Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 4th of August 2021
 
अजमेर

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

दुष्कर्म के आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए: दीया कुमारी

राजस्थान के राजसमंद से सांसद दीया कुमारी ने अजमेर जिले के ब्यावर में गुरुवार की रात सात वर्षीय मासूम बच्ची के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म के मामले के आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की है।

15/06/2019

बाबा फरीद गंज-ए-शंकर का चिल्ला जियारत के लिए खोला

अजमेर स्थित सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह के तहखाने में स्थापित बाबा फरीद गंज-ए-शक्कर का चिल्ला बुधवार तड़के जियारत के लिए खोल दिया गया। यह चिल्ला महज साल में एक बार 72 घंटों के लिए खोला जाता है, जिसे मोहर्रम की सात तारीख को बंद कर दिया जाएगा।

04/09/2019

ब्रह्मानगरी पुष्कर में आस्था की ‘परिक्रमा’, हजारों लोगों ने किया तीसरा पंचतीर्थ स्नान

विश्वविख्यात पुष्कर मेला पूरे परवान पर है। ब्र्रह्माजी की नगरी धार्मिक रंग में रंगी हुई है। ब्रह्म सरोवर में कार्तिक स्नान व मंदिरों में देव दर्शन के लिए धर्मप्रेमियों का तांता लगा हुआ है। मेला स्टेडियम में देशी-विदेशी मेहमानों के बीच रोचक मुकाबले हो रहे हैं। ग्रामीण खेलकूद, पशु प्रतियोगिताएं एवं रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम मेलार्थियों का मनमोह रहे हैं।

10/11/2019

वाइस प्रिंसीपल, सुपरिटेंडेंट आईटीआई की परीक्षा आज से

वाइस प्रिंसीपल, सुपरिटेंडेंट आईटीआई संवीक्षा परीक्षा-2018 4 से 6 नवम्बर तक आयोजित की जाएगी। राजस्थान लोक सेवा आयोग ने 4 भर्ती परीक्षाओं के प्रवेश-पत्र वेबसाइट पर अपलोड कर दिए हैं।

04/11/2019

वर्षों पुरानी परम्परा टूटी, दोपहर में भी खुला ब्रह्मा मंदिर

वर्षों से चली आ रही परम्परा के विपरीत रविवार को ब्रह्मा मंदिर के कपाट दोपहर में यथावत खुले रहे। अस्थाई मंदिर प्रबंधन कमेटी ने अब तक चली आ रही मंदिर की परपंरा को तोड़ दिया।

11/08/2019

पोखरजी में लगाई आस्था की डुबकी

पुष्कर कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर पुष्कर सरोवर में तीन लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने आस्था की डुबकी लगाकर पुण्य कमाया। पंचतीर्थ के आखिरी महास्रान के साथ पुष्कर के पांच दिवसीय सालाना धार्मिक मेले का भी समापन हो गया।

12/11/2019

आरएसएस की अखिल भारतीय समन्वय बैठक पुष्कर में, 35 से अधिक संगठन शामिल

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की त्रिदिवसीय अखिल भारतीय समन्वय बैठक शनिवार को अखिल भारतीय माहेश्वरी सेवा सदन में शुरू हुई। बैठक में सरसंघचालक मोहन भागवत, सरकार्यवाह भैयाजी जोशी, संघ की अखिल भारतीय कार्यकारिणी एवं समाज जीवन में भिन्न-भिन्न क्षेत्रों में कार्य करने वाले 35 से अधिक संगठनों के अखिल भारतीय स्तर के लगभग 200 कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

07/09/2019