Dainik Navajyoti Logo
Thursday 6th of May 2021
 
अजमेर

भीषण गर्मी में मनरेगा कार्य में समय परिवर्तन की मांग, अजमेर सांसद ने पायलट को लिखा पत्र

Tuesday, May 26, 2020 18:10 PM
भागीरथ चौधरी (फाइल फोटो)

अजमेर। अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी ने राज्य के उपमुख्यमंत्री और पंचायतराज मंत्री सचिन पायलट तथा मुख्य सचिव डीबी गुप्ता को अलग-अलग पत्र लिखकर भीषण गर्मी को देखते हुए मनरेगा कार्य समय में परिवर्तन की मांग की है। उन्होंने प्रदेश के बड़े हुए तापमान तथा नौतपा की भीषण गर्मी को देखते हुए अविलंब अजमेर जिले सहित पूरे प्रदेश के मनरेगा कार्यों में संलग्न श्रमिकों को राहत दिए जाने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि नियमानुसार कार्यस्थलों पर श्रमिकों को छाया और पानी की और ज्यादा सुविधा मुहैया करानी चाहिए। साथ ही गर्मी के प्रकोप को देखते हुए कार्य समय प्रात: 6.30 से 10.30 बजे तक कर राहत दी जानी चाहिए।

भागीरथ चौधरी ने पत्र में गर्मी को देखते हुए जनजीवन प्रभावित होने के साथ साथ मनरेगा श्रमिकों पर कार्य करना दुश्वार होने का हवाला देते हुए कई स्थानों पर श्रमिकों के बीमार होने की बात कही है। उन्होंने कहा कि मानसून आने में अभी समय है, लेकिन इस बीच इस बढ़े हुए तापमान को झेल पाना श्रमिकों के लिए मुश्किल है।

यह भी पढ़ें:

हनुमान बेनीवाल ने कृषि कानूनों को बताया काला कानून, केंद्र सरकार से वापस लेने की अपील

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (रालोपा) के संयोजक एवं नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने केंद्रीय कृषि कानूनों को काला कानून बताते हुए कहा कि केन्द्र सरकार को इन्हें वापस लेना चाहिए। बेनीवाल ने केकड़ी से टोंक जाते समय अजमेर रोड़ स्थित तेजाजी महाराज के दर्शन के बाद मीडिया से यह बात कही। उन्होंने कहा कि कृषि कानून भाजपा की केंद्र सरकार के लिए गले की हड्डी है और उसे अपना काला कानून वापस लेना चाहिए।

02/12/2020

वीडियोकोच स्लीपर बस दुखान्तिका, लाइसेंस निरस्तचालक गिरफ्तार, लाइसेंस निरस्त।

कस्बे के ब्यावर रोड पर रविवार शाम अपनी लापरवाही से आठ जिंदगियां छीनने और दर्जनों परिवारों को कभी न भूलने वाला दर्द देने वाले वीडियोकोच स्लीपर बस चालक दूदू के भोजपुर निवासी किशनलाल पुत्र शिवनारायण जाट को मांगलियावास पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

23/09/2019

प्रूफिंग योजना, प्रदेश में अजमेर सहित चार जिलों का चयन

किसानों को समय-समय पर पड़ने वाले अकाल (सूखा) व अन्य प्राकृतिक आपदाओं के कारण आत्महत्या करने के लिए मजबूर नहीं होना पड़े, इसके लिए कृषि मंत्रालय भारत सरकार के नेशनल रेनफेड एरिया आॅथोरिटी (नारा) ने ब्राउट प्रूफिंग योजना लागू करने की कवायद शुरू कर दी है।

06/06/2019

राजस्थान: सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को गले में लटकाने होंगे परिचय-पत्र

सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को गले में लटकाने होंगे परिचय-पत्र राज्य के लिए 155 लाख का बजट मंजूर

20/01/2020

रोडवेज का गैर जिम्मेदाराना रवैया

रोडवेज का गैर जिम्मेदाराना रवैया पैसा भी लगाऊं और कमीशन भी दूं...! भामाशाह ने जताया रोष, बस स्टैंड काया-कल्प की घोषणा वापस ली

05/12/2019

मरीज घर बैठे करा सकेंगे सरकारी अस्पताल में पंजीयन

मरीज घर बैठे करा सकेंगे सरकारी अस्पताल में पंजीयन प्रदेश में इंटीग्रेट हैल्थ मैनेजमेंट सिस्टम होगा लागू केकड़ी जिला अस्पताल से होगी शुरूआत, आॅनलाइन रजिस्टेÑशन करा सकेंगे मरीज

23/09/2019

आरएएस मुख्य परीक्षा आज और कल

भर्तियों में मोर बैकवर्ड क्लास के अभ्यर्थियों को पांच प्रतिशत आरक्षण देने का आदेश सोमवार को राजस्थान लोक सेवा आयोग को मिल गया

24/06/2019