Dainik Navajyoti Logo
Thursday 6th of May 2021
 
अजमेर

आरएएस मुख्य परीक्षा के परिणाम पर आज हाईकोर्ट में सुनवाई, आरपीएससी कर चुका है तैयार

Wednesday, March 18, 2020 11:10 AM
हाईकोर्ट।

अजमेर। राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी मुख्य परीक्षा 2018 की मुख्य परीक्षा के परिणाम को लेकर हाईकोर्ट में आज सुनवाई होगी। कोर्ट की हरी झंडी मिलने पर परिणाम जारी कर दिया जाएगा। आरएएस मुख्य परीक्षा के 17 हजार 910 अभ्यर्थियों की कॉपियां ऑनलाइन जांचने का काम पूरा हो चुका है। लेकिन हाईकोर्ट ने परिणाम जारी करने पर रोक लगा रखी है। आज सुनवाई के दौरान आयोग के प्रतिनिधि कोर्ट को परिणाम तैयार होने की जानकारी देंगे और इसे जारी करने के लिए अनुमति हासिल करने का प्रयास करेंगे।

आज से ऑनलाइन संशोधन
अति पिछड़ा वर्ग का आरक्षण एक प्रतिशत से बढ़ाकर 5 प्रतिशत करने के कारण राजस्थान लोक सेवा आयोग ने सहायक अभियंता परीक्षा 2018 के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन संशोधन का मौका दिया है। ओबीसी के अभ्यर्थी बुधवार से शुक्रवार तक ऑनलाइन संशोधन कर सकते हैं। आयोग सचिव आशीष गुप्ता ने बताया कि सहायक अभियंता भर्ती परीक्षा 2018 की प्रारम्भिक परीक्षा का परिणाम गत वर्ष 18 जुलाई को जारी किया गया था। परीक्षा आयोजन के दौरान एमबीसी का आरक्षण 5 प्रतिशत करने के कारण एमबीसी के पदों की संख्या में वृद्धि हुई है। इसलिए प्रारम्भिक परीक्षा के परिणाम में ओबीसी वर्ग में सफल घोषित किए गए अभ्यर्थियों को ओबीसी से एमबीसी वर्ग में ऑलाइन संशोधन के लिए एक अवसर दिया गया है।

उत्तरकुंजी पर आपत्ति आज तक
प्राध्यापक (माध्यमिक शिक्षा) प्रतियोगी परीक्षा-2018 के ग्रुप ए के सामान्य ज्ञान, हिन्दी, संस्कृत व राजस्थानी विषय की उत्तरकुंजियों पर आपत्ति दर्ज कराने का अंतिम दिन बुधवार को है। अभ्यर्थी निर्धारित शुल्क के साथ अपनी आपत्ति ऑनलाइन दर्ज करवा सकता है। आपत्तियां वेबसाइट पर उपलब्ध मॉडल प्रश्नपत्र के क्रमानुसार ही दर्ज करानी होंगी। प्रत्येक प्रश्न के लिए आपत्ति शुल्क सौ रुपए निर्धारित किया गया है।

आज से एएसओ के साक्षात्कार
सहायक सांख्यिकी अधिकारी (कृषि विभाग) 2018 के 18 पदों के लिए साक्षात्कार बुधवार से शुक्रवार तक आयोजित किए जाएंगे। साक्षात्कार के समय अभ्यर्थियों को उनके सभी मूल प्रमाण-पत्र तथा उनकी फोटोप्रति साथ लानी होगी। अन्यथा उन्हें साक्षात्कार से वंचित कर दिया जाएगा। अभ्यर्थियों के साक्षात्कार-पत्र आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें:

महिला राजस्व अधिकारी को रिश्वत लेते दबोचा

अजमेर नगर निगम से सात दिन पहले एपीओ हो चुकी राजस्व अधिकारी रेखा जैसवानी को एसीबी की अजमेर यूनिट की स्पेशल टीम ने गुरुवार शाम को तीन हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए दबोचा।

05/03/2020

अजमेर में पपला गिरोह के तीन कुख्यात बदमाश गिरफ्तार, 7 पिस्टल भी बरामद

अजमेर जिले के बिजयनगर थाना क्षेत्र में पुलिस ने कुख्यात बदमाश पपला गिरोह के तीन कुख्यात अपराधियों को गिरफ्तार किया है, पुलिस ने आरोपियों से 7 पिस्तौलें बरामद की है।

03/03/2020

खारी नदी में बहे सात बच्चे, तीन की मौत

खारी नदी में नहाने उतरे सात बच्चे तेज बहाव में बह गए। इनमें से 3 की डूबने से मौत हो गई, जबकि ग्रामीणों ने 4 बच्चों को बचा लिया।

06/08/2019

टंडन का कृत्य शर्मनाक, सख्त से सख्त हो कार्रवाई

टंडन का कृत्य शर्मनाक, सख्त से सख्त हो कार्रवाई महिला आईएएस अधिकारियों के समर्थन में उतरीं आईएएस व आरएएस एसोसिएशन

04/02/2020

पुष्कर में कोरोना की दहशत, प्रशासन हाईअलर्ट

पुष्कर में कोरोना की दहशत, प्रशासन हाईअलर्ट होली खेलने प्रतिवर्ष आते है सैकड़ों विदेशी पर्यटक, एसडीएम ने होटल, पर्यटन व अन्य व्यापारियों की आपात बैठक

04/03/2020

कोरोना इफेक्ट: अजमेर में ख्वाजा साहब की दरगाह 31 मार्च तक बंद

अजमेर में ख्वाजा साहब की दरगाह 31 तक बंद प्रशासन के साथ हुई बैठक में अंजुमन व दरगाह कमेटी ने दी सहमति केवल निमाज गेट खुला रहेगा, धार्मिक रस्में निभाने के लिए 20 लोगों मिलेगी अनुमति

20/03/2020

अजमेर : अगले माह से 1 लाख 37 हजार किसानों को बिजली बिलों में नहीं मिलेगा अनुदान

अजमेर विद्युत वितरण निगम करीब 1 लाख 37 हजार किसानों को अगले माह से बिजली बिलों में अनुदान नहीं देगा। निगम प्रबंधन ने इन सभी को अनुदान सूची से बाहर कर दिया है।

26/10/2019