Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 3rd of August 2021
 
अजमेर

उर्स में शिरकत करने पहुंचे एक लाख लोग

Friday, February 28, 2020 16:35 PM
फाइल फोटो

अजमेर। ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती का 808वां सालाना उर्स चल रहा है। उर्स में शिरकत करने के लिये एक लाख से ज्यादा लोग अजमेर पहुंचे है। आशिकाना-ए-ख्वाजा के आने का सिलसिला जारी है। देश के विभिन्न राज्यों उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, आन्ध्रप्रदेश, तेलंगाना, बिहार, बंगाल, मध्यप्रदेश के अलावा राजस्थान के हिस्सों से भी अकीदतमंदों की आवक हो रही है। दरगाह कमेटी की विश्राम स्थली पर सुबह तक एक हजार से ज्यादा बसों का आना दर्ज किया गया है।

जिला प्रशासन और दरगाह कमेटी इनके खैरमकदम में कोई कमी नहीं रख रही है। खाने के पैकेट भी मुहैया कराये जा रहे हैं। शुद्ध पीने का पानी, रौशनी का व्यवस्था की गई है।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड आज शाम 4 बजे जारी करेगा 12वीं विज्ञान का परिणाम

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा 10वीं एवं 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं के परिणाम 30 जुलाई तक घोषित कर दिए जाएंगे। इसी क्रम में 12वीं विज्ञान का परीक्षा परिणाम बुधवार शाम को आएगा। बोर्ड अध्यक्ष प्रो. बीएल जारौली का प्रयास है कि इस वर्ष की बोर्ड परीक्षाओं का पहला परिणाम शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के हाथों जारी कराया जाए। शिक्षा मंत्री ने भी ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

07/07/2020

पुष्कर में बड़ी संख्या में लोगों ने किया तर्पण

तीर्थराज पुष्कर सरोवर पर श्राद्ध पक्ष की शुरूआत के अवसर पर शुक्रवार को बड़ी संख्या में लोगों ने पिंडदान, तर्पण आदि पितृ कर्म कर अपने पूर्वजों को याद किया।

13/09/2019

बेखौफ बदमाशों ने ग्रोथ सेंटर में डाली डकैती, साढ़े छह लाख का लूट ले गए माल

भीलवाड़ा जिले के स्वरुपगंज ग्रोथ सेंटर में स्थित एक फैक्ट्री में बीती रात आठ डकैतों ने धावा बोल वहां तैनात दो चौकीदारों को बंधक बनाकर पीटा और साढ़े छह लाख का तांबा लूट कर फरार हो गये। इस वारदात से ग्रोथ सेंटर में दहशत व्याप्त

26/07/2019

सड़कों पर बह रहा गंदा पानी, लोगों को हो रही परेशानी

पवित्र पुष्कर सरोवर की परिक्रमा करने वाले श्रद्धालु महिला पुरुषों की आस्था को ठेस पहुंच रही है। सरोवर के परिक्रमा मार्ग में ब्रह्म घाट से कोटा घाट तक कस्बे की सीवरेज का पानी सड़क पर बह रहा है।

29/10/2019

RPSC की प्रीलिटिगेशन कमेटी ने निपटाए 37 मामले

राजस्थान लोक सेवा आयोग में शुक्रवार को प्री लिटिगेशन कमेटी की बैठक हुई। जिसमें 37 प्रकरणों पर चर्चा कर उनका निस्तारण किया गया।

10/05/2019

कंटेनर पलटने से करीब तीन दर्जन गोवंश की मौत

नसीराबाद के झड़वासा क्षेत्र में गोवंश से भरा कंटेनर पलटने से करीब तीन दर्जन गोवंश की मौत हो गई।

06/08/2019

मेरा अस्पताल एप बनेगा मरीजों का सहारा

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्य में मरीजों को उपलब्ध कराई जा रही सेवाओं से संतुष्टि के बारे में फीड बैक लेने के लिए ‘मेरा अस्पताल’ एप शुरू किया है। इसमें मरीजों और उनके परिजन से फीड बैक लेकर सरकारी अस्पतालों में उनकी आवश्यकताओं के अनुसार और सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी तथा शिकायतों को दूर किया जाएगा।

03/07/2019