Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
अजमेर

मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना प्रदेश के लाखों परिवारों के साथ धोखा: आप

Monday, May 24, 2021 13:00 PM
आम आदमी पार्टी।

अजमेर। आम आदमी पार्टी (आप) ने आरोप लगाया है कि प्रदेश में चलाई जा रही मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना लाखों परिवारों के साथ धोखा है। आप के प्रदेश सचिव देवेंद्र शास्त्री ने एक बयान जारी कर राजस्थान में मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना लागू होने के साथ ही उसकी विफलता का आरोप लगाते हुए कहा कि इस योजना के नाम पर सरकार ने जनता के साथ एक बड़ा धोखा किया है। योजना लागू करने से पहले निजी अस्पतालों से सहमति लिए बिना अथवा उन पर नियमों का शिकंजा कसे बिना इसे लागू कर दिया और आज निजी अस्पताल योजना में शामिल लाभार्थियों का इलाज करने से साफ मना कर रहे हैं।

अजमेर में आप महिला शक्ति की प्रदेशाध्यक्ष ने भी इस पर सवाल उठाते हुए कहा कि इस योजना में सबसे बड़ा धोखा उन लोगों के साथ हुआ है जो 850 रुपए सालाना प्रीमियम जमा कराकर इस योजना में शामिल हुए हैं। उन्होंने अफसोस जताया कि प्रदेश में महामारी अधिनियम लागू होने के बावजूद सरकार ने अभी तक किसी भी निजी अस्पताल पर कोई कार्रवाई नहीं की। पाठक ने सरकार से मांग की कि इस योजना को लेकर जो असमंजस और भ्रम है उसे प्राथमिकता से दूर करना चाहिए। पूर्व में चली आ रही मुफ्त दवा एवं जांच योजना तथा निशुल्क इलाज के चलते यह योजना किस तरह भिन्न है, इस पर भी सरकार को सफाई देनी चाहिए।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

अंतरराष्टÑीय पुष्कर मेले का शुभारंभ

अंतरराष्टÑीय ख्यातिप्राप्त पुष्कर के सालाना मेले का विधिवत शुभारंभ सोमवार को हुआ। जिला कलक्टर विश्वमोहन शर्मा ने पहली बार जयपुर घाट पर वेदिक मंत्रोचारण के बीच पुष्कर सरोवर की पूजा-अर्चना की वहीं बाद में उन्होंने मेला स्टेडियम में राष्टÑगान के बीच झंडारोहण किया। इसके साथ ही मेले में देशी व विदेशी पर्यटकों के लिए आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम व विभिन्न प्रतियोगिताओं का दौर शुरू हो गया।

04/11/2019

स्वतंत्रता सेनानी बृजकिशोर शर्मा का राजकीय सम्मान से अंतिम संस्कार

वयोवृद्ध स्वतंत्रता सेनानी एडवोकेट बृज किशोर शर्मा (90)का रविवार को गणतंत्र दिवस पर निधन हो गया। जिनका सोमवार को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

27/01/2020

देश में चौथे स्थान पर रहा आरके पाटनी गर्ल्स कॉलेज

देश में चौथे स्थान पर रहा आरके पाटनी गर्ल्स कॉलेज राष्ट्रीय स्तर पर स्वच्छता रैंकिंग 2019 में मिली चौथी रैंकिग, नई दिल्ली में मिला विशेष सम्मान

05/12/2019

जालोर बस दु:खातिका: गमगीन माहौल में मां-बेटी समेत तीन का अंतिम संस्कार, हर आंख हुई नम

जालोर जिले के महेशपुरा गांव के समीप शनिवार रात्रि हुई हृदय विदारक घटना में ब्यावर के तीन लोग भी असमय काल कवलित हो गए। बस हादसे की खबर ज्यों ही ब्यावर पहुंची तो पूरे शहर सहित जैन समाज में शोक की लहर छा गई। हर कोई होनी को कोस रहा था। हर आंख नम हो गई।

18/01/2021

अजमेर: किशनगढ़ में दिनदहाड़े सनसनीखेज वारदात, पिस्तौल दिखाकर युवती का अपहरण

हाउसिंग बोर्ड स्थित बंग मैरिज हॉल के पीछे वाली गली में दिनदहाड़े तीन बदमाशों ने सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया। आरोपियों ने एक घर में घुसकर वृद्ध दम्पती पर लोहे के पाइप व सरिए से हमला कर दिया, वहीं पिस्तौल दिखाते हुए जबरन ही उनकी बेटी को अगवाकर ले गए। आरोपी फायर कर मिनटों में वहां से थार जीप में सवार होकर फरार हो गए।

06/03/2021

सड़कों पर बह रहा गंदा पानी, लोगों को हो रही परेशानी

पवित्र पुष्कर सरोवर की परिक्रमा करने वाले श्रद्धालु महिला पुरुषों की आस्था को ठेस पहुंच रही है। सरोवर के परिक्रमा मार्ग में ब्रह्म घाट से कोटा घाट तक कस्बे की सीवरेज का पानी सड़क पर बह रहा है।

29/10/2019

राजस्व मंडल ने 166 पटवारियों के किए तबादले

राजस्व मंडल अजमेर ने राज्य में पटवारियों के तबादले किए है। जारी तबादला सूची में 166 कार्मिकों को इधर-उधर किया गया है।

22/09/2019