राज्य सरकार द्वारा बोर्ड सचिव मेघना चैधरी का स्थानांतरण कर दिया गया है। अजमेर स्थित राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के मुख्यालय में 10वीं व 12वीं की शेष परीक्षाओं की तैयारियों को पूरा कराने के लिए प्रयास चल रहे हैं, लेकिन बोर्ड में सचिव नहीं होने से कई प्रशासनिक निर्णय नहीं हो सकेंगे।

15/05/2020

कश्मीर के नारे और फायर कर फैलाई दहशत

मदनगंज-किशनगढ़ सिंधी कॉलोनी में चार बाइक सवार युवकों द्वारा सोमवार रात्रि लोहे के जुगाड़ से बनाए गए उपकरण से फायरिंग कर दहशत फैला दी। क्षेत्रवासियों के अनुसार युवक कश्मीर एवं फिर मिलेंगे के नारे लगाते हुए मौके से भाग खड़े हुए।

05/08/2019

मार्बल के 'नटवरलालों' ने लगाया करोड़ों का चूना, ऐसे किया गड़बड़झाला

केन्द्र सरकार की बहुप्रचारित जीएसटी योजना को लागू हुए 2 साल भी नहीं हुए कि राज्यभर में 550 करोड़ रुपए के फर्जी लेनदेन के खुलासे से ना केवल सरकार बल्कि अधिकारी भी हतप्रभ हैं।

09/04/2019

जिला कलक्टर एक्शन मोड में

नेहरू अस्पताल का किया औचक निरीक्षण, 47 डॉक्टर समेत 58 मिले गैर हाजिर अफसरों की टीमें सभी वार्डों समेत इमरजेंसी व आउटडोर में पहुंची

06/12/2019

सड़कों पर बह रहा गंदा पानी, लोगों को हो रही परेशानी

पवित्र पुष्कर सरोवर की परिक्रमा करने वाले श्रद्धालु महिला पुरुषों की आस्था को ठेस पहुंच रही है। सरोवर के परिक्रमा मार्ग में ब्रह्म घाट से कोटा घाट तक कस्बे की सीवरेज का पानी सड़क पर बह रहा है।

29/10/2019

महाशक्ति की यात्रा भारत के लिए शुभ संकेत : नड्डा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने स्पष्ट किया कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की यात्रा आने वाले समय में सार्थक परिणाम भारत को देगी।

27/02/2020

आंगनबाड़ी सेक्टर तरनाऊ की पर्यवेक्षक रिश्वत लेते गिरफ्तार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) नागौर की टीम ने सोमवार को आंगनबाड़ी सेक्टर तरनाऊ की महिला पर्यवेक्षक श्रीमती चुका शर्मा को एक हजार रुपए की घूस लेते गिरफ्तार किया है। आरोपी ने एक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता से एरियर दिलवाने के लिए रिश्वत की मांग की थी। इस दौरान 11 हजार की संदिग्ध राशि भी बरामद की गई।

02/03/2020