Dainik Navajyoti Logo
Thursday 6th of May 2021
 
अजमेर

कोरोना वायरस: केकड़ी से राहत की खबर, 100 सैंपलों की रिपोर्ट आई नेगेटिव

Wednesday, May 13, 2020 13:20 PM
सांकेतिक तस्वीर।

अजमेर। अजमेर जिले के केकड़ी से बुधवार को एक बड़ी राहत की खबर आई है। केकड़ी के काजीपुरा में पहला पॉजिटिव मरीज सामने आने के बाद क्षेत्र में लगाए गए कर्फ्यू लगाया गया और सैंपल लिए गए, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है। केकड़ी के चिकित्सा अधिकारी डॉ. गणपतराज पुरी के अनुसार आज मिली 100 मरीजों की रिपोर्ट में सभी नेगेटिव है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. के के सोनी के अनुसार अजमेर जिले में अब तक 23 लाख 5 हजार 508 लोगों की स्क्रीनिंग कराई जा चुकी है। इनमें 8 हजार से ज्यादा सैंपल जांच के लिए भेजे गए है, जिनमें से करीब 6500 प्राप्त रिपोर्टों में से 6 हजार रिपोर्ट नेगेटिव है।

उन्होंने बताया कि जिले में कोरोना के चलते अब तक 5 लोगों की मौत हुई है। इनमें 4 इलाज के दौरान तथा 1 इलाज से पहले की है। डॉ. सोनी ने इस बात पर संतोष प्रकट किया कि ज्यादा सैंपलिंग के बाद स्थिति नियंत्रण में है। बावजूद विभाग की टीमें पूरे जिले में चौकसी बरत रही है। उन्होंने स्वीकार किया कि स्थानीय लोगों की अपेक्षा बाहरी व्यक्तियों के कारण पॉजिटिव मामले सामने आ रहे है।

यह भी पढ़ें:

डम्पर बना काल, पांच युवकों को ‘निगला’

कार की डम्पर से टक्कर में कार सवार पांच युवकों की मौत हुई।

18/03/2020

एक या दो सितंबर से मिनी उर्स की होगी शुरुआत

अजमेर स्थित सूफी संत ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह में इस्लामिक हिजरी संवत 1441 के प्रारंभ होने के क्रम में चांद दिखाई देने पर एक या दो सितंबर से मिनी उर्स की शुरुआत होगी। दस दिन तक भरा जाने वाला यह उर्स मोहर्रम के मौके पर हर वर्ष परंपरागत तरीके से आयोजित होता है।

20/08/2019

अजमेरः बहुचर्चित भागचंद चोटिया हत्याकांड मामला, आरोपी शार्पशूटर दिल्ली में गिरफ्तार

किशनगढ़ के मदनगंज थाना क्षेत्र के बहुचर्चित भागचंद चोटिया हत्याकांड में वांछित शार्पशूटर को पुलिस ने दिल्ली में गिरफ्तार कर लिया है। थाना अधिकारी राजवीर सिंह ने बताया कि 18 अक्टूबर रविवार को भंवर सिनोदिया हत्याकांड के चश्मदीद गवाह भागचंद चोटिया की किशनगढ़ में बालाजी मंदिर के पास सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

29/10/2020

बीसलपुर बांध का जलस्तर पहुंचा 315 आरएल मीटर

राजस्थान में बारिश का दौर जारी रहने से राजधानी जयपुर सहित कई स्थानों को पेयजल आपूर्ति का मुख्य स्रोत टोंक जिले में स्थित बीसलपुर बांध लगभग लबालब हो चुका है और आज सुबह तक उसका जल स्तर 315 आरएल मीटर पहुंच गया।

18/08/2019

मुख्यमंत्री गहलोत 18 को आएंगे अजमेर

मुख्यमंत्री गहलोत 18 को आएंगे अजमेर बाल देखरेख गृहों के प्रतिभाशाली बच्चों को करेंगे सम्मानित

15/11/2019

अजमेर सेंट्रल जेल में भी कोरोना संक्रमण की एंट्री, 26 कैदियों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

अजमेर के केंद्रीय कारागृह में मंगलवार को 26 कैदियों में कोरोना पाया गया है। जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय के अनुसार केंद्रीय कारागृह में 26 कैदियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।

11/08/2020

अजमेर सेंट्रल जेल की सुरक्षा व्यवस्था पर फिर उठे सवाल, बैरकों में मोबाइल और सिम बरामद

अजमेर के उच्च सुरक्षा कारागृह में एकबार फिर जेल के बैरकों में मोबाइल फोन एवं सिम बरामद किए गए हैं। अजमेर की सिविल लाइंस थाना पुलिस सूत्रों के अनुसार जेल प्रबंधन ने नियमित जांच के दौरान 12 मोबाइल फोन के अलावा सिम बरामद होने की बात कही है। जेल प्रबंधन की शिकायत पर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है।

16/07/2020