Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
अजमेर

मुख्यमंत्री गहलोत की चादर पेश की

Saturday, February 29, 2020 23:30 PM
राजस्थान वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. खानूखान बुधवाली ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की चादर पेश कर प्रदेश की खुशहाली व भाईचारा की दुआ मांगी

   

     
अजमेर। सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती के उर्स के अवसर पर शनिवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की चादर राजस्थान वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. खानूखान बुधवाली ने पेश कर प्रदेश की खुशहाली व भाईचारा की दुआ मांगी। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने अपने संदेश में ख्वाजा साहब को खिदमत-ए-खल्क में जिंदगी गुजारने वाला बताया है। अंजुमन सचिव सैयद वाहिद हुसैन ने जियारत कराने के बाद उनकी दस्तारबंदी कर तबर्रुक भेंट किया। जियारत कर लौटते समय बुलंद दरवाजा के नीचे डॉ. बुधवाली ने मुख्यमंत्री का संदेश पढ़ा।
 
 
मुख्यमंत्री ने संदेश में लिखा है कि राजस्थान की सरजमी सूफी संतों और औलियाओं से हमेशा फैजयाब रही है। हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती खलीफा-ए-सानी सूफीवाद वाले बड़े वली हैं। आपकी सारी जिंदगी खिदमत-ए-खल्क में गुजरी। सभी मजहबों के लोग अपनी मुराद लेकर गरीब नवाज के आस्ताना पर हाजिर होते हैं। मुझे उम्मीद है कि उर्स के मुबारक मौके पर तशरीफ लाने वाले तमाम जायरीन ख्वाजा साहब के आस्ताना से उनकी तालिमात के साथ ही अमन, चैन, खुशहाली, भाईचारे का पैगाम लेकर जाएंगे। गहलोत ने सभी को उर्स की मुबारकबाद देते हुए आस्ताना-ए-औलिया के प्रति अकीदत पेश करते हुए मुल्क और सूबे में अमन, चैन, खुशहाली के लिए दुआ की है।
 
ये थे उपस्थित
 
 
इस अवसर पर मुख्यमंत्री के विशेषाधिकारी फारुक अफरीदी, विधायक श्रीमती जाहिदा खान, शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन, देहात अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह राठौड़, राजस्थान मदरसा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष फजले हक, पूर्व विधायक कय्यूम खान, डॉ. श्रीगोपाल बाहेती, श्रीमती नसीम अख्तर व विधायक ललित भाटी, इंसाफ अली, महिला कांग्रेस अध्यक्ष सबा खान, कांग्रेस ओबीसी विभाग संयोजक मामराज सेन, युवा कांग्रेस शहर अध्यक्ष नवीन कच्छावा, इस्माइल खान, लियाकत अली, युनुस खान, असरार अहमद, हुमायूं खान, महमूद खान, अब्दुल रशीद आदि उपस्थित थे। 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

जमाती की तीसरी बार रिपोर्ट पॉजिटिव आने से ब्यावर में दहशत

राजस्थान में अजमेर जिले के ब्यावर उपखंड में आज एक जमाती की रिपोर्ट पोजिटिव आने से जिला एवं पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। पुलिस के अनुसार यह जमाती दिल्ली से ही लौटा था और राजकीय अमृतकौर अस्पताल में इलाज चल रहा था।

06/05/2020

बेटियों ने मारी बाजी

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने बुधवार को बारहवीं विज्ञान और वाणिज्य का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया। इस बार भी परिणामों में बेटियां अव्वल रहीं। बोर्ड सचिव मेघना चौधरी ने बोर्ड की वेबसाइट का बटन दबाकर पहले विज्ञान और फिर वाणिज्य का परिणाम घोषित किया। वाणिज्य के मुकाबले विज्ञान वर्ग का परिणाम अधिक रहा

15/05/2019

ब्यावर सभापति बबीता चौहान फिर निलंबित

ब्यावर सभापति बबीता चौहान फिर निलंबित लोकायुक्त जांच में ठहराया था दोषी, न्यायिक जांच भी लंबित

27/08/2019

बेफिक्र होकर राज्य में लगाएं नए उद्योग

बेफिक्र होकर राज्य में लगाएं नए उद्योग अतिरिक्त मुख्य सचिव उद्योग डॉ. अग्रवाल ने कहा- नए उद्योग लगाने के लिए तीन साल तक किसी भी विभाग की अनुमति की आवश्यकता नहीं

29/11/2019

भागचंद चोटिया हत्याकांड का 48 घंटे में पर्दाफाश, एक आरोपी सहित दो मददगारों को दबोचा

मदनगंज-किशनगढ़ में दिनदहाड़े अधाधुंध गोलियां बरसाकर भागचंद चोटिया को मौत के घाट उतारने वाले आरोपियों को आखिरकार पुलिस ने दबोच लिया। 48 घंटे में ही पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा करते हुए तमाम आशंकाओं और उठते सवालों पर अंकुश लगा दिया। पुलिस ने फरार हुए एक आरोपी के अलावा दो मददगार को भी गिरफ्तार कर लिया।

21/10/2020

मिर्च पाउडर डालकर ज्वैलर्स व्यापारी को लूटा

दुकान से घर लौटते व्यापारी को बनाया निशाना, मिनटों में ही 12 किलो चांदी और 250 ग्राम सोने के आभूषण और 6 हजार रुपए की नगदी से भरा बैग लूट ले गए, बाइक पर सवार थे तीन शातिर।

25/05/2019

उज्ज्वला योजना : छह रिफिलिंग से पहले ही सब्सिडी बंद, लोन की किश्त वसूली शुरू

केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने अपनी महत्वाकांक्षी प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत लोन पर दिए गए गैस कनेक्शन की किश्त वसूली को लेकर अपना वादा तोड़ दिया है। लाभान्वित उपभोक्ताओं से प्रथम छह रिफिलिंग तक की सब्सिडी में किसी भी प्रकार की कटौती नहीं होनी थी, लेकिन सरकार ने अब छह रिफिलिंग पूरी होने से पहले ही लोन का पैसा वसूलने के लिए सब्सिडी देना बंद कर दिया है

20/09/2019