Dainik Navajyoti Logo
Thursday 22nd of April 2021
 
अजमेर

अजमेर नगर निगम की महापौर बनीं बीजेपी की बृजलता हाडा, कांग्रेस प्रत्याशी को 42 मतों से हराया

Sunday, February 07, 2021 15:35 PM
बीजेपी चुनाव चिन्ह।

अजमेर। अजमेर नगर निगम में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बृजलता हाडा महापौर निर्वाचित हुई हैं। हाडा निगम की पहली महिला महापौर बनी है। महापौर के लिए हुए मतदान में उन्होंने 61 मत हासिल किए। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी द्रौपदी देवी कोली को 42 मतों से हराया। कांग्रेस उम्मीदवार को केवल 19 वोट मिले। सुबह रिटर्निंग अधिकारी अतिरिक्त जिला कलेक्टर (शहर) गजेंद्र सिंह राठौड़ ने मतदान प्रक्रिया शुरू कराई और यह प्रक्रिया 2 बजे से पहले ही पूर्ण कर ली गई। इस बीच अजमेर नगर निगम परिसर मतदान स्थल के बाहर अंदर प्रवेश को लेकर कांग्रेस-भाजपा के लोगों ने जमकर नारेबाजी की, जिसे पुलिस के सुरक्षा तंत्र ने सफल नहीं होने दिया। भाजपा के सभी पार्षदों को एक बस में मतदान के लिए जयपुर से अजमेर लाया गया।

अजमेर नगर निगम के 80 वार्डों के लिए गत 28 जनवरी को हुए चुनाव में 48 पार्षदों के साथ भाजपा ने स्पष्ट बहुमत हासिल किया था। कांग्रेस ने 18, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने 1 तथा 13 निर्दलीयों ने जीत हासिल की थी। अब सोमवार को उपमहापौर के लिए चुनाव होगा, जिसमें भाजपा उम्मीदवार के ही उपमहापौर बनने की संभावना है।

यह भी पढ़ें:

राज्यपाल कलराज मिश्र ने की अजमेर दरगाह में जियारत, अकीदत के फूल किए पेश

राज्यपाल कलराज मिश्र ने बुधवार को अजमेर में सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह में जियारत की। मिश्र ने दरगाह में पवित्र मजार पर गहरे नीले रंग की कढ़ाई वाली मखमली चादर एवं अकीदत के फूल पेश कर प्रदेश एवं देश में अमनो अमान एवं खुशहाली की कामना की।

30/10/2019

किशनगढ़ से अब रात्रि में भी उड़ सकेंगे विमान

किशनगढ़ एयरपोर्ट की बढ़ती महत्ता के बीच अब रात्रि में भी यहां से विमान उड़ान भर सकेंगे। किशनगढ़ एयरपोर्ट का कद बढ़ाने वाली रात्रिकालीन परिचालन का शुभारंभ सोमवार को हुआ।

18/11/2019

प्रधानाध्यापक परीक्षा की प्रोविजनल लिस्ट जारी

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने प्रधानाध्यापक परीक्षा 2018 (माध्यमिक शिक्षा) के अभ्यर्थियों की पात्रता जांच के लिए प्रोविजनल लिस्ट जारी कर दी है।

20/07/2019

श्रीनिम्बार्क तीर्थ में मामूली झगड़े में फायर

श्रीनिम्बार्क तीर्थ में मामूली झगडेÞ में फायर बाल बाल बचा व्यापारी, मौके से मिला खोल, पुलिस आरोपी की खोजबीन में जुटी

23/03/2020

रोडवेज ने कमाई बढ़ाने के लिए चला छूट का पत्ता

जयपुर-दिल्ली वोल्वो का किराया घटाने के साथ ही दी कई रियायतें

04/09/2019

छावनियों में सिविल एरिया समाप्त कर नगरीय प्रबंधन राज्य सरकार को सौंपने के लिए याचिका दायर

अजमेर जिले की नसीराबाद छावनी सहित देश की सभी 62 छावनियों में सिविल एरिया समाप्त कर उनका नगरीय प्रबंधन राज्य सरकारों को सौंपने के लिए सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई है। नसीराबाद छावनी परिषद के पूर्व चैयरमैन अशोक कुमार जैन ने यह याचिका सुप्रीम कोर्ट के शिकायत पोर्टल के माध्यम से पंजीकृत कराया है।

02/06/2020

रिश्वत लेते डिस्कॉम वरिष्ठ सहायक एवं लिपिक गिरफ्तार

रिश्वत लेते डिस्कॉम वरिष्ठ सहायक एवं लिपिक गिरफ्तार एसीबी टीम की कार्रवाई, कनेक्शन देने की एवज में वरिष्ठ सहायक से 39 हजार और लिपिक ने मांगे थे 5 हजार रुपए

25/11/2019