Dainik Navajyoti Logo
Friday 17th of September 2021
 
अजमेर

RPSC ने घोषित किया सहायक आचार्य प्रतियोगी परीक्षा का कार्यक्रम, सितंबर के दूसरे पखवाड़े में शुरू होंगी परीक्षाएं

Monday, August 02, 2021 16:35 PM
राजस्थान लोक सेवा आयोग।

अजमेर। राजस्थान लोकसेवा आयोग ने सहायक आचार्य (कॉलेज शिक्षा विभाग) प्रतियोगी परीक्षा 2020 का परीक्षा कार्यक्रम घोषित कर दिया है। अजमेर मुख्यालय पर आयोग के सचिव शुभम चौधरी ने बताया कि आयोग ने राज्य के सभी संभाग मुख्यालयों पर विषयवार परीक्षा आयोजित करने का निर्णय किया है।

उन्होंने बताया कि परीक्षा सितंबर के दूसरे पखवाड़े में शुरू होगी और अक्टूबर के पहले पखवाड़े में घोषित कार्यक्रम अनुसार आयोजित की जाएंगी। घोषित परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार 22 सितम्बर से 24 सितंबर, 28 सितंबर से 6 अक्टूबर एवं 8 और 9 अक्टूबर को परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। परीक्षा कार्यक्रम आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

अपात्र के विरुद्ध मिला मौका
आरपीएससी ने वरिष्ठ अध्यापक (माध्यमिक शिक्षा) परीक्षा 2018 के हिंदी विषय के पूर्व घोषित परिणाम में अपात्र अभ्यर्थियोें के विरुद्ध आरक्षित सूची से 8 अभ्यर्थियों को मैरिट लिस्ट में शामिल किया है। इसी तरह नॉन ज्वाइनर्स के विरुद्ध मैरिट लिस्ट भी जारी कर दी है। परिणाम आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

नसीराबाद में मामला गर्माया, दीपक जला रहे लोगों पर पथराव, आरोपी फरार

प्रधानमंत्री के आह्वान पर रविवार रात घर की छत पर दीपक जला रहे परिवार पर पड़ोसी परिवारों ने पथराव कर दिया। इससे छह जने लहूलुहान हो गए। उन्हें अस्पताल में इलाज के लिए पहुंचाया गया। इस घटनाक्रम से नगर का माहौल गर्मा गया है। इत्तला मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची तब तक आरोपी वहां से भाग निकले। पुलिस उनकी तलाश में जुटी है।

05/04/2020

अजमेर: किशनगढ़ में दिनदहाड़े सनसनीखेज वारदात, पिस्तौल दिखाकर युवती का अपहरण

हाउसिंग बोर्ड स्थित बंग मैरिज हॉल के पीछे वाली गली में दिनदहाड़े तीन बदमाशों ने सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया। आरोपियों ने एक घर में घुसकर वृद्ध दम्पती पर लोहे के पाइप व सरिए से हमला कर दिया, वहीं पिस्तौल दिखाते हुए जबरन ही उनकी बेटी को अगवाकर ले गए। आरोपी फायर कर मिनटों में वहां से थार जीप में सवार होकर फरार हो गए।

06/03/2021

अजमेर: जेल अधीक्षक को धमकी के बाद SP ने किया जेल का दौरा, कहा- पुलिस किसी भी अपराधी से निपटने में सक्षम

अजमेर स्थित उच्च सुरक्षा कारागृह जेल अधीक्षक प्रीति चौधरी को धमकी मिलने के बाद शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप सिंह ने कारागृह का दौरा किया। सिंह ने पत्रकारों से कहा कि राजस्थान पुलिस किसी भी अपराधी से निपटने में सक्षम है, मीडिया ऐसे अपराधियों के कृत्य को तूल नहीं दे।

25/12/2020

बेफिक्र होकर राज्य में लगाएं नए उद्योग

बेफिक्र होकर राज्य में लगाएं नए उद्योग अतिरिक्त मुख्य सचिव उद्योग डॉ. अग्रवाल ने कहा- नए उद्योग लगाने के लिए तीन साल तक किसी भी विभाग की अनुमति की आवश्यकता नहीं

29/11/2019

हाईकोर्ट की सख्ती के बाद अब तीन जिलों में होगी एएलओ परीक्षा

राजस्थान हाईकोर्ट की सख्ती के बाद राजस्थान लोक सेवा आयोग कनिष्ठ विधि अधिकारी भर्ती-2019 की परीक्षा जयपुर, जोधपुर और अजमेर में आयोजित करेगा। हाईकोर्ट के आदेश की पालना में आरपीएससी सचिव रेणु जयपाल ने गुरुवार को अदालत में पेश होकर इस संबंध में शपथ-पत्र पेश किया।

19/12/2019

जेसवानी के घर में मिली 37 लाख की एफडीआर की रसीदें

रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार नगर निगम की राजस्व अधिकारी रेखा जेसवानी के घर की तलाशी में 37 लाख की एफडी एवं लाखों रुपए की संपत्ति मिली है।

06/03/2020

भागचंद चोटिया हत्याकांडः पूर्व विधायक नाथूराम सिनोदिया की मामले में एसओजी से जांच की मांग

किशनगढ़ विधानसभा क्षेत्र से पूर्व विधायक नाथूराम सिनोदिया ने दिनदहाड़े सरपंच पुत्र भागचंद चोटिया हत्याकांड की स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) से जांच कराने की मांग की है। सिनोदिया ने कहा कि जनता की मांग एसओजी जांच के लिए उठ रही है और मैं भी चाहता हूं कि हत्याकांड की निष्पक्ष जांच हो और हत्यारे जल्द पकड़े जाए।

19/10/2020