Dainik Navajyoti Logo
Friday 23rd of July 2021
 
अजमेर

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

आरएसएस की अखिल भारतीय समन्वय बैठक कल से

संघ और राष्टÑीय नेताओं का पुष्कर पहुंचने का दौर तेज, नहीं आएंगे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह

05/09/2019

RBSE की कक्षा 9 के पाठ्यक्रम में क्रांतिकारी के रूप में शामिल कप्तान दुर्गाप्रसाद चौधरी

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने स्वतंत्रता सैनानी एवं प्रदेश के मूर्धन्य पत्रकार दैनिक नवज्योति के संस्थापक-संपादक कप्तान दुर्गाप्रसाद चौधरी को बोर्ड की कक्षा 9 के पाठ्यक्रम में क्रांतिकारी के रूप में शामिल किया है। बोर्ड ने कक्षा 9 की पुस्तक ‘राजस्थान का स्वतंत्रता आंदोलन एवं शौर्य परम्परा’ के अध्याय 2 में ‘राजस्थान के क्रांतिकारी ’अध्याय में स्थान दिया है।

05/07/2020

बुलन्द दरवाजे पर चढ़ा उर्स का झंडा, ख्वाजा साहब के 809वें उर्स की अनौपचारिक शुरुआत

सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह के बुलन्द दरवाजे पर सोमवार की शाम झंडा चढ़ाने के साथ ही 809वें सालाना उर्स की अनौपचारिक शुरुआत हो गई। इस दौरान अकीदतमंदों ने न सोशल डिस्टेंस की पालना की और न ही मास्क लगाए। उर्स की औपचारिक शुरूआत चांद दिखने पर 12 या 13 फरवरी से होगी।

09/02/2021

परीक्षार्थियों से बोर्ड की प्रतिष्ठा को बनाए रखने की अपील

राजस्थान में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर के अध्यक्ष डॉ. धर्मपाल ने बोर्ड की परीक्षाओं के परीक्षार्थियों को सफलता की शुभकामनाएं देते हुये बोर्ड परीक्षाओं की प्रतिष्ठा एवं गरिमा को अक्षुण्ण बनाए रखने की अपील की है।

04/03/2020

ब्रह्मा मंदिर की दीवारों पर लगी टाइलें टूटकर गिरी

तीर्थनगरी में गुरुवार रात हुई मामूली बारिश से जगत पिता ब्रह्मा मंदिर की दीवारों पर लगी टाइलें टूटकर गिर गई। गनीमत रही कि टाइलें रात्रि में गिरी नही तो बड़ा हादसा हो जाता। टाइलें टूटकर गिरने से मंदिर प्रशासन ने परिक्रमा का रास्ता बंद करा दिया।

06/03/2020

भदूण के लाल को दी अंतिम विदाई

हेमराज का सैनिक सम्मान से अन्तिम संस्कार, भदूण में बनेगा शहीद स्मारक

03/09/2019

30 करोड़ की अघोषित सम्पत्ति व 17 करोड़ के जेवरात व नकदी मिली

आयकर विभाग ने अजमेर के दो कारोबारी परिवारों के खिलाफ चल रही जांच लगभग पूरी कर ली है। इनसे विभाग को 30 करोड़ की अघोषित सम्पत्ति और 17 करोड़ रुपये के जेवरात और नकदी मिली है। फिलहाल इनके पास से मिले दस्तावेजों और डिजिटल लेनदेन की जांच जारी रहेगी। अघोषित सम्पत्ति और नकदी पर व्यापारियों को नियमानुसार टैक्स देना होगा।

17/02/2020