Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 5th of August 2020
 
अजमेर

सर्वोच्च न्यायालय ने दिया निजी स्कूलों में फीस निर्धारण मामले पर स्टे

Friday, December 06, 2019 23:10 PM
file photo court hammer
 अजमेर ।   सर्वोच्च न्यायालय ने फीस निर्धारण के मामले में प्रदेश की निजी शिक्षण संस्थानों को राहत प्रदान करते हुए राजस्थान हाईकोर्ट की जोधपुर पीठ के निर्णय पर स्थगन (स्टे) दिया है। हाईकोर्ट के निर्णय के विरुद्ध गांधी सेवा संस्थान, राजसमंद के डॉ. महेन्द्र कर्नावट के सहयोग से विद्यालयों ने मिलकर सर्वोच्च न्यायालय में अपील दायर की थी। राजस्थान प्राइवेट एज्यूकेशन महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष कैलाशचन्द शर्मा ने बताया कि सर्वोच्च न्यायालय के आदेश से राज्य की लगभग 55 हजार निजी शिक्षण संस्था को राहत मिली हैं। साथ ही अब राज्य सरकार व शिक्षा विभाग द्वारा निजी शिक्षण संस्थानों को फीस अधिनियम के तहत आए दिन नए-नए फरमान जारी करके परेशान किए जाने से मुक्ति मिलेगी। उन्होंने बताया कि हाईकोर्ट ने फीस निर्धारण कमेटी का गठन किए जाने के मामले में सरकार के पक्ष में फैसला दिया था।
 
यह भी पढ़ें:

आरटीओ ऑफिस में रिश्वत लेते संविदा कर्मचारी गिरफ्तार

एसीबी की जयपुर टीम ने बुधवार को अजमेर आरटीओ आॅफिस में कार्यरत एक संविदा कर्मचारी को 15 सौ रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार किया है

20/11/2019

हवालात में चोरी के आरोपी ने लगाई फांसी, थानाप्रभारी सहित 6 पुलिसकर्मी निलंबित

हवालात में चोरी के आरोपी ने लगाई फांसी पीसांगन थाने में घटनाक्रम : मंदिर में चोरी के आरोपी को पुलिस ने लिया था हिरासत में, आला अधिकारी पहुंचे थाने

13/05/2019

मेरा अस्पताल एप बनेगा मरीजों का सहारा

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्य में मरीजों को उपलब्ध कराई जा रही सेवाओं से संतुष्टि के बारे में फीड बैक लेने के लिए ‘मेरा अस्पताल’ एप शुरू किया है। इसमें मरीजों और उनके परिजन से फीड बैक लेकर सरकारी अस्पतालों में उनकी आवश्यकताओं के अनुसार और सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी तथा शिकायतों को दूर किया जाएगा।

03/07/2019

किसानों की मदद में ‘राजनीति’ का रोड़ा

किसानों की आर्थिक मदद की मंशा से राज्य सरकार ने इस बार केन्द्रीय सहकारी बैंकों के माध्यम से अधिक ऋण वितरण के लिए नए सदस्य बनाने का अभियान तो छेड़ दिया, लेकिन नियमित मॉनिटरिंग नहीं होने से अभियान पर ग्रहण लगता नजर आ रहा है।

08/08/2019

अजमेर सांसद ने पोखरियाल और डोटासरा को लिखा पत्र, निजी स्कूलों में 4 माह की फीस माफ कराने की मांग

अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी ने केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री एवं राजस्थान के शिक्षा मंत्री को अलग-अलग पत्र लिखकर प्रदेश की निजी स्कूलों में 4 माह की फीस माफ कराए जाने की मांग की है।

21/05/2020

महिला डॉक्टर के आवास पर शव रख प्रदर्शन

नसीराबाद गर्भपात कराने में लापरवाही के कारण महिला की मौत होने का आरोप लगाते हुए गुरुवार रात परिजन ने राजकीय सामान्य चिकित्सालय की महिला चिकित्सक के आवास पर शव रखकर प्रदर्शन किया

27/06/2019

अंतरराज्यीय सीमाएं सील के बाद मैनुअल पास बनाने पर लगी रोक, अब सिर्फ ई-पास हो सकेंगे जारी

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देशों के बाद सरकारी आदेशों के तहत राज्य में अंतर्राज्यीय सीमाएं सील कर दिए जाने के बाद अजमेर के जिला कलेक्टर विश्व मोहन शर्मा ने सभी तरह के मैनुअल पास बनाने पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है। अब राज्य सरकार की अनुमति के बिना एक भी पास नहीं बनाया जाएगा।

08/05/2020