Dainik Navajyoti Logo
Friday 17th of September 2021
 
अजमेर

भाजपा केन्द्रीय नेतृत्व के दबाव की वजह से सतीश पूनियां लगाते हैं मुझ पर आरोप: अशोक गहलोत

Sunday, March 01, 2020 23:00 PM
कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की ओर से ख्वाजा साहब के सालाना उर्स में चादर पेश
अजमेर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि केन्द्र में भाजपा सरकार की नीतियों से पूरा देश जल रहा है। कांग्रेस उनकी नीतियों का विरोध करती है, तो वह मिथ्या आरोप लगाने लगती है। राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है, तो यहां के भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां सहित अन्य भाजपा नेताओं की हम पर हिन्दू विरोधी होने जैसे आरोप लगाना मजबूरी है, क्योंकि केन्द्र के भाजपा नेताओं का उन पर जबरदस्त दबाव है।

 

गहलोत रविवार को कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की ओर से ख्वाजा साहब के सालाना उर्स में चादर पेश करने के बाद पुलिस लाइन स्थित हैलीपेड पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उनसे भाजपा अध्यक्ष पूनिया द्वारा उन्हें एन्टी हिन्दू करार देने पर सवाल पूछा गया था। सीएए के संदर्भ में मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में अविश्वास के माहौल से सभी चिंतित हैं। संविधान के मूल सिद्धांत की धज्जियां उड़ रही हैं। यही कारण है कि दिल्ली सहित पूरे देश में तीन माह से धरने-प्रदर्शन हो रहे हैं। उल्लेखनीय है कि भाजपा प्रदेशाध्यक्ष पूनिया ने खाटू श्यामजी के मेले में भण्डारा करने वाले श्रद्धालुओं पर 31 हजार रुपए तक का टैक्स लगाने, शाहीन बाग का समर्थन करने, उर्स में चादर चढ़ाने आने लेकिन बाड़मेर में दलित युवक के साथ हुए अत्याचार पर कुछ नहीं करने पर गहलोत को हिन्दू विरोधी कहा था।
 
जनता के प्रति जवाबदेह
उन्होंने कहा कि भाजपा के नेताओं की इस मजबूरी को हम भी समझते हैं। ऐसे में हम उन पर ध्यान नहीं देते। जनता ने कांग्रेस पर विश्वास करके उसे सत्ता सौंपी है, तो हमारी जवाबदेही उनके प्रति ज्यादा है। हमारी सरकार प्रदेश में सुशासन देने के लिए संकल्पित है और अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाया जाएगा। 
 
निरोगी राजस्थान प्राथमिकता
उन्होंने कहा कि राज्य में चिकित्सा क्षेत्र में नि:शुल्क दवाइयां, नि:शुल्क जांचों से आमजन बड़ी राहत महसूस कर रहा है। सरकार का प्रयास है कि इसी क्षेत्र में सबके सहयोग से महात्मा गांधी आयुष्मान भारत जैसी योजना से ज्यादा से ज्यादा लोग लाभान्वित हों। निरोगी राजस्थान सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल है। 
बाड़मेर प्रकरण से सरकार चिंतित- पायलट 
 
अजमेर उप मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा है कि बाड़मेर में दलित युवक के साथ हुई ज्यादती की घटना पर सरकार गंभीर व चिंतित है। अब ये राजनीतिक मैसेज देना जरूरी हो गया है कि प्रदेश का कोई भी व्यक्ति खुद को असुरक्षित महसूस नहीं करें। आमजन के दिल और दिमाग में जो असुरक्षा गहरा गई है, उसे समाप्त करना जरूरी है। उन्होंने कहा कि पूरे प्रकरण की जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए, ताकि पीड़ित परिवार को न्याय मिल सके। इस मामले में कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए। 
 
 
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

अजमेर: किशनगढ़ में दिनदहाड़े सनसनीखेज वारदात, पिस्तौल दिखाकर युवती का अपहरण

हाउसिंग बोर्ड स्थित बंग मैरिज हॉल के पीछे वाली गली में दिनदहाड़े तीन बदमाशों ने सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया। आरोपियों ने एक घर में घुसकर वृद्ध दम्पती पर लोहे के पाइप व सरिए से हमला कर दिया, वहीं पिस्तौल दिखाते हुए जबरन ही उनकी बेटी को अगवाकर ले गए। आरोपी फायर कर मिनटों में वहां से थार जीप में सवार होकर फरार हो गए।

06/03/2021

वासुदेव देवनानी का राज्य सरकार पर निशाना, कहा- कोरोना कुप्रबंधन के कारण पूरे प्रदेश में मरीज परेशान

पूर्व शिक्षा मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता वासुदेव देवनानी ने शनिवार को एक बार फिर राज्य सरकार पर कोरोना कुप्रबंधन का आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र से भेजे गए संसाधन और राज्य के अपने संसाधन का पूरा उपयोग नहीं हो रहा है, जिससे अजमेर ही नहीं पूरे प्रदेश में मरीज परेशान हैं।

15/05/2021

RAS-2018 का रिजल्ट घोषित: झुंझुनूं की मुक्ता राव रहीं टॉपर, टोंक के मनमोहन शर्मा दूसरे स्थान पर

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने मंगलवार देर रात राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2018 का अंतिम परिणाम जारी कर दिया। परिणाम में 1051 पदों के लिए 2023 अभ्यर्थियों के नाम कार्मिक विभाग को भेजे जाएंगे। साथ ही प्रथम दस स्थानों पर रहे अभ्यर्थियों की मैरिट लिस्ट भी जारी की। मैरिट में झुंझुनूं की मुक्ता राव पहले स्थान पर रही है।

14/07/2021

प्रेमी देवर के साथ मिल दूसरे पे्रमी की नृशंस हत्या

प्रेमी देवर के साथ मिल दूसरे पे्रमी की नृशंस हत्या, आरोपी देवर-भाभी गिरफ्तार

17/10/2019

पुष्कर में आध्यात्मिक यात्रा के दौरान टला हादसा, बग्गियां सजावटी लाइटों में फंसी

आध्यात्मिक यात्रा के दौरान बिजली बन्द होने से बड़ा हादसा टल गया। यात्रा में शामिल बग्गिया ब्रह्मा मंदिर रोड पर लगी सजावटी लाइटों में फंस गई। इससे लाइट और सीसीटीवी कैमरे के तार टूट कर टकरा गए।

08/11/2019

पुष्कर में कल से शुरू होगा कार्तिक स्नान, इस बार नहीं होगा अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त पुष्कर मेले का आयोजन

अजमेर जिले में तीर्थराज पुष्कर में शनिवार से कार्तिक महीने के आगाज के साथ ही कार्तिक स्नान प्रारम्भ हो जाएंगे। कार्तिक स्नान पूरे एक महीना कार्तिक पूर्णिमा तक जारी रहेंगे। कोरोना वायरस के चलते इस बार अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त पुष्कर मेले का आयोजन नहीं होगा।

30/10/2020

छात्रसंघ चुनाव में किसने कहां लहराया जीत का परचम

राजस्थान विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में लगातार चौथी बार निर्दलीय प्रत्याशी ने अध्यक्ष पद पर बाजी मारी है। भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन की बागी व निर्दलीय प्रत्याशी पूजा वर्मा अध्यक्ष पद पर निर्वाचित हुई है।

28/08/2019