Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
अजमेर

आरएएस के सभी साक्षात्कार स्थगित, 3 से 7 मई के आखिरी चरण को भी आरपीएससी ने टाला

Monday, April 19, 2021 14:25 PM
राजस्थान लोकसेवा आयोग।

अजमेर। राजस्थान लोक सेवा आयोग ने राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवा संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2018 के 3 मई से 7 मई तक आयोजित किए जाने वाले साक्षात्कार भी स्थगित कर दिए हैं। जबकि सोमवार से 30 अप्रैल तक आयोजित होने वाले साक्षात्कार पूर्व में ही स्थगित किए जा चुके हैं। आरपीएससी की ओर से पूर्व में घोषित कार्यक्रम के अनुसार आरएएस 2018 के साक्षात्कार का दूसरा चरण 31 मार्च से 7 मई तक आयोजित किया जाना था।

आयोग ने गत 12 अप्रैल को आदेश जारी कर तय किया था कि सोमवार से जो भी अभ्यर्थी साक्षात्कार में शामिल होने आएंगे। उन्हें कोविड- 19 जांच रिपोर्ट साथ लानी होगी, लेकिन कोरोना महामारी से उत्पन्न वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए आयोग ने 16 अप्रैल को आदेश जारी कर 19 से 30 अप्रैल तक के साक्षात्कार स्थगित कर दिए थे। चूंकि अब राज्य सरकार ने सोमवार से 3 मई तक जन अनुशासन पखवाड़ा मनाने की घोषणा कर दी है। इसलिए आयोग 3 मई से 7 मई तक होने वाले साक्षात्कार भी स्थगित कर दिए हैं। अब हालात सामान्य होने के बाद आयोग पुन: साक्षात्कार की तिथि घोषित करेगा।

परिणाम में होगी देरी
आरपीएससी की तैयारी थी कि 7 मई को परिणाम समाप्त होने के बाद उसी दिन परिणाम घोषित कर दिया जाए, लेकिन साक्षात्कार स्थगित करने से अब परिणाम जारी करने में भी देरी होगी। आरएएस 2018 परीक्षा 1051 पदों के लिए आयोजित की जा रही है। परिणाम जारी होने के बाद प्रदेश को 1051 नए अधिकारी मिलेंगे।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

Video: पुष्कर मेले में 15 करोड़ का 'भीम', जिसके साथ हर कोई ले रहा सेल्फी

विश्व प्रसिद्ध पुष्कर पशु मेले का आकर्षक केन्द्र जोधपुर का भैंसा भीम है। जिसकी कीतम 15 करोड़ आंकी गई है। लेकिन इसके मालिक इसे इस कीमत में भी बेचना नही चाहते है।

05/11/2019

इंटेलिजेंस और एसओजी का दुरुपयोग कर रहे हैं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत: देवनानी

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी ने वर्तमान राजनीतिक माहौल के परिप्रेक्ष्य में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर आरोप लगाया है कि वे सत्ता में रहकर इंटेलिजेंस एवं एसओजी का दुरुपयोग कर रहे हैं। मुख्यमंत्री गहलोत एवं उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच परस्पर आपसी सत्ता स्पर्धा है, जिसमें बेवजह भाजपा को घसीटा जा रहा है।

12/07/2020

खदान ढहने से दो श्रमिक दबे

मुण्डोती टाण्डियान व देवरिया गांव के बीच लीजशुदा खदान ढहने से दो श्रमिक मलबे में दब गए। गनीमत रही कि समय रहते एक श्रमिक को तो बाहर निकाल दिया गया लेकिन दूसरे श्रमिक को देर रात्रि तक बाहर नहीं निकाला जा सका। देर रात्रि तक विभिन्न टीमों की मदद से रेस्क्यू आॅपरेशन जारी रहा।

24/05/2019

देश की सबसे बेहतरीन और त्वरित कार्रवाई करने वाली फोर्स है राजस्थान पुलिस: कपिल गर्ग

राजस्थान पुलिस देश की सबसे बेहतरीन और त्वरित कार्रवाई करने वाली फोर्स है। यह कहना है राज्य को पुलिस महानिदेशक कपिल गर्ग का। अजमेर यात्रा पर आए गर्ग ने शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि राज्य में अपराध के मामलों में काफी गिरावट आई है

14/06/2019

झंडे एवं निशान लेकर कलंदरों, मलंगों का जत्था पहुंचा अजमेर, जायरीनों के लिए खुला दरगाह का जन्नती दरवाजा

ख्वाजा गरीब नवाज के 808वें सालाना उर्स में झंडे एवं निशान लेकर कलंदरों और मलंगों का जत्था सोमवार को अजमेर पहुंच गया। वहीं सोमवार तड़के दरगाह का जन्नती दरवाजा खोल दिया गया। जन्नती दरवाजे के रास्ते आस्ताना शरीफ पहुंच कर जियारत करने वालों में होड़ मच गई।

24/02/2020

बच्चे और युवा नकारात्मकता से दूर रहें, सकारात्मक सोच बनाएं: मुख्यमंत्री

बाल अधिकारिता विभाग के बाल संगम कार्यक्रम में बोले सीएम, मोबाइल एक क्रांति है लेकिन इसका सदुपयोग जरूरी

18/11/2019

हाईवे पर खड़ा ट्रक फिर बना ‘यमदूत’, 20 जख्मी

हाईवे पर खड़ा ट्रक फिर बना ‘यमदूत’, 20 जख्मी अजमेर-जयपुर हाईवे पर वीडियोकोच ट्रक के पीछे घुसी, 6 यात्री अजमेर रेफर, मची अफरा-तफरी

03/06/2019