Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 28th of September 2021
 
अजमेर

तीर्थराज पुष्कर में मिला पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज, क्षेत्र में लगाया कर्फ्यू

Monday, May 11, 2020 12:05 PM
कॉन्सेप्ट फोटो।

अजमेर। अजमेर के तीर्थराज पुष्कर में पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल जाने के बाद क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया गया है। उपखंड अधिकारी देविका तोमर ने पुष्कर की सीमाओं को सील करते हुए ग्राम पंचायत बांसेली के वार्ड 3, गनाहेड़ा के वार्ड 9 को जोड़ते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग 89 रेलवे फाटक होते हुए देवनगर क्षेत्र को समाहित कर कर्फ्यू घोषित किया है। कर्फ्यू की घोषणा के साथ ही पुष्कर की सब्जी मंडी भी बंद कर दी गई है।

रविवार शाम अहमदाबाद से लौटा एक युवक कोरोना पॉजिटिव आया है। उसके तत्काल बाद चिकित्सा प्रभारी डॉ. आर. के. गुप्ता ने युवक के परिवार के 17 सदस्यों की स्क्रीनिंग कर उन्हें अजमेर के जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय के आईसोलेशन वार्ड भिजवा दिया है। पुष्कर में मिला पहला कोरोना पॉजिटिव देवनगर रोड पावर हाउस होटल श्रीराज के पीछे रहने वाला है जो कि ग्राम बांसेली की सरहद से जुड़ा हुआ है। ऐसे में न केवल पुष्कर बल्कि देवनगर, बांसेली, गनाहेड़ा जैसे क्षेत्र भी संकट के दायरे में आ गए है। इन क्षेत्रों में अनेकों होटल्स है, जहां अभी तक विदेशी पर्यटक मौजूद हैं। केन्द्र एवं राज्य सरकार इन विदेशी पर्यटकों को देशव्यापी लॉकडाउन के 50वें दिन तक उनके देश भिजवाने में सफल नहीं रही है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

राष्ट्रीय एकता एवं सामाजिक समरसता के लिए कर्तव्यों का निर्वहन जरूरी-राज्यपाल

राष्ट्रीय एकता एवं सामाजिक समरसता के लिए कर्तव्यों का निर्वहन जरूरी-राज्यपाल एमडीएस विश्वविद्यालय का नवां दीक्षांत समारोह सम्पन्न, एक कुलाधिपति पद, 33 स्वर्ण पदक और 18 शोध उपाधियां कीं वितरित

03/12/2019

बवाल मचाने के 5 आरोपी गिरफ्तार

मदनगंज-किशनगढ़ सरवाड़ी गेट क्षेत्र में मामूली लेन-देन को लेकर रविवार रात्रि दो पक्षों में हुए बवाल से सोमवार को भी पुलिस प्रशासन अलर्ट नजर आया। पुलिस ने लाठी-सरिया से हमला करने के आरोप में एक पक्ष के 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया वहीं अन्य आरोपियों की धरपकड़ के लिए दबिश कार्रवाई जारी है।

02/03/2020

महाशक्ति की यात्रा भारत के लिए शुभ संकेत : नड्डा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने स्पष्ट किया कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की यात्रा आने वाले समय में सार्थक परिणाम भारत को देगी।

27/02/2020

अजमेर: जेल अधीक्षक को धमकी के बाद SP ने किया जेल का दौरा, कहा- पुलिस किसी भी अपराधी से निपटने में सक्षम

अजमेर स्थित उच्च सुरक्षा कारागृह जेल अधीक्षक प्रीति चौधरी को धमकी मिलने के बाद शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप सिंह ने कारागृह का दौरा किया। सिंह ने पत्रकारों से कहा कि राजस्थान पुलिस किसी भी अपराधी से निपटने में सक्षम है, मीडिया ऐसे अपराधियों के कृत्य को तूल नहीं दे।

25/12/2020

परिवार गया शादी में पीछे से चोरों ने किया घर साफ

अजमेर रोड स्थित आदर्श नगर में एक सूने मकान को चोरों की नजर लग गई। पुष्कर शादी में मायरा भरने के लिए गए परिवार के लोग जब शुक्रवार सुबह मकान पर पहुंचे तो सामान बिखरा देखकर उनके होश उड़ गए। चोरों ने पूरे घर को खंगालते हुए करीब 25 तोला सोने के जेवरात व चांदी के गहनों के अलावा नगदी चुरा ली। सूचना पर मदनगंज पुलिस ने मौका मुआयना किया।

24/05/2019

आरएएस मुख्य परीक्षा आज और कल

भर्तियों में मोर बैकवर्ड क्लास के अभ्यर्थियों को पांच प्रतिशत आरक्षण देने का आदेश सोमवार को राजस्थान लोक सेवा आयोग को मिल गया

24/06/2019

गत वर्ष की तुलना में अपराधों में आई कमी : गर्ग

राजस्थान पुलिस के महानिदेशक कपिल गर्ग ने कहा है कि राज्य में अपराधों को खोलने में मिली सफलता ने पुलिस के हौंसले बुलंद किए है और गत वर्ष की तुलना में वर्तमान में अपराधों में कमी भी आई है।

14/06/2019