Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
अजमेर

हनुमान बेनीवाल ने कृषि कानूनों को बताया काला कानून, केंद्र सरकार से वापस लेने की अपील

Wednesday, December 02, 2020 13:55 PM
हनुमान बेनीवाल (फाइल फोटो)

अजमेर। राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (रालोपा) के संयोजक एवं नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने केंद्रीय कृषि कानूनों को काला कानून बताते हुए कहा कि केन्द्र सरकार को इन्हें वापस लेना चाहिए। बेनीवाल ने केकड़ी से टोंक जाते समय अजमेर रोड़ स्थित तेजाजी महाराज के दर्शन के बाद मीडिया से यह बात कही। उन्होंने कहा कि कृषि कानून भाजपा की केंद्र सरकार के लिए गले की हड्डी है और उसे अपना काला कानून वापस लेना चाहिए। यदि मोदी सरकार ने ऐसा नहीं किया तो वह गठबंधन से अपने आप को अलग कर लेंगे।

बेनीवाल ने कहा कि किसानों के समर्थन में 1-2 दिन में ही इस काले कानून के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा और जरुरत पड़ी तो 2 लाख से ज्यादा किसानों के साथ दिल्ली कूच किया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसानों के खिलाफ यह कानून संसद में तब पास कराया गया जब वह कोरोना पॉजिटिव हो गए थे। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से अपील की कि किसानों के खिलाफ इस नए कानून को तुरंत प्रभाव से वापस लिया जाना चाहिए।

बेनीवाल ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि प्रदेश में गहलोत-वसुंधरा गठबंधन की सरकार चल रही है, जो निक्कमी सरकार है। उन्होंने आरोप लगाया कि गहलोत के मंत्री गुंडागर्दी कर रहे है। प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह चरमरा चुकी है। यदि गहलोत सरकार ने व्यवस्थाएं नहीं सुधारी तो जल्द ही जयपुर का भी घेराव किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

किशनगढ़ में रामनेर पुलिया के पास आगे चल रहे ट्रक से टकराई तेज रफ्तार कार, 4 लोगों की मौत

अजमेर जिले में बुधवार तड़के एक कार के ट्रक से टकरा जाने से 4 लोगों की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार अजमेर-जयपुर हाइवे पर किशनगढ़ में रामनेर पुलिया के पास तेज रफ्तार कार आगे चल रहे ट्रक में घुस गई। टक्कर इतनी भीषण थी कि कार का अगला हिस्सा बुरी तरह से ट्रक में घुस गया।

23/12/2020

आयकर विभाग की 35 टीमों ने अजमेर के दो प्रमुख कारोबारियों के मारा छापा

आयकर विभाग ने अजमेर के दो प्रमुख कारोबारियों के यहां छापे मारे। विभाग द्वारा अजमेर सहित किशनगढ़, सरवाड़, सावर में भी संबंधित कारोबारियों के प्रतिष्ठानों पर सर्च की कार्रवाई की जा रही है। जांच में करोड़ों रुपए की बेनामी सम्पत्ति और आय से अधिक सम्पति मिलने की संभावना है।

14/02/2020

सावर में निर्माणाधीन यात्री प्रतीक्षालय की छत गिरी

सावर में निर्माणाधीन यात्री प्रतीक्षालय की छत गिरी मलबे में दबे चार श्रमिक, एक की मौत

07/01/2020

छावनियों में सिविल एरिया समाप्त कर नगरीय प्रबंधन राज्य सरकार को सौंपने के लिए याचिका दायर

अजमेर जिले की नसीराबाद छावनी सहित देश की सभी 62 छावनियों में सिविल एरिया समाप्त कर उनका नगरीय प्रबंधन राज्य सरकारों को सौंपने के लिए सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई है। नसीराबाद छावनी परिषद के पूर्व चैयरमैन अशोक कुमार जैन ने यह याचिका सुप्रीम कोर्ट के शिकायत पोर्टल के माध्यम से पंजीकृत कराया है।

02/06/2020

मेरा अस्पताल एप बनेगा मरीजों का सहारा

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्य में मरीजों को उपलब्ध कराई जा रही सेवाओं से संतुष्टि के बारे में फीड बैक लेने के लिए ‘मेरा अस्पताल’ एप शुरू किया है। इसमें मरीजों और उनके परिजन से फीड बैक लेकर सरकारी अस्पतालों में उनकी आवश्यकताओं के अनुसार और सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी तथा शिकायतों को दूर किया जाएगा।

03/07/2019

महाराष्टÑ के कांग्रेसी विधायकों ने की दरगाह की जियारत,पुष्कर भी गए

महाराष्टÑ में सरकार के गठन को लेकर चल रही कशमकश के बीच जिन करीब 40 कांग्रेसी विधायकों की जयपुर में बाड़ेबंदी की गई है, उनमें से कुछ रविवार को पुष्कर गए और अजमेर में ख्वाजा मोइनुदीन चिश्ती की दरगाह की जियारत की।

10/11/2019

Video: पुष्कर मेले में 15 करोड़ का 'भीम', जिसके साथ हर कोई ले रहा सेल्फी

विश्व प्रसिद्ध पुष्कर पशु मेले का आकर्षक केन्द्र जोधपुर का भैंसा भीम है। जिसकी कीतम 15 करोड़ आंकी गई है। लेकिन इसके मालिक इसे इस कीमत में भी बेचना नही चाहते है।

05/11/2019