Dainik Navajyoti Logo
Saturday 18th of September 2021
 
अजमेर

ACB ने सब इंसपेक्टर से 11.36 लाख की नकदी और शराब पकड़ी, 2 मंजिला मकान सीज

Wednesday, August 12, 2020 16:40 PM
कॉन्सेप्ट फोटो।

अजमेर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के दल ने पुलिस उपनिरीक्षक केसर सिंह नरूका से 11 लाख 36 हजार रुपए के साथ ही अंग्रेजी शराब की 21 बोतलें बरामद की हैं। अजमेर में ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रमेश मौर्य ने बुधवार को बताया कि खींवसर में थानाधिकारी केसर सिंह नरुका द्वारा भ्रष्टाचार की शिकायतें मिलने पर 2 दिन पहले उन्हें खींवसर से हटाकर पुलिस लाइन में नागौर में पदस्थापित किया गया था। मौर्य को अपने सूत्र से जानकारी मिली कि केसरसिंह ने थानेदार के रूप में रिश्वत राशि अर्जित की है, जिसे लेकर वह निजी कार से अपने घर अजमेर जा रहा है।

उन्होंने बताया कि इस पर मंगलवार रात थांवला टोल प्लाजा पर नाकेबंदी करके केसरसिंह की कार को रोककर उसकी तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान कार से 11 लाख 36 हजार रुपए नकद मिले। इसका वह संतोषजनक जवाब नहीं दे सका। कार में 21 शराब की बोतलें भी बरामद हुई। इस मामले में अलग से कार्रवाई की जा रही है।

घूसखोर एसआई का दो मंजिला मकान सीज
एसीबी ने रिश्वत के आरोपी सब इन्सपेक्टर केशरसिंह के स्थानीय शास्त्रीनगर स्थित दो मंजिला आवास को सीज कर दिया। ब्यूरो की ओर से उक्त कार्यवाही उपाधीक्षक पारसमल के नेतृत्व में की गई। पारसमल ने बताया कि बीती रात नकदी एवं शराब के साथ पकड़े जाने के बाद से ही उनके मकान की सर्च लम्बित थी, जिसके तहत टीम ने सुबह मौके पर पहुंचकर कार्रवाई शुरू की। मकान में किसी भी परिजन के नहीं होने के चलते मकान को सीज किया गया है, परिजनों के आने के बाद उनकी उपस्थिति में मकान की तलाशी ली जाएगी। 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

सैकण्डरी के परिणामों में भी बेटियां रहीं आगे

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के सोमवार को घोषित सैकण्डरी परीक्षा के परिणाम में बेटियां अव्वल रहीं। शिक्षा मंत्री गोविन्दसिंह डोटासरा ने बोर्ड की वेबसाइट पर परिणाम घोषित किया। परिणाम 79.85 प्रतिशत रहा।

03/06/2019

अजमेरः पटाखे की दुकान में लगी आग, दमकल की 10 गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत से पाया काबू

अजमेर शहर के क्लॉक टावर थाना क्षेत्र में शुक्रवार को पटाखों की एक दुकान में आग लगने से लाखों रुपए के पटाखे नष्ट हो गए जबकि आसपास की दुकानों को भी नुकसान पहुंचा है। आग की सूचना मिलने पर दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंची और 2.30 घंटे तक कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

23/10/2020

सांस्कृतिक संध्या में अमाल-अमान ने किया मनोरंजन

श्री सीमेंट लिमिटेड स्थित श्री संकट मोचन हनुमान मंदिर के वार्षिकोत्सव के मौके पर रविवार की रात श्री रंगमंच पर बॉलीवुड के पाश्र्व गायक अमाल-अरमान मलिक ने अपनी स्वर लहरियां बिखेर कर उपस्थित हजारों श्रोताओं को आनंदित कर दिया। चिर परिचत आवाज में जब उन्होंने अपने गीतों को स्वर दिया तो श्रोताओं की तालियां गूंज उठी। श्रोताओं के उत्साह को देखते हुए गायक मलिक बंधुओं ने भी अपनी अदा का जमकर जलवा दिखाया।

16/02/2020

दरगाह से तीन साल की बच्ची का अपहरण

दरगाह परिसर के भीतर से बुधवार शाम को तीन वर्ष की एक मासूम बच्ची का अपरहण हो गया। उसकी मां की शिकायत पर पुलिस ने देर रात को मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

30/05/2019

पुलिस ने सटोरिये को किया गिरफ्तार, 20 लाख रुपए का हिसाब, लैपटॉप व अन्य सामग्री बरामद

ब्यावर थाना पुलिस ने एक सटोरिये को गिरफ्तार किया है। थानाधिकारी ने बताया कि एक सूचना पर गत रात्रि पुलिस ने आरोपी को उसके फ्लैट से गिरफ्तार किया।

15/03/2020

CM गहलोत ने ख्वाजा की दर पर पेश की सोनिया गांधी की चादर, सचिन पायलट भी रहे मौजूद

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की ओर से अजमेर में सूफी संत ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती के 808वें सालाना उर्स के मौके पर ख्वाजा की दरगाह में चादर पेश की गई। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे, कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष जावेद नदीम आदि नेताओं ने सोनिया गांधी की ओर से भेजी मखमली चादर एवं अकीदत के फूल दरगाह की पवित्र मजार पर चढ़ाकर दुआ की।

01/03/2020

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां सोमवार को ब्यावर दौरे पर

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां सोमवार को अजमेर जिले के ब्यावर पहुंचेंगे और सेंदड़ा रोड स्थित मेलोडी गार्डन में कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करेंगे।

20/10/2019