Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 3rd of August 2021
 
अजमेर

अजमेर के फतेहपुरा गांव में पॉजिटिव केस आने के बाद लगाया कर्फ्यू, स्क्रिनिंग का काम जारी

Monday, May 18, 2020 16:15 PM
कॉन्सेप्ट फोटो।

अजमेर। अजमेर जिले के पीसांगन उपखंड मुख्यालय के फतेहपुरा गांव में एक 11 वर्षीय बालक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद क्षेत्र में जहां कर्फ्यू लगा दिया गया है, वहीं मनरेगा के काम को भी तत्काल प्रभाव से रुकवा दिया गया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की पहल पर श्रमिकों को रोजगार दिए जाने के क्रम में चलाए जा रहे मनरेगा काम को उपखंड अधिकारी समंदर सिंह भाटी ने फतेहपुरा व सेठन क्षेत्रों में रुकवा दिया है। इस क्षेत्र में अहमदाबाद से लौटे 22 प्रवासियों में से एक बालक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद नरेगा काम रूकवाया है।

सरकारी आदेशों पर फतेहपुरा तथा सेठन गांव में एक दर्जन से ज्यादा चिकित्सा टीमें स्क्रीनिंग का काम कर रही है। क्षेत्र में बाहर से लौटे लोगों के कारण संक्रमण फैला है। 12 मई को पिकअप से 22 प्रवासी श्रमिक अहमदाबाद से लौटे थे, जिनमें 13 अकेले फतेहपुरा क्षेत्र के थे। प्रभावित मरीजों को अजमेर रेफर किया गया है।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

SI परीक्षा के अभ्यर्थी नहीं करा पा रहे ऑनलाइन संशोधन, ये है समस्या

एसआई परीक्षा के अभ्यर्थी नहीं करा पा रहे आॅनलाइन संशोधन आवेदन करते समय आयोग की वेबसाइट राज्य सरकार की एसएसओ वेबसाइट से नहीं थी लिंक

16/05/2019

खारी नदी में बहे सात बच्चे, तीन की मौत

खारी नदी में नहाने उतरे सात बच्चे तेज बहाव में बह गए। इनमें से 3 की डूबने से मौत हो गई, जबकि ग्रामीणों ने 4 बच्चों को बचा लिया।

06/08/2019

सनी देओल ने अजमेर में किया रोड शो, उमड़ा भारी जनसैलाब, कहा, शुक्रिया राजस्थानवासियों

अजमेर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी भागीरथ चौधरी के समर्थन में भाजपा नेता व बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल ने रोड शो

27/04/2019

ब्यावर: कार सवारों पर हमला, एक का अपहरण

शहर के सेंदड़ा रोड स्थित पेट्रोल पंप पर बुधवार शाम पेट्रोल भरवा रहे कार सवारों पर बोलेरो में आए बदमाशों ने फिल्मी स्टाइल में हमला कर दिया। वे कार में सवार चार-पांच लोगों से मारपीट कर एक को अपने साथ बोलेरो में डालकर ले गए। हमले व अपहरण की इस वारदात से क्षेत्र में सनसनी फैल गई

29/05/2019

सड़क हादसे में युवती सहित तीन की मौत

केकड़ी अजमेर- कोटा स्टेट हाईवे पर बाइपास चौराहे के पास बुधवार दोपहर सड़क हादसे में एक युवती व दो युवकों सहित तीन की दर्दनाक मौत हो गई।

03/07/2019

अजमेरः गेगल थाना क्षेत्र में पुलिस और एटीएस की संयुक्त कार्रवाई, 40 लाख रुपए का सोना बरामद

अजमेर जिले के गेगल थाना क्षेत्र में पुलिस और एटीएस की संयुक्त कार्रवाई में एक युवक से 800 ग्राम सोना बरामद किया गया है। इसकी कीमत 40 लाख रुपए से अधिक बताई जा रही है।

08/10/2020

अमर्यादित टिप्पणी मामले में अधिकारियों के बयान दर्ज

महिला आईएएस अधिकारियों के बारे में अमर्यादित टिप्पणी करने के मामले में 3 अधिकारियों के नियम 164 के तहत बयान दर्ज किये गये हैं।

08/02/2020