Dainik Navajyoti Logo
Monday 20th of September 2021
 
अजमेर

कोरोना वायरस: केकड़ी से राहत की खबर, 100 सैंपलों की रिपोर्ट आई नेगेटिव

Wednesday, May 13, 2020 13:20 PM
सांकेतिक तस्वीर।

अजमेर। अजमेर जिले के केकड़ी से बुधवार को एक बड़ी राहत की खबर आई है। केकड़ी के काजीपुरा में पहला पॉजिटिव मरीज सामने आने के बाद क्षेत्र में लगाए गए कर्फ्यू लगाया गया और सैंपल लिए गए, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है। केकड़ी के चिकित्सा अधिकारी डॉ. गणपतराज पुरी के अनुसार आज मिली 100 मरीजों की रिपोर्ट में सभी नेगेटिव है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. के के सोनी के अनुसार अजमेर जिले में अब तक 23 लाख 5 हजार 508 लोगों की स्क्रीनिंग कराई जा चुकी है। इनमें 8 हजार से ज्यादा सैंपल जांच के लिए भेजे गए है, जिनमें से करीब 6500 प्राप्त रिपोर्टों में से 6 हजार रिपोर्ट नेगेटिव है।

उन्होंने बताया कि जिले में कोरोना के चलते अब तक 5 लोगों की मौत हुई है। इनमें 4 इलाज के दौरान तथा 1 इलाज से पहले की है। डॉ. सोनी ने इस बात पर संतोष प्रकट किया कि ज्यादा सैंपलिंग के बाद स्थिति नियंत्रण में है। बावजूद विभाग की टीमें पूरे जिले में चौकसी बरत रही है। उन्होंने स्वीकार किया कि स्थानीय लोगों की अपेक्षा बाहरी व्यक्तियों के कारण पॉजिटिव मामले सामने आ रहे है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कांग्रेस सरकार जनविरोधी है: भागीरथ चौधरी

अजमेर संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के सांसद भागीरथ चौधरी ने राज्य की कांग्रेस सरकार को जनविरोधी करार देते हुए कहा है कि इसके शासन में दलितों एवं महिलाओं के उत्पीडऩ के मामले ज्यादा सामने आ रहे है।

21/08/2019

लाखों रुपयों से भरा एटीएम उखाड़ ले गए बदमाश

शनिवार रात बदमाश कोटा रोड पर श्रीराम धर्म कांटे के पास एसबीआई के बूथ से एटीएम उखाड़कर ले गए। जिसमें 24 लाख 56 हजार 800 रुपए नगदी होना बताया

15/09/2019

3 सितंबर से शुरू होगी राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की पूरक परीक्षाएं

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE) की पूरक परीक्षाएं आगामी तीन सितंबर से आयोजित होगी। बोर्ड प्रबंधन ने 10वीं एवं 12वीं के परीक्षा कार्यक्रम तिथिवार जारी कर दिए है।

16/08/2020

हवालात में चोरी के आरोपी ने लगाई फांसी, थानाप्रभारी सहित 6 पुलिसकर्मी निलंबित

हवालात में चोरी के आरोपी ने लगाई फांसी पीसांगन थाने में घटनाक्रम : मंदिर में चोरी के आरोपी को पुलिस ने लिया था हिरासत में, आला अधिकारी पहुंचे थाने

13/05/2019

छात्र संघ चुनाव

कांग्रेस आईटी सेल सहसंयोजक पर हमला, पुलिस की पिटाई से एक अन्य छात्रनेता के हाथ में फ्रैक्चर

27/08/2019

राहुल गांधी को नशेड़ी कहने वाले भाजपा सांसद सुब्रह्म्रण्यम स्वामी पर मुकदमे के लिए दो परिवाद

राज्यसभा में भाजपा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी द्वारा कांग्रेस के राष्टÑीय अध्यक्ष राहुल गांधी को नशेड़ी कहने से आहत होकर अजमेर के एडवोकेट विश्वास तंवर एवं वैभव जैन ने उनके खिलाफ मानहानि का परिवाद पेश किया है। अदालत तंवर के परिवाद पर मंगलवार को तथा जैन के परिवाद पर बुधवार को सुनवाई करेगी।

08/07/2019

भवानी देथा होंगे अजमेर जिले के प्रभारी सचिव

राज्य सरकार ने बुधवार को अजमेर जिले के प्रभारी सचिव को बदल दिया है। अब आईएएस हेमंत गेरा की जगह भवानी देथा वहां के प्रभारी सचिव होंगे। गेरा वित्त विभाग के बजट शाखा में नियुक्त है।

28/11/2019