Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 16th of June 2021
 
अजमेर

वार्ड 4 की शारदा होंगी ‘किंग मेकर’

Tuesday, November 19, 2019 22:35 PM
नसीराबाद। निर्दलीय प्रत्याशी शारदा मित्तलवाल को शपथ दिलाते एसडीएम।

   नसीराबाद ।    अनूठी  नसीराबाद नगरपालिका के पहले बोर्ड की तस्वीर चुनाव परिणाम में भी किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिलने से स्पष्ट नहीं हो पाई। भाजपा को 10 और कांगे्रस को 8 सीटें मिलने से बोर्ड की तस्वीर स्पष्ट नहीं हो पाई। विजेता 2 निर्दलीय में एक कांग्रेस समर्थित होने से अब वार्ड 4 की शारदा मित्तलवाल का समर्थन ही बोर्ड की तस्वीर साफ करेगा। यदि शारदा भाजपा को समर्थन देती है तो भाजपा पहला बोर्ड बना लेगा लेकिन यदि मित्तलवाल कांग्रेस को समर्थन देती है तो अन्यथा मामला पर्ची सिस्टम में चला जाएगा। उक्त स्थिति 26 नवम्बर को ही स्पष्ट होगी। 

राजकीय महाविद्यालय में हुई मतगणना के बाद वार्डवार स्पष्ट हुई स्थिति को देखे तो 20 वार्डों में से 10 वार्ड में भाजपा का कमल का फूल खिला जबकि 8 वार्ड में कांगे्रस के पंजे ने कब्जा जमाया। जबकि दो वार्ड निर्दलीय के खाते में आए। ऐसे में किसी भी दल को पालिका बोर्ड बनाने के लिए स्पष्ट बहुमत नहीं मिल पाया। स्पष्ट बहुमत के लिए 11 सदस्यों की आवश्यकता होने के चलते भाजपा नेता वार्ड 4 की निर्दलीय उम्मीदवार शारदा मित्तलवाल से लगातार सम्पर्क में जुटे हुए हैं। संभावना है कि भाजपा नेता उसे अपने समर्थन में लेते हुए पालिका बोर्ड बनाने की तैयारियों में जुटे हुए है। इधर, कांग्रेस नेता भी वार्ड 4 की निर्दलीय प्रत्याशी शारदा से सम्पर्क में है। 8 वार्ड में कांग्रेस प्रत्याशियों द्वारा जीत दर्ज करने और वार्ड 20 में निर्दलीय प्रत्याशी प्रदीप सिंह राठौड़ को चुनाव के दौरान ही कांग्रेस द्वारा समर्थन देने से कांग्रेस की सदस्यों की संख्या 9 हो गई। ऐसे में कांग्रेस नेता भी वार्ड 4 से निर्दलीय उम्मीदवार शारदा मित्तलवाल से सम्पर्क में है और उसके समर्थन से अपनी संख्या 10 करते हुए मामला टाई करते हुए पर्ची सिस्टम तक पहुंचाने में है। हालांकि, पर्ची सिस्टम में भी नसीराबाद के पहले चेयरमैन का फैसला भाग्य के आधार पर ही तय होगा। 

डाबी को शत-प्रतिशत वोट मिले
नसीराबाद। अनूठी नसीराबाद नगरपालिका के चुनाव के दौरान वार्डों में मतदाताओं की संख्या के अलावा अन्य आंकड़े भी चौकाने वाले ही रहे। वार्ड 6 में कुल मतदाताओं की संख्या 20 थी। उनमें से मात्र 16 मतदाताओं ने ही मतदान किया था। मतगणना के दौरान वार्ड 6 से जीत दर्ज करने वाले भाजपा के महेन्द्र डाबी को ही शत-प्रतिशत वोट मिले। जबकि कांग्रेस के पैराशूट प्रत्याशी हरदेव को एक भी वोट नहीं मिला। उनका स्वयं का वोट वार्ड में नहीं होने से वे खुद ही स्वयं को वोट नहीं दे सके। वहीं उनके प्रस्तावक ने भी धोखा दे दिया। शत-प्रतिशत वोट हासिल कर भाजपा के डाबी ने उपलब्धि हासिल की। 
 
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

श्री सीमेन्ट को दुन एंड ब्राडस्ट्रीट सप्लाई चेन फाइनेन्स अवार्ड

ब्यावर उत्तरी भारत की सबसे बड़ी सीमेंट निर्माता कंपनी श्री सीमेन्ट लिमिटेड को सप्लाई चेन फाइनेंस के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्यों के लिए दुन एण्ड ब्राडस्ट्रीट द्वारा सप्लाई चेन फाइनेन्स अवार्ड 2019 से नवाजा गया।

05/06/2019

बीएड परीक्षाओं के लिए आवेदन की तिथि बढ़ाई

महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय ने मुख्य परीक्षा 2019 में बीएससी बीएड, बीए बीएड और बीएड स्पेशल एज्युकेशन के आॅनलाइन परीक्षा आवेदन भरने के लिए अंतिम तिथि आगे बढ़ा दी है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने नया कार्यक्रम विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जारी

16/05/2019

150 किमी दूर ठिकाने लगाई पत्नी की लाश, पेट्रोल से चेहरा जलाया, जयपुर से आरोपी पति व दोस्त गिरफ्तार

राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 79 देराठूं चौराहे के निकट मिली महिला की अधजली लाश की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। कातिल उसका पति ही निकला। जयपुर में पत्नी की हत्या कर लाश बेडशीट में लपेटकर यहां 150 किलोमीटर दूर पटकने और पहचान छिपाने के लिए उसके चेहरे पर पेट्रोल डालकर आग लगाने के बावजूद हत्यारा कानून के शिकंजे से नहीं बच सका।

23/11/2020

अजमेर: किशनगढ़ में दिनदहाड़े सनसनीखेज वारदात, पिस्तौल दिखाकर युवती का अपहरण

हाउसिंग बोर्ड स्थित बंग मैरिज हॉल के पीछे वाली गली में दिनदहाड़े तीन बदमाशों ने सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया। आरोपियों ने एक घर में घुसकर वृद्ध दम्पती पर लोहे के पाइप व सरिए से हमला कर दिया, वहीं पिस्तौल दिखाते हुए जबरन ही उनकी बेटी को अगवाकर ले गए। आरोपी फायर कर मिनटों में वहां से थार जीप में सवार होकर फरार हो गए।

06/03/2021

‘सुरापान’ का कमाल, स्कूल में धमाल

शराब के नशे में पहुंचे प्रधानाध्यापक, ग्रामीणों ने किया हंगामा, पुलिस ने कराया मेडिकल, विभाग ने शुरू की जांच

17/07/2019

सिर पर ‘ छोटे गैस सिलेंडर’ मारकर ली जान

ब्यावर शहर के चांग गेट क्षेत्र में मंगलवार रात राह चलते मामूली कहासुनी में एक व्यक्ति ने दूसरे के सिर में छोटे गैस सिलेंडर से हमलाकर दिया दिया। इससे वह गंभीर घायल हो गया। मौके पर मौजूद अन्य लोगों ने उसे संभाला और राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय लेकर पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

18/02/2020

होटल पर शराबियों के 2 गुटों में झगड़ा

चित्तौडगढ़ हाइवे स्थित एक होटल पर देर रात कहासुनी के बाद मंडपिया चौकी के पास एक गुट ने दूसरे गुट के युवक की चाकू घोंप कर हत्या कर दी

24/06/2019