Dainik Navajyoti Logo
Sunday 20th of June 2021
 
अजमेर

महिला अधिकारी पर अश्लील पोस्ट लिखने के आरोपी टंडन से दो घंटे पूछताछ

Thursday, February 13, 2020 23:00 PM
एडवोकेट राजेश टंडन
अजमेर। सोशल मीडिया पर अजमेर में कार्यरत एक महिला आईएएस अधिकारी के खिलाफ अश्लील टिप्पणी पोस्ट करने के आरोपित कांग्रेसी नेता एडवोकेट राजेश टंडन गुरुवार को जांच अधिकारी सीओ-नॉर्थ डॉ. प्रियंका रघुवंशी के समक्ष पेश हुए। टंडन से करीब दो घंटे तक पूछताछ की गई।
 
पुलिस ने आरोपित टंडन को पिछले दिनों अनुसंधान अधिकारी डॉ. प्रियंका के समक्ष 13 फरवरी को सुबह 11 बजे उपस्थित होने के लिए कहा था। टंडन मियाद के अंतिम दिन गुरुवार सुबह सीओ नॉर्थ के कार्यालय पहुंचे। जहां टंडन ने प्रकरण के संबंध में हाईकोर्ट द्वारा दिए गए आदेश को पेश किया। सीओ ने टंडन से प्रकरण के संबंध में कई सवाल पूछे। लेकिन खुद सीओ व पुलिस ने इस बारे में कुछ भी बताने से इंकार कर दिया। पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्टÑदीप का कहना है कि मामला महिला अधिकारी से जुड़ा होने के कारण अनुसंधान में पूर्ण गोपनीयता  बरती जा रही है। 
 
जांच में सहयोग की बात कही
खुद टण्डन ने मीडिया को बताया कि उन्होंने आईओ प्रियंका के समक्ष हाईकोर्ट के आदेश की प्रति पेश करने के साथ ही जांच में पूर्ण सहयोग करने को कहा है। उन्होंने आईओ को कहा कि उनके पास किसी महिला अधिकारी का कोई वीडियो नहीं है। ना ही उन्होंने कोई वीडियो देखा है। उन्होंने केवल चर्चा सुनी थी। इसलिए अपने परिचितों व दोस्तों को आगाह किया था कि वे इस तरह का वीडियो सोशल मीडिया के माध्यम से उनके पास आने पर वह न खुद देंखे और ना ही आग फॉरवर्ड करें। क्योंकि ऐसा वीडियो वायरल करना भी अपराध है। उन्होंने पोस्ट में किसी अधिकारी  का नाम नहीं लिखा था। े मैसेज अपने परिचितों को भेजा था। उसे अन्य ग्रुपों में  किसने भेजा उन्हें इसकी जानकारी नहीं है। 
 
चार मुकदमे है दर्ज 
उल्लेखनीय है कि टण्डन द्वारा महिला आईएएस अधिकारी का नाम लिखे बिना की गई टिप्पणी के बाद चार महिला आईएएस अधिकारियों ने शहर के कोतवाली और आदर्श नगर थाने में आईपीसी की कई धाराओं सहित आईटी एक्ट व स्त्री अशिष्ठ रूपण प्रतिषेध अधिनियम की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कराया था। गिरफ्तार होने व पुलिस की सख्ती की डर से दो दिन पहले टंडन ने हाईकोर्ट मे याचिका दायर करके ये राहत प्राप्त कर ली,कि पुलिस मामले का अनुसंधान जारी रखेगी,लेकिन कोई सख्ती नहीं करेगी। 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

उर्स में आज जुम्मे की नमाज

सूफी संत ख्वाजा साहब के उर्स के दौरान शुक्रवार को जुम्मे की नमाज अदा की जाएगी। जायरीन की लगातार आवक बढ़ने से माना जा रहा है कि कल एक से डेढ़ लाख जायरीन नमाज अदा करेंगे।

27/02/2020

अधूरा या गलत पता दिया तो ड्राइविंग लाइसेंस व आरसी निरस्त होगी

परिवहन विभाग अब उन वाहन चालकों के ड्राइविंग लाइसेंस एवं पंजीयन प्रमाण पत्र निलम्बित अथवा निरस्त कर देगा, जिन्होंने अपना गलत या अपूर्ण एड्रेस दिया है। यह व्यवस्था तुरंत प्रभाव से लागू कर दी गई है।

06/09/2019

ख्वाजा के मोदी की चादर पेश

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से अजमेर स्थित महान सूफीसंत ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह में चादर पेश कर जियारत की।

26/02/2020

किशनगढ़ से हैदराबाद एवं अहमदाबाद के लिए स्टार एयरलाइंस ने शुरू की हवाई सेवाएं

किशनगढ़ हवाई अड्डे से सोमवार से हैदराबाद एवं अहमदाबाद के लिए स्टार एयरलाइंस ने हवाई सेवाएं शुरू कर दी है। किशनगढ़ से इंदौर की हवाई सेवा भी प्रारंभ की गई है। यात्री इस सेवा का उपयोग कर्नाटक के बेलगावी तक भी कर सकते हैं।

01/06/2020

दुष्कर्मी को ताउम्र कैद की सजा

अजमेर विशिष्ट न्यायाधीश (न्यायालय पोक्सो प्रकरण) रतनलाल मूंड ने किराएदार की बारह वर्षीय बेटी के साथ बलात्कार करने के आरोपी गांधीनगर, किशनगढ़ निवासी राजू गुर्जर को उम्र कैद व पचास हजार रुपए जुर्माना की सजा से दंडित किया

02/08/2019

ध्वजारोहण के साथ विश्व प्रसिद्ध पुष्कर मेले का रंगारंग आगाज

गोपाष्टमी के साथ ही पुष्कर पशु मेले का विधिवत शुभारंभ हो गया। पुष्कर सरोवर की पूजा-अर्चना और मेला स्टेडियम पर ध्वजारोहण के साथ ही विश्व प्रसिद्ध पुष्कर मेले का रंगारंग आगाज हुआ। वहीं शाम को पुष्कर सरोवर के 52 घाटों पर दीपदान होगा।

03/11/2019

नौ पार्षद भाजपा में शामिल

जिले की ब्यावर नगर परिषद के लिए 26 नवम्बर हो रहे सभापति के चुनाव से पहले नौ निर्दलीय पार्षद आज भाजपा में शामिल हो गये। इ

22/11/2019