Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of June 2021
 
अजमेर

प्रदेश के पान-मसाला कारोबारियों के यहां सर्वे

Sunday, April 19, 2020 23:05 PM
file photo

   अजमेर ।   वाणिज्यिक कर विभागों की टीमों ने रविवार को प्रदेश के प्रमुख 19 पान-मसाला कारोबारियों के प्रतिष्ठानों, घरों, गोदामों और आॅफिस में सर्वे की कार्रवाई को अंजाम दिया। 

अजमेर सहित जयपुर, कोटा, अलवर, उदयपुर, बीकानेर, सीकर, हिण्डौन सिटी, रानीवाड़ा व आबू रोड में अधिकतर कारोबारियों के यहां हुई कार्रवाई में प्राथमिक जांच में बिना बिल के माल बेचना पाया गया। इस दौरान सीकर के कारोबारियों ने 36 लाख एवं कोटा के व्यापारियों ने टीम को मौके पर ही 15 लाख रुपए की पेनल्टी जमा कराई है। शेष प्रकरणों में विस्तृत जांच जारी है। बताया जा रहा है कि इन प्रकरणों में सरकार को टैक्स एवं पेनल्टी के रूप में मोटा राजस्व मिलेगा। टीमों में सौ से अधिक कर अधिकारी शामिल थे।

सूत्रों का कहना है कि विभाग के आयुक्त प्रीतम.बी.यशवंत को प्रदेश में लॉकडाउन के दौरान भी पान-मसाले की बिक्री के संबंध में सूचनाएं मिल रही थीं। उनके निर्देश पर आज टीमों ने अलग-अलग शहरों में इन कारोबारियों के ठिकानों पर दबिश दी। ये सभी प्रदेश में बिकने वाले सभी प्रमुख पान-मसाला ब्रॉण्ड की बिक्री करते थे। इस दौरान सभी जगहों से खरीद बिक्री के रिकॉर्ड, कम्प्यूटर के डाटा लिए गए और स्टॉक की गणना की गई। सूत्रों ने बताया कि अधिकतर कारोबारियों के यहां लेखा पुस्तकों में घोषित स्टॉक तथा भौतिक रूप से पाए गए स्टॉक में भारी अंतर मिला। इससे स्पष्ट हो गया कि उन्होंने बिना बिल जारी किए उचंत रूप से पान-मसाले की बिक्री की है।
 
 
 
 
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

परीक्षार्थियों से बोर्ड की प्रतिष्ठा को बनाए रखने की अपील

राजस्थान में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर के अध्यक्ष डॉ. धर्मपाल ने बोर्ड की परीक्षाओं के परीक्षार्थियों को सफलता की शुभकामनाएं देते हुये बोर्ड परीक्षाओं की प्रतिष्ठा एवं गरिमा को अक्षुण्ण बनाए रखने की अपील की है।

04/03/2020

1 लाख रुपए की रिश्वत लेते एईएन व वरिष्ठ सहायक को धरा

जलदाय विभाग में भ्रष्टाचार की खुली पोल: एनओसी देने के एवज में ठेकेदार से मांगी रिश्वत, चार घंटे तक एसीबी की 10 सदस्यीय टीम ने दिया कार्रवाई को अंजाम

22/05/2019

अंतरराज्यीय सीमाएं सील के बाद मैनुअल पास बनाने पर लगी रोक, अब सिर्फ ई-पास हो सकेंगे जारी

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देशों के बाद सरकारी आदेशों के तहत राज्य में अंतर्राज्यीय सीमाएं सील कर दिए जाने के बाद अजमेर के जिला कलेक्टर विश्व मोहन शर्मा ने सभी तरह के मैनुअल पास बनाने पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है। अब राज्य सरकार की अनुमति के बिना एक भी पास नहीं बनाया जाएगा।

08/05/2020

चिकित्सा मंत्री डॉ. शर्मा व पीसीसी महासचिव गहलोत ने किया नवीन भवन का लोकार्पण

नांद पीएससी को बनाएंगे आदर्श केन्द्र चिकित्सा मंत्री डॉ. शर्मा व पीसीसी महासचिव गहलोत ने किया नवीन भवन का लोकार्पण

19/12/2019

कश्मीर के नारे और फायर कर फैलाई दहशत

मदनगंज-किशनगढ़ सिंधी कॉलोनी में चार बाइक सवार युवकों द्वारा सोमवार रात्रि लोहे के जुगाड़ से बनाए गए उपकरण से फायरिंग कर दहशत फैला दी। क्षेत्रवासियों के अनुसार युवक कश्मीर एवं फिर मिलेंगे के नारे लगाते हुए मौके से भाग खड़े हुए।

05/08/2019

आरएएस के सभी साक्षात्कार स्थगित, 3 से 7 मई के आखिरी चरण को भी आरपीएससी ने टाला

राजस्थान लोकसेवा आयोग ने वैश्विक महामारी कोरोना की बढ़ती भयावहता के मद्देनजर राजस्थान प्रशासनिक सेवा से जुड़े साक्षात्कार अगले आदेश तक स्थगित कर दिए है। 19 से 30 अप्रैल के मध्य होने वाले साक्षात्कार पहले ही स्थगित किए जा चुके थे।

19/04/2021

एकादशी स्रान के लिए श्रद्धालुओं ने लगाई पवित्र सरोवर में डुबकी, 5 दिवसीय धार्मिक पुष्कर मेला शुरू

देव प्रबोधनी एकादशी के मौके पर करोड़ों लोगों की आस्था के केंद्र पुष्कर सरोवर में आज पंचतीर्थ का पहला स्रान हुआ। इसी के साथ पुष्कर का पांच दिवसीय सालाना लख्खी धार्मिक मेला आरंभ हो गया।

08/11/2019