Dainik Navajyoti Logo
Friday 18th of June 2021
 
अजमेर

अजमेर में अन्य क्षेत्रों में भी कोरोना संक्रमण फैलने से प्रशासन व चिकित्सा महकमा चिंतित

Wednesday, May 06, 2020 14:20 PM
कॉन्सेप्ट फोटो।

अजमेर। जिले में अब कोरोना संक्रमण पॉजिटिव के मामले दरगाह थाना क्षेत्र से निकलकर जिले के अन्य क्षेत्रों में भी फैलते देखकर जिला व पुलिस प्रशासन के साथ-साथ चिकित्सा महकमा भी चिंतित है। दरगाह क्षेत्र से बाहर 2 नए पॉजिटिव मामले सामने आए है। इनमें एक किशनगढ़ के गुडली गांव से जुड़ा है और दूसरा अजमेर में पुलिस लाइन के पीछे लोहाखान क्षेत्र से जुड़ा है। इन दोनों मरीजों के सामने आने के बाद क्षेत्र को सील किया गया है। इनमें 1 नर्सिगकर्मी है, जिसके कारण अब कनेक्टिविटी खंगाली जा रही है। नर्सिंगकर्मी होने के कारण यहां विशेष सतर्कता भी बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

सूत्रों ने बताया कि मंगलवार को ब्यावर के कसाबान मोहल्ला क्षेत्र से एक युवक के पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन ने क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया है और घर-घर सर्वे की कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है। अजमेर शहर के आंकड़ों की बात करें तो अब तक 179 पॉजिटिव मरीज सामने आए है। इनमें से 2 की मौत हो चुकी है और करीब 50 रिकवर हुए हैं।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

अजमेर सेंट्रल जेल की सुरक्षा व्यवस्था पर फिर उठे सवाल, बैरकों में मोबाइल और सिम बरामद

अजमेर के उच्च सुरक्षा कारागृह में एकबार फिर जेल के बैरकों में मोबाइल फोन एवं सिम बरामद किए गए हैं। अजमेर की सिविल लाइंस थाना पुलिस सूत्रों के अनुसार जेल प्रबंधन ने नियमित जांच के दौरान 12 मोबाइल फोन के अलावा सिम बरामद होने की बात कही है। जेल प्रबंधन की शिकायत पर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है।

16/07/2020

छावनियों में सिविल एरिया समाप्त कर नगरीय प्रबंधन राज्य सरकार को सौंपने के लिए याचिका दायर

अजमेर जिले की नसीराबाद छावनी सहित देश की सभी 62 छावनियों में सिविल एरिया समाप्त कर उनका नगरीय प्रबंधन राज्य सरकारों को सौंपने के लिए सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई है। नसीराबाद छावनी परिषद के पूर्व चैयरमैन अशोक कुमार जैन ने यह याचिका सुप्रीम कोर्ट के शिकायत पोर्टल के माध्यम से पंजीकृत कराया है।

02/06/2020

श्री सीमेंट ने दी 2.51 करोड़ की सहायता मुख्यमंत्री राहत कोष में सहयोग

श्री सीमेंट लिमिटेड ने मुख्यमंत्री राहत कोष में 2 करोड़ 51 लाख रुपए की आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाई

08/04/2020

ढाई करोड़ से अधिक के पशु बिके

पुष्कर का अंतरराष्टÑीय ख्याति प्राप्त सालाना मेला अब अपने पूरे परवान पर है। धोरों में सजी पशुओं की मंडी में मवेशियों की खरीद-फरोख्त ने रफ्तार पकड़ ली है वहीं मेला स्टेडियम में आयोजित प्रतियोगिताएं आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। रात को ख्यातनाम कलाकार सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुतियां देकर पुष्कर में लोक कला एवं संस्कृति की छटा बिखेर रहे है।

06/11/2019

एक लाख श्रद्धालुओं ने किया स्नान

पुष्कर सोमवती अमावस्या पर सोमवार को पवित्र सरोवर में आस्था की डुबकी लगाने के लिए जन सैलाब उमड़ पड़ा। मोटे तौर पर करीब एक लाख से अधिक श्रद्धालुओं के स्नान करने का अनुमान है

03/06/2019

माशिबो के ऑनलाइन आवेदन पत्र में दो नवंबर तक सुधार पाएंगे गलती

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने वर्ष 2020 की परीक्षा के लिए ऑनलाइन भरे गए आवेदन पत्र में रही त्रुटियों को सुधारने के लिए आगामी दो नवंबर तक का अवसर दिया है।

20/10/2019

बुलन्द दरवाजे पर चढ़ा उर्स का झंडा, ख्वाजा साहब के 809वें उर्स की अनौपचारिक शुरुआत

सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह के बुलन्द दरवाजे पर सोमवार की शाम झंडा चढ़ाने के साथ ही 809वें सालाना उर्स की अनौपचारिक शुरुआत हो गई। इस दौरान अकीदतमंदों ने न सोशल डिस्टेंस की पालना की और न ही मास्क लगाए। उर्स की औपचारिक शुरूआत चांद दिखने पर 12 या 13 फरवरी से होगी।

09/02/2021