Dainik Navajyoti Logo
Thursday 22nd of April 2021
 
अजमेर

मुख्यमंत्री गहलोत की चादर पेश की

Saturday, February 29, 2020 23:30 PM
राजस्थान वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. खानूखान बुधवाली ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की चादर पेश कर प्रदेश की खुशहाली व भाईचारा की दुआ मांगी

   

     
अजमेर। सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती के उर्स के अवसर पर शनिवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की चादर राजस्थान वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. खानूखान बुधवाली ने पेश कर प्रदेश की खुशहाली व भाईचारा की दुआ मांगी। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने अपने संदेश में ख्वाजा साहब को खिदमत-ए-खल्क में जिंदगी गुजारने वाला बताया है। अंजुमन सचिव सैयद वाहिद हुसैन ने जियारत कराने के बाद उनकी दस्तारबंदी कर तबर्रुक भेंट किया। जियारत कर लौटते समय बुलंद दरवाजा के नीचे डॉ. बुधवाली ने मुख्यमंत्री का संदेश पढ़ा।
 
 
मुख्यमंत्री ने संदेश में लिखा है कि राजस्थान की सरजमी सूफी संतों और औलियाओं से हमेशा फैजयाब रही है। हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती खलीफा-ए-सानी सूफीवाद वाले बड़े वली हैं। आपकी सारी जिंदगी खिदमत-ए-खल्क में गुजरी। सभी मजहबों के लोग अपनी मुराद लेकर गरीब नवाज के आस्ताना पर हाजिर होते हैं। मुझे उम्मीद है कि उर्स के मुबारक मौके पर तशरीफ लाने वाले तमाम जायरीन ख्वाजा साहब के आस्ताना से उनकी तालिमात के साथ ही अमन, चैन, खुशहाली, भाईचारे का पैगाम लेकर जाएंगे। गहलोत ने सभी को उर्स की मुबारकबाद देते हुए आस्ताना-ए-औलिया के प्रति अकीदत पेश करते हुए मुल्क और सूबे में अमन, चैन, खुशहाली के लिए दुआ की है।
 
ये थे उपस्थित
 
 
इस अवसर पर मुख्यमंत्री के विशेषाधिकारी फारुक अफरीदी, विधायक श्रीमती जाहिदा खान, शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन, देहात अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह राठौड़, राजस्थान मदरसा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष फजले हक, पूर्व विधायक कय्यूम खान, डॉ. श्रीगोपाल बाहेती, श्रीमती नसीम अख्तर व विधायक ललित भाटी, इंसाफ अली, महिला कांग्रेस अध्यक्ष सबा खान, कांग्रेस ओबीसी विभाग संयोजक मामराज सेन, युवा कांग्रेस शहर अध्यक्ष नवीन कच्छावा, इस्माइल खान, लियाकत अली, युनुस खान, असरार अहमद, हुमायूं खान, महमूद खान, अब्दुल रशीद आदि उपस्थित थे। 
यह भी पढ़ें:

कोविड-19 का असर, आरएएस सहित पांच प्रतियोगी परीक्षाओं के साक्षात्कार स्थगित

राजस्थान लोक सेवा आयोग में सोमवार से शुरू होने वाले चार प्रतियोगी परीक्षाओ के साक्षात्कार कोविड-19 के कारण स्थगित कर दिए हैं। इनमें आरएएस 2018 के प्रथम चरण के साक्षात्कार भी शामिल हैं।

07/09/2020

एसीबी ने तोड़ा जेल में वसूली का चक्रव्यूह

अजमेर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने अजमेर की सेन्ट्रल जेल में जेलकर्मियों और सजायाफ्ता बन्दियों की सांठगांठ से अन्य बन्दियों को प्रताड़ित कर सेवा शुल्क वसूलने का शुक्रवार को भंडाफोड़ किया है। एसीबी ने मामले में सात लोगों को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है। इनमें चार जेलकर्मी, एक बन्दी व उसके दो परिजन शामिल

19/07/2019

छात्रसंघ चुनाव में किसने कहां लहराया जीत का परचम

राजस्थान विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में लगातार चौथी बार निर्दलीय प्रत्याशी ने अध्यक्ष पद पर बाजी मारी है। भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन की बागी व निर्दलीय प्रत्याशी पूजा वर्मा अध्यक्ष पद पर निर्वाचित हुई है।

28/08/2019

श्री सीमेंट को उत्कृष्ट सीएसआर का पुरस्कार

श्री सीमेन्ट लिमिटेड को उत्कृष्ट सामाजिक विकास के लिए राष्ट्रीय स्तरीय उत्कृष्ट सीएसआर अवॉर्ड प्रदान किया गया है

19/09/2019

अजमेर में मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतरे, दो घंटे तक परेशान रहे यात्री

राजस्थान में अजमेर के उपनगरीय रेलवे स्टेशन दौराई पर बुधवार को मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतरने से करीब दो घंटे तक रेल यातायात अवरुद्ध रहा।

01/05/2019

हजारों अकीदतमंदों ने अदा की जुमे की नमाज

अजमेर सूफी संत ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती के 808वें उर्स के अवसर पर शुक्रवार को हजारों जायरीन ने जुमे की नमाज अदा कर मुल्क की खुशहाली, भाईचारा व तरक्की की दुआ मांगी।

28/02/2020

पुष्कर नगर पालिका में एक पार्षद के बागी होने से बढ़ी भाजपा की मुश्किलें

पुष्कर नगर पालिका में भाजपा पार्षद रविकांत के बगावत करते हुए निर्दलीय के रूप में पालिका अध्यक्ष पद के लिए चुनाव में डटे रहने और कांग्रेस के उसे समर्थन देने से भाजपा की मुश्किलें बढ़ गई है। पुष्कर में सामान्य वर्ग से पालिका अध्यक्ष के लिए मंगलवार को मतदान के जरिए चुनाव होना है।

25/11/2019