Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of June 2021
 
अजमेर

अजमेर में निजी स्कूल द्वारा मनमानी फीस वृद्धि मामला, जिला प्रशासन ने दिए जांच के आदेश

Friday, May 29, 2020 16:05 PM
विश्वमोहन शर्मा (फाइल फोटो)

अजमेर। अजमेर जिला प्रशासन ने फायसागर रोड स्थित एक निजी स्कूल के खिलाफ मनमानी फीस वृद्धि एवं जबरन पुस्तकें खरीदवाने के मामले में जांच के आदेश दिए है। मनमानी फीस वृद्धि एवं जबरन पुस्तकें खरीदवाने के आरोप से घिरे स्कूल प्रबंधन के खिलाफ अभिभावकों ने गत 27 मई को कलेक्टर को ज्ञापन दिया था, जिसके बाद जिला कलेक्टर विश्व मोहन शर्मा ने यह आदेश दिए है। 

उधर अभिभावकों ने शुक्रवार को एक बार फिर विरोध प्रदर्शन करते हुए निजी स्कूलों के संगठन प्रदेशाध्यक्ष कैलाशचंद शर्मा से मुलाकात की और स्कूल की हठधर्मिता से अवगत कराया। इस दौरान शर्मा ने स्कूल और अभिभावकों के बीच बैठक कराकर समस्या निदान का आश्वासन दिया। स्कूल प्रबंधन लॉकडाउन अवधि के दौरान भी सरकारी आदेशों के खिलाफ जाते हुए अभिभावकों से बढ़ी हुई फीस वसूल रहे है। साथ ही एनसीईआरटी का कोर्स चलाने के बजाए निजी किताबें खरीदने पर बेवजह जोर दे रहा है।

एक अभिभावक कमल सोनी का आरोप है कि लॉकडाउन के बावजूद स्कूल प्रबंधन 15-20 प्रतिशत की फीस वृद्धि कर अध्यापकों के माध्यम से अभिभावकों को फोन कराकर जबरन फीस जमा कराने का दबाव बना रहे है और फीस जमा नहीं कराने की स्थिति में बच्चों की टीसी देने जैसी बात भी कह रहे हैं। साथ ही 8 से 10 हजार रुपए की किताबें भी खरीदने पर जोर दे रहे हैं।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

अजमेर हुआ पानी-पानी, मकान गिरने से तीन मरे

अजमेर हुआ पानी-पानी, मकान गिरने से तीन मरे तीन घंटे में बरसा रिकॉर्ड साढ़े 4 इंच पानी, नाले उफान पर, सड़कें बनीं दरिया, कई कॉलोनियों और निचली बस्तियों में घुटने तक भरा पानी, अन्दरकोट में पानी के तेज बहाव में बहा एक युवक

01/08/2019

किसानों की मदद में ‘राजनीति’ का रोड़ा

किसानों की आर्थिक मदद की मंशा से राज्य सरकार ने इस बार केन्द्रीय सहकारी बैंकों के माध्यम से अधिक ऋण वितरण के लिए नए सदस्य बनाने का अभियान तो छेड़ दिया, लेकिन नियमित मॉनिटरिंग नहीं होने से अभियान पर ग्रहण लगता नजर आ रहा है।

08/08/2019

RAS मुख्य परीक्षा 25 और 26 जून को होगी आयोजित, बनाए 82 केन्द्र

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से मंगलवार और बुधवार को राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवा प्रतियोगी मुख्य परीक्षा 2018 आयोजित की जाएगी।

23/06/2019

30 करोड़ की अघोषित सम्पत्ति व 17 करोड़ के जेवरात व नकदी मिली

आयकर विभाग ने अजमेर के दो कारोबारी परिवारों के खिलाफ चल रही जांच लगभग पूरी कर ली है। इनसे विभाग को 30 करोड़ की अघोषित सम्पत्ति और 17 करोड़ रुपये के जेवरात और नकदी मिली है। फिलहाल इनके पास से मिले दस्तावेजों और डिजिटल लेनदेन की जांच जारी रहेगी। अघोषित सम्पत्ति और नकदी पर व्यापारियों को नियमानुसार टैक्स देना होगा।

17/02/2020

50 हजार की रिश्वत लेते कांस्टेबल गिरफ्तार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो अजमेर की स्पेशल टीम ने बुधवार को डीडवाना में बड़ी कार्रवाई करते हुए 50 हजार की रिश्वत लेते एक कांस्टेबल को गिरफ्तार किया है।

27/02/2020

7 साल की मासूम के साथ गैंगरेप के दोनों आरोपी गिरफ्तार

ब्यावर शहर में गत 14 जून की रात सात साल की मासूम के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने के आरोपियों को ब्यावर सिटी थाना पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी वारदात के बाद ही भीम टॉडगढ़ के जंगलों में छिप गए थे। मंगलवार को दोनों को ढूंढ निकाला गया।

19/06/2019

झंडे एवं निशान लेकर कलंदरों, मलंगों का जत्था पहुंचा अजमेर, जायरीनों के लिए खुला दरगाह का जन्नती दरवाजा

ख्वाजा गरीब नवाज के 808वें सालाना उर्स में झंडे एवं निशान लेकर कलंदरों और मलंगों का जत्था सोमवार को अजमेर पहुंच गया। वहीं सोमवार तड़के दरगाह का जन्नती दरवाजा खोल दिया गया। जन्नती दरवाजे के रास्ते आस्ताना शरीफ पहुंच कर जियारत करने वालों में होड़ मच गई।

24/02/2020