Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
अजमेर

अजमेर नगर निगम की महापौर बनीं बीजेपी की बृजलता हाडा, कांग्रेस प्रत्याशी को 42 मतों से हराया

Sunday, February 07, 2021 15:35 PM
बीजेपी चुनाव चिन्ह।

अजमेर। अजमेर नगर निगम में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बृजलता हाडा महापौर निर्वाचित हुई हैं। हाडा निगम की पहली महिला महापौर बनी है। महापौर के लिए हुए मतदान में उन्होंने 61 मत हासिल किए। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी द्रौपदी देवी कोली को 42 मतों से हराया। कांग्रेस उम्मीदवार को केवल 19 वोट मिले। सुबह रिटर्निंग अधिकारी अतिरिक्त जिला कलेक्टर (शहर) गजेंद्र सिंह राठौड़ ने मतदान प्रक्रिया शुरू कराई और यह प्रक्रिया 2 बजे से पहले ही पूर्ण कर ली गई। इस बीच अजमेर नगर निगम परिसर मतदान स्थल के बाहर अंदर प्रवेश को लेकर कांग्रेस-भाजपा के लोगों ने जमकर नारेबाजी की, जिसे पुलिस के सुरक्षा तंत्र ने सफल नहीं होने दिया। भाजपा के सभी पार्षदों को एक बस में मतदान के लिए जयपुर से अजमेर लाया गया।

अजमेर नगर निगम के 80 वार्डों के लिए गत 28 जनवरी को हुए चुनाव में 48 पार्षदों के साथ भाजपा ने स्पष्ट बहुमत हासिल किया था। कांग्रेस ने 18, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने 1 तथा 13 निर्दलीयों ने जीत हासिल की थी। अब सोमवार को उपमहापौर के लिए चुनाव होगा, जिसमें भाजपा उम्मीदवार के ही उपमहापौर बनने की संभावना है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

बादशाह ने ठुकराया प्रशासन का फरमान, ब्यावर में धूमधाम से निकली सवारी

जा टोडरमल के बादशाह बनने की खुशी में परंपरानुसार बुधवार को अग्रवाल समाज ने बादशाह मेले का आयोजन किया तो जैसे इतिहास जीवंत हो उठा। खास बात यह भी है कि इस बार प्रशासन की मनाही के बावजूद बादशाह की सवारी निकाली गई।

11/03/2020

लॉक डाउन में मिड डे मील के हजारों किलो खाद्यान्न का होगा उपयोग

लॉक डाउन के बीच स्कूलों में बंद मिड डे मील के हजारों किलो खाद्यान्न का उपयोग करने की सरकार ने मंजूरी दे दी है। अब इंतजार है तो जिला कलक्टर के आदेश का।

31/03/2020

डीजीपी गर्ग की फर्जी फेसबुक आईडी बना महिला को धमकाने वाला गिरफ्तार

राज्य के पुलिस महानिदेशक कपिल गर्ग की फर्जी फेसबुक आईडी बना एक महिला को अश्लील तथा धमकी भरे मैसेज भेजकर रकम की मांग करने के आरोप में पुलिस ने एक युवक को बीकानेर से गिरफ्तार किया है।

19/05/2019

मेक इन इंडिया और स्टार्ट अप से बदलेगा देश

पंजाब के राज्यपाल बदनौर ने मेयो कॉलेज में किया पुरस्कार वितरण

01/12/2019

एएसओ और एटीपी की परीक्षा आज

राजस्थान लोक सेवा आयोग की प्रतियोगी परीक्षाएं सोमवार से शुरू हो जाएंगी। अजमेर जिला मुख्यालय पर होने वाली परीक्षाएं 31 मई तक चलेंगी। पहले दिन सोमवार को असिस्टेंट स्टेस्टिकल आॅफिसर प्रतियोगी परीक्षा 2018 और असिस्टेंट टाउन प्लानर स्क्रीनिंग टेस्ट 2018 होगा।

26/05/2019

अजमेर में मंत्री रघु शर्मा की राजनीतिक प्रतिष्ठा दांव पर

राजस्थान में उन्नतीस अप्रैल को होने वाले अजमेर संसदीय चुनाव में चिकित्सा मंत्री रुघु शर्मा की राजनीतिक प्रतिष्ठा दांव पर है।

15/04/2019

शिक्षकों के होंगे अब तबादले

अजमेर शिक्षा विभाग ने शिक्षकों के तबादलों की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके लिए शाला दर्पण पोर्टल पर आॅनलाइन आवेदन करना होगा। यह पूरी प्रक्रिया 25 सितम्बर तक पूरी कर ली जाएगी।

06/09/2019