Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
अजमेर

ढाई माह से लापता युवक का शव रेलवे ट्रेक पर नग्न अवस्था में मिला

Sunday, September 29, 2019 22:55 PM
ब्यावर। रेलवे ट्रेक पर पड़ा शव तथा जांच करती पुलिस।

    ब्यावर-खरवा।    समीपवर्ती रामपुरा मेवातियान क्षेत्र में रेलवे ट्रेक पर रविवार सुबह एक युवक का शव नग्न अवस्था में पड़ा मिला। जिसके कारण क्षेत्र में सनसनी फैल गई। सूचना के बाद सदर एवं सिटी थाना पुलिस मौके पर पहुंची। मामला सदर थाना क्षेत्र का होने के बाद सदर पुलिस ने शव को कब्जे में लिया। पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया। परिजनों की सूचना के बाद सदर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। शव की शिनाख्त कुंडिया कानाखेड़ा निवासी पप्पू पुत्र खींमा काठात के रूप में की गई है। 

बताया जा रहा है कि पप्पू पिछले ढाई माह से घर से लापता था। उसने घर वालों को बातचीत के दौरान बताया कि वह जोधपुर में काम कर रहा है लेकिन वह यहीं रीको क्षेत्र में काम कर रहा था। मामले की खास बात तो यह है कि हत्यारों ने उसकी हत्या कहीं ओर  की है। उसके कपड़े तक जला दिए। लेकिन उसकी पेंट में रखा पर्स पूरी तरह से नहीं जल पाया। अधजले पर्स में एक पर्ची मिली जिसमें मिले मोबाइल नंबर के आधार पर उसकी शिनाख्त की गई। मोबाइल नंबर उसके भतीजे जावेद के थे। पुलिस इस गुत्थी को सुलझाने का प्रयास कर रही है कि उसकी हत्या किसने एवं क्यों की । पुलिस उपअधीक्षक हीरालाल सैनी ने मौके पर पहुंचकर मौका मुआयना किया है। सिर में गहरी चोट तथा गले में फंदा बंधा हुआ मिला। मौके पर फिलहाल ऐसे कोई साक्ष्य नहीं मिले हैं जिससे यह स्पष्ट हो कि उसकी हत्या यहीं की गई है। 

नए बिछ रहे ट्रेक पर पटक गए शव
हत्यारों ने हत्या के बाद राज पर पर्दा डालने की चतुराई तो की लेकिन वे इसमें सफल नहीं हो पाए। जल्दबाजी में शव को दोहरीकरण के तहत डाली गई नई लाइन पर पटक गए। यह समझकर कि ट्रेन आने के बाद यह कट जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसलिए कि उक्त ट्रेक अभी चालू नहीं है। जिससे शव ज्यों का त्यों ही पड़ा रहा। यदि पुराने ट्रेक पर डाल गए होते तो फिर मामला पेचीदा हो सकता था। 
 
पत्नी बैठी है पीहर
मृतक के परिजनों से बातचीत में सामने आया है कि पप्पू शादीशुदा है तथा उसके एक बेटी भी है लेकिन पिछले चार साल से पति पत्नी के बीच विवाद के कारण पत्नी अपने पीहर में ही बैठी है। मृतक के परिजनों ने सुसराल पक्ष पर भी हत्या का संदेह जताया है लेकिन पुलिस इसे कुछ और प्रकरण ही मान रही है। मृतक के मोबाइल नंबरों की पड़ताल की जा रही है।
 
 
 
 
यह भी पढ़ें:

राजस्व मंडल ने 166 पटवारियों के किए तबादले

राजस्व मंडल अजमेर ने राज्य में पटवारियों के तबादले किए है। जारी तबादला सूची में 166 कार्मिकों को इधर-उधर किया गया है।

22/09/2019

मरीज घर बैठे करा सकेंगे सरकारी अस्पताल में पंजीयन

मरीज घर बैठे करा सकेंगे सरकारी अस्पताल में पंजीयन प्रदेश में इंटीग्रेट हैल्थ मैनेजमेंट सिस्टम होगा लागू केकड़ी जिला अस्पताल से होगी शुरूआत, आॅनलाइन रजिस्टेÑशन करा सकेंगे मरीज

23/09/2019

पीओके को वापस लेकर अखंड कश्मीर का सपना करें पूरा : अजमेर दरगाह दीवान

ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह के दीवान सैयद जैनुअल आबेदीन ने कहा है कि अब समय आ गया है कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को वापस लेकर अखंड कश्मीर का सपना पूरा हो सके।

12/01/2020

एएसओ और एटीपी की परीक्षा आज

राजस्थान लोक सेवा आयोग की प्रतियोगी परीक्षाएं सोमवार से शुरू हो जाएंगी। अजमेर जिला मुख्यालय पर होने वाली परीक्षाएं 31 मई तक चलेंगी। पहले दिन सोमवार को असिस्टेंट स्टेस्टिकल आॅफिसर प्रतियोगी परीक्षा 2018 और असिस्टेंट टाउन प्लानर स्क्रीनिंग टेस्ट 2018 होगा।

26/05/2019

आरटीओ ऑफिस में रिश्वत लेते संविदा कर्मचारी गिरफ्तार

एसीबी की जयपुर टीम ने बुधवार को अजमेर आरटीओ आॅफिस में कार्यरत एक संविदा कर्मचारी को 15 सौ रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार किया है

20/11/2019

बिहार के लिए एक और श्रमिक स्पेशल रेल की तैयारी, बिहार सरकार की मंजूरी पर होगी रवाना

अजमेर से बिहार के लिए एक और श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाए जाने की योजना बनाई गई है। अजमेर रेल प्रशासन एवं जिला प्रशासन ने संयुक्त प्रयास कर बिहार के लिए दूसरी स्पेशल ट्रेन को भेजने की परस्पर सहमति बना ली है, लेकिन अब इसमें एक बार फिर बिहार सरकार की सहमति जरूरी होगी।

12/05/2020

बस ट्रोले से टकराई, 8 की मौत, डेढ़ दर्जन घायल

अजमेर-अहमदाबाद मार्ग पर ग्राम लामाना के पास रविवार की शाम ओवरटेक करने में लापरवाही के कारण तेज रफ्तार बस सड़क किनारे खड़े ट्रोले से टकरा गई। इस हादसे में दो मासूम बालिकाओं सहित आठ लोगों की मौत हो गई और करीब डेढ़ दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

22/09/2019