Dainik Navajyoti Logo
Friday 18th of June 2021
 
अजमेर

ACB ने सब इंसपेक्टर से 11.36 लाख की नकदी और शराब पकड़ी, 2 मंजिला मकान सीज

Wednesday, August 12, 2020 16:40 PM
कॉन्सेप्ट फोटो।

अजमेर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के दल ने पुलिस उपनिरीक्षक केसर सिंह नरूका से 11 लाख 36 हजार रुपए के साथ ही अंग्रेजी शराब की 21 बोतलें बरामद की हैं। अजमेर में ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रमेश मौर्य ने बुधवार को बताया कि खींवसर में थानाधिकारी केसर सिंह नरुका द्वारा भ्रष्टाचार की शिकायतें मिलने पर 2 दिन पहले उन्हें खींवसर से हटाकर पुलिस लाइन में नागौर में पदस्थापित किया गया था। मौर्य को अपने सूत्र से जानकारी मिली कि केसरसिंह ने थानेदार के रूप में रिश्वत राशि अर्जित की है, जिसे लेकर वह निजी कार से अपने घर अजमेर जा रहा है।

उन्होंने बताया कि इस पर मंगलवार रात थांवला टोल प्लाजा पर नाकेबंदी करके केसरसिंह की कार को रोककर उसकी तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान कार से 11 लाख 36 हजार रुपए नकद मिले। इसका वह संतोषजनक जवाब नहीं दे सका। कार में 21 शराब की बोतलें भी बरामद हुई। इस मामले में अलग से कार्रवाई की जा रही है।

घूसखोर एसआई का दो मंजिला मकान सीज
एसीबी ने रिश्वत के आरोपी सब इन्सपेक्टर केशरसिंह के स्थानीय शास्त्रीनगर स्थित दो मंजिला आवास को सीज कर दिया। ब्यूरो की ओर से उक्त कार्यवाही उपाधीक्षक पारसमल के नेतृत्व में की गई। पारसमल ने बताया कि बीती रात नकदी एवं शराब के साथ पकड़े जाने के बाद से ही उनके मकान की सर्च लम्बित थी, जिसके तहत टीम ने सुबह मौके पर पहुंचकर कार्रवाई शुरू की। मकान में किसी भी परिजन के नहीं होने के चलते मकान को सीज किया गया है, परिजनों के आने के बाद उनकी उपस्थिति में मकान की तलाशी ली जाएगी। 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

अजमेर : अगले माह से 1 लाख 37 हजार किसानों को बिजली बिलों में नहीं मिलेगा अनुदान

अजमेर विद्युत वितरण निगम करीब 1 लाख 37 हजार किसानों को अगले माह से बिजली बिलों में अनुदान नहीं देगा। निगम प्रबंधन ने इन सभी को अनुदान सूची से बाहर कर दिया है।

26/10/2019

अंतर्राष्ट्रीय नगर कीर्तन यात्रा पहुंचेगी अजमेर

गुरुनानक देव के 550वें प्रकाशोत्सव के मौके पर पाकिस्तान के ननकाना साहेब से रवाना हुई अंतर्राष्ट्रीय नगर कीर्तन यात्रा अजमेर पहुंचेगी।

27/09/2019

दुष्कर्मी को ताउम्र कैद की सजा

अजमेर विशिष्ट न्यायाधीश (न्यायालय पोक्सो प्रकरण) रतनलाल मूंड ने किराएदार की बारह वर्षीय बेटी के साथ बलात्कार करने के आरोपी गांधीनगर, किशनगढ़ निवासी राजू गुर्जर को उम्र कैद व पचास हजार रुपए जुर्माना की सजा से दंडित किया

02/08/2019

पुष्कर में कल से शुरू होगा कार्तिक स्नान, इस बार नहीं होगा अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त पुष्कर मेले का आयोजन

अजमेर जिले में तीर्थराज पुष्कर में शनिवार से कार्तिक महीने के आगाज के साथ ही कार्तिक स्नान प्रारम्भ हो जाएंगे। कार्तिक स्नान पूरे एक महीना कार्तिक पूर्णिमा तक जारी रहेंगे। कोरोना वायरस के चलते इस बार अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त पुष्कर मेले का आयोजन नहीं होगा।

30/10/2020

पुष्कर में बड़ी संख्या में लोगों ने किया तर्पण

तीर्थराज पुष्कर सरोवर पर श्राद्ध पक्ष की शुरूआत के अवसर पर शुक्रवार को बड़ी संख्या में लोगों ने पिंडदान, तर्पण आदि पितृ कर्म कर अपने पूर्वजों को याद किया।

13/09/2019

सड़कों पर बह रहा गंदा पानी, लोगों को हो रही परेशानी

पवित्र पुष्कर सरोवर की परिक्रमा करने वाले श्रद्धालु महिला पुरुषों की आस्था को ठेस पहुंच रही है। सरोवर के परिक्रमा मार्ग में ब्रह्म घाट से कोटा घाट तक कस्बे की सीवरेज का पानी सड़क पर बह रहा है।

29/10/2019

जीत से ज्यादा प्रीत जरूरी...

उम्मीदवारों का अभूतपूर्व फैसला : आपसी विवाद के बाद सभी ने स्वेच्छा से नामांकन उठाए

22/08/2019