Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 3rd of August 2021
 
अजमेर

अजमेरः पटाखे की दुकान में लगी आग, दमकल की 10 गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत से पाया काबू

Friday, October 23, 2020 10:00 AM
आग बुझाते हुए दमकलकर्मी।

अजमेर। अजमेर शहर के क्लॉक टावर थाना क्षेत्र में शुक्रवार को पटाखों की एक दुकान में आग लगने से लाखों रुपए के पटाखे नष्ट हो गए जबकि आसपास की दुकानों को भी नुकसान पहुंचा है। पुलिस ने बताया कि केसरगंज पुलिस चौकी के नजदीक गोल चक्कर पर गोवर्धन पटाखा नामक दुकान में सुबह 5 बजे आग लग गई। अंदर माल भरा होने से धीरे-धीरे बारूद ने विकराल रूप लेना शुरू कर दिया और क्षेत्र में दीवाली से पहले ही आतिशबाजी का नजारा क्षेत्रवासियों को देखने को मिला। करीब 6.30 बजे फायर ब्रिगेड को आग की सूचना मिलने पर दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंची और 2.30 घंटे तक कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

भीषण आग के कारण आसपास की दुकानों को भी व्यापक क्षति पहुंची है। दुकान में किन कारणों से आग लगी इसका अभी खुलासा नहीं हुआ है। बताया जा रहा है कि दुकान में बड़ी मात्रा में पटाखों का स्टॉक मौजूद था। पूरे हादसे में कुल कितना नुकसान हुआ इसका अभी खुलासा नहीं हो सका है। दीपावली और विजयादशमी से ठीक पहले हुए इस अग्निकांड ने सरकार और प्रशासन पर सवालिया निशान उठाए हैं। कोरोना महामारी के चलते जब सरकार पटाखों को उपयोग में नहीं लेने की हिदायत दे रही है तो फिर कारोबारी के यहां पटाखों का स्टॉक कैसे बना हुआ है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

पुष्कर सरोवर के किनारे बने कुंड की सफाई करवाने की मांग, उपखंड अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

पुष्कर सरोवर के किनारे बने कुंड साफ-सफाई के अभाव में गंदगी से अटे पड़े हैं, जिसके कारण दुर्गंध भी आती है। इसके संबंध में श्री ब्रह्म पुष्कर सेवा संघ के तत्वाधान में पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने उपखंड अधिकारी देविका तोमर को ज्ञापन सौंपकर पुष्कर मेले से पूर्व कुंड खाली करवा कर उनकी सफाई करवाने की मांग की है।

23/10/2019

खदान ढहने से दो श्रमिक दबे

मुण्डोती टाण्डियान व देवरिया गांव के बीच लीजशुदा खदान ढहने से दो श्रमिक मलबे में दब गए। गनीमत रही कि समय रहते एक श्रमिक को तो बाहर निकाल दिया गया लेकिन दूसरे श्रमिक को देर रात्रि तक बाहर नहीं निकाला जा सका। देर रात्रि तक विभिन्न टीमों की मदद से रेस्क्यू आॅपरेशन जारी रहा।

24/05/2019

किशनगढ़ में रामनेर पुलिया के पास आगे चल रहे ट्रक से टकराई तेज रफ्तार कार, 4 लोगों की मौत

अजमेर जिले में बुधवार तड़के एक कार के ट्रक से टकरा जाने से 4 लोगों की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार अजमेर-जयपुर हाइवे पर किशनगढ़ में रामनेर पुलिया के पास तेज रफ्तार कार आगे चल रहे ट्रक में घुस गई। टक्कर इतनी भीषण थी कि कार का अगला हिस्सा बुरी तरह से ट्रक में घुस गया।

23/12/2020

बेरोजगार को फर्जी कंपनी का मालिक बनाया

शहर के एक गरीब बेरोजगार को नौकरी दिलाने का झांसा देकर उसके दस्तावेजों के आधार पर दो शातिर चचेरे भाइयों ने मुंबई में फर्जी कंपनी खोलकर बेशकीमती नगीने व स्टोन का कारोबार करने लगे। गत दिनों कोलकाता बंदरगाह पर माल पकड़े जाने के बाद जब कस्टम विभाग की टीम बेरोजगार के घर पहुंची तो उसके पैरो तले जमीन खिसक गई। प्रधानमंत्री कार्यालय से मिले निर्देश के बाद हरकत में आई पुलिस ने झांसेबाज चचेरे भाइयों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

16/05/2019

अनलॉक हुए मंदिर: पुष्कर के ब्रह्मा मंदिर में दर्शनों के आए उमड़े श्रद्धालु, अजमेर दरगाह के गेट भी खुले

राजस्थान में अनलॉक-3 की गाइडलाइन के तहत अजमेर में विश्व प्रसिद्ध सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती एवं पुष्कर स्थित ब्रह्मा मंदिर के पट सोमवार को खोल दिए गए। वैश्विक महामारी कोरोना के चलते करीब 75 दिनों से बंद अजमेर दरगाह एवं ब्रह्मा मंदिर खुल गए है। तीर्थनगरी पुष्कर स्थित जगतपिता ब्रह्मा मंदिर के पट खुलने के बाद बड़ी संख्या में साधु महंत एवं स्थानीय श्रद्धालुओं ने सुबह मंदिर में दर्शन कर मंगलकामनाएं की।

28/06/2021

केन्द्र सरकार से अखबारी कागज से कस्टम ड्यूटी वापस लेने की मांग

इंडियन न्यूज पेपर सोसायटी (आईएनएस) ने भारत सरकार से अनुरोध किया है कि बजट में सभी तरह के अखबारी कागजों पर लगाया गया दस प्रतिशत सीमा शुल्क (कस्टम ड्यूटी) तत्काल वापस लिया जाए

09/07/2019

पुष्कर में कल से शुरू होगा कार्तिक स्नान, इस बार नहीं होगा अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त पुष्कर मेले का आयोजन

अजमेर जिले में तीर्थराज पुष्कर में शनिवार से कार्तिक महीने के आगाज के साथ ही कार्तिक स्नान प्रारम्भ हो जाएंगे। कार्तिक स्नान पूरे एक महीना कार्तिक पूर्णिमा तक जारी रहेंगे। कोरोना वायरस के चलते इस बार अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त पुष्कर मेले का आयोजन नहीं होगा।

30/10/2020