Dainik Navajyoti Logo
Friday 18th of June 2021
 
अजमेर

बीएस-4 वाहनों का पंजीयन 30 अप्रैल तक कराना जरूरी

Sunday, April 26, 2020 23:10 PM
file photo बीएस-4 logo

   अजमेर ।    परिवहन विभाग ने स्पष्ट कर दिया है कि 31 मार्च तक बेचे जा चुके नए बीएस- 4 वाहनों का पंजीयन 30 अप्रैल के बाद नहीं किया जाएगा। ऐसे में जो अपंजीकृत वाहन हैं, उनका पंजीयन इस अवधि में कराना आवश्यक होगा। 

 

देश भर में 23 मार्च से लॉकडाउन के बाद माना जा रहा था कि बीएस- 4 वाहनों के पंजीयन की समय सीमा बढ़ाई जाएगी। लेकिन परिवहन मुख्यालय की ओर से जारी आदेशों से स्पष्ट हो गया है कि यह वाहन 30 अप्रैल के बाद पंजीकृत नहीं किए जाएंगे। विभाग ने इस संबंध में परिवहन अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी जारी कर दिए हैं। ऐसे में जिन वाहन स्वामियों के पास अपंजीकृत बीएस-4 वाहन हैं, उन्हें निर्धारित अवधि में वाहनों का पंजीयन कराना आवश्यक होगा। इसके बाद बिना पंजीयन यह वाहन अवैध माने जाएंगे।
 
छुट्टी के दिन खुलेंगे दफ्तर 
पंजीयन के लिए विभाग के प्रादेशिक परिवहन अधिकारी और जिला परिवहन अधिकारी कार्यालय 30 अप्रैल तक राजकीय अवकाशों के दिन भी खुलेंगे। कार्यालयों में केवल बीएस-4 वाहनों के पंजीयन से संबंधित काम ही किए जाएंगे। 
 

 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

प्रदेश के पान-मसाला कारोबारियों के यहां सर्वे

प्रदेश के पान-मसाला कारोबारियों के यहां सर्वे वाणिज्यिक कर विभाग की टीमों की कार्रवाई, बिना बिल के बेच रहे थे माल, सीकर व कोटा के कारोबारियों से वसूले 51 लाख रुपए

19/04/2020

जान बचाकर भागे लोग, बेकाबू ट्रक ने तीन वाहनों को मारी टक्कर

एक बेकाबू ट्रक चालक ने गुरुवार को खरवा बस स्टैंड मुख्य चौराहे पर तीन वाहनों का जोरदार टक्कर मार दी। इसे बाद भी चालक नहीं रूका और वाहन को तेज रफ्तार में दौड़ाता रहा। गनीमत रही कि इस घटना में सिर्फ वाहन क्षतिग्रस्त हुए कोई हताहत नहीं हुआ।

20/06/2019

रैलिंग में दौड़ा करंट, यात्री की मौत

मेगा हाईवे परबतसर रोड स्थित होटल पर चाय नाश्ता करने के लिए रुकना एक परिवार को मंगलवार को भारी पड़ गया। परिवार का एक सदस्य होटल की रेलिंग में दौड़ते करंट की चपेट में आ गया। मिनटों में ही उसकी सांसें टूट गई।

16/07/2019

कांग्रेस की सरकार बनी तो महिलाओं को सरकारी नौकरियों में 30% आरक्षण मिलेगा: राहुल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि इस बार कांग्रेस की सरकार बनी तो विधानसभा, संसद के साथ सरकारी नौकरियों में महिलाओं को 30 प्रतिशत आरक्षण मिलेगा।

25/04/2019

15 लाख से भरा बैग छीन लुटेरे हुए छू-मंतर।

दीपावली से पूर्व ही किशनगढ़ में शुक्रवार को एक बड़ी वारदात हो गई। 15 लाख रुपए की नगदी से भरे दो बैग लेकर घर लौटे आढ़त व्यवसायी को शातिर लुटेरों ने घर के बाहर ही निशाना बना लिया।

18/10/2019

महिला डॉक्टर के आवास पर शव रख प्रदर्शन

नसीराबाद गर्भपात कराने में लापरवाही के कारण महिला की मौत होने का आरोप लगाते हुए गुरुवार रात परिजन ने राजकीय सामान्य चिकित्सालय की महिला चिकित्सक के आवास पर शव रखकर प्रदर्शन किया

27/06/2019

मेयर धर्मेन्द्र गहलोत के खिलाफ न्यायिक जांच के आदेश

नगर निगम में 13 नक्शों के विवादित प्रकरण में अब नया मोड़ आ गया है। स्वायत्त शासन विभाग की प्रारम्भिक जांच में महापौर धर्मेन्द्र गहलोत को प्रथम दृष्टया दोषी मानने के बाद अब राज्य सरकार ने उनके विरुद्ध न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं।

05/11/2019