Dainik Navajyoti Logo
Saturday 25th of January 2020
 
अजमेर

सर्वोच्च न्यायालय ने दिया निजी स्कूलों में फीस निर्धारण मामले पर स्टे

Friday, December 06, 2019 23:10 PM
file photo court hammer
 अजमेर ।   सर्वोच्च न्यायालय ने फीस निर्धारण के मामले में प्रदेश की निजी शिक्षण संस्थानों को राहत प्रदान करते हुए राजस्थान हाईकोर्ट की जोधपुर पीठ के निर्णय पर स्थगन (स्टे) दिया है। हाईकोर्ट के निर्णय के विरुद्ध गांधी सेवा संस्थान, राजसमंद के डॉ. महेन्द्र कर्नावट के सहयोग से विद्यालयों ने मिलकर सर्वोच्च न्यायालय में अपील दायर की थी। राजस्थान प्राइवेट एज्यूकेशन महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष कैलाशचन्द शर्मा ने बताया कि सर्वोच्च न्यायालय के आदेश से राज्य की लगभग 55 हजार निजी शिक्षण संस्था को राहत मिली हैं। साथ ही अब राज्य सरकार व शिक्षा विभाग द्वारा निजी शिक्षण संस्थानों को फीस अधिनियम के तहत आए दिन नए-नए फरमान जारी करके परेशान किए जाने से मुक्ति मिलेगी। उन्होंने बताया कि हाईकोर्ट ने फीस निर्धारण कमेटी का गठन किए जाने के मामले में सरकार के पक्ष में फैसला दिया था।
 
यह भी पढ़ें:

बस ट्रोले से टकराई, 8 की मौत, डेढ़ दर्जन घायल

अजमेर-अहमदाबाद मार्ग पर ग्राम लामाना के पास रविवार की शाम ओवरटेक करने में लापरवाही के कारण तेज रफ्तार बस सड़क किनारे खड़े ट्रोले से टकरा गई। इस हादसे में दो मासूम बालिकाओं सहित आठ लोगों की मौत हो गई और करीब डेढ़ दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

22/09/2019

दृष्टिहीन दोस्त की पत्नी के साथ दुष्कर्म करने वाले को 10 साल की जेल

अजमेर अपर सेशन न्यायाधीश (महिला उत्पीड़न प्रकरण) गोविन्द अग्रवाल ने दृष्टिहीन दोस्त की पत्नी के साथ दुष्कर्म करने के आरोपी राकेश पंवार को दस साल की कैद व साढ़े 17 हजार रुपए जुर्माना से दंडित किया है।

19/07/2019

पुलिस पर फायरिंग कर मनीष हत्याकांड के सरगना सहित तीन आरोपी फरार

अजमेर शहर के बहुचर्चित मनीष मूलचन्दानी हत्याकाण्ड व उसकी मनी एक्सचेंज की दुकान में डाली गई डकैती के मुख्य आरोपियों तक मंगलवार की रात को पुलिस की टीम पहुंच गई।

17/07/2019

केकड़ी: ऑपरेशन थियेटर में धन के आगे मानवता ढेर

केकड़ी राजकीय चिकित्सालय केकड़ी में कूल्हे का जोड़ प्रत्यारोपण कराने आई महिला मरीज को आॅपरेशन थिएटर में बेहोश करने के बाद चिकित्सक द्वारा उसके परिजन से रुपए मांगने और रुपए नहीं देने पर महिला मरीज को बेहोशी की हालत में ही आॅपरेशन थिएटर से बाहर निकाल देने का गंभीर मामला

10/07/2019

आरएसएस की अखिल भारतीय समन्वय बैठक कल से

संघ और राष्टÑीय नेताओं का पुष्कर पहुंचने का दौर तेज, नहीं आएंगे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह

05/09/2019

पुष्कर में कार्तिक पूर्णिमा महास्नान करने उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब, मेले का समापन

करोड़ों लोगों की आस्था का केंद्र तीर्थराज पुष्कर में मंगलवार को कार्तिक पूर्णिमा के महास्नान पर श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पडा। कार्तिक मास की पूर्णिमा पर करीब डेढ़ लाख लोगों ने पवित्र पुष्कर सरोवर के सभी 52 घाटों पर भजन कीर्तन करते हुए आस्था की डुबकी लगाई तथा दान पुण्य कर परिवार में खुशहाली की कामना की।

12/11/2019

राहुल गांधी को नशेड़ी कहने वाले भाजपा सांसद सुब्रह्म्रण्यम स्वामी पर मुकदमे के लिए दो परिवाद

राज्यसभा में भाजपा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी द्वारा कांग्रेस के राष्टÑीय अध्यक्ष राहुल गांधी को नशेड़ी कहने से आहत होकर अजमेर के एडवोकेट विश्वास तंवर एवं वैभव जैन ने उनके खिलाफ मानहानि का परिवाद पेश किया है। अदालत तंवर के परिवाद पर मंगलवार को तथा जैन के परिवाद पर बुधवार को सुनवाई करेगी।

08/07/2019