Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
अजमेर

केकड़ी में 10 करोड़ की लागत से बनेगा होम्योपैथिक कॉलेज

Friday, March 13, 2020 00:05 AM
चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा

केकड़ी। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा के प्रयासों से केकड़ी क्षेत्र को दो बड़ी सौगातें मिली है। इसके तहत बजट में स्वीकृत प्रदेश के दो होम्योपैथिक कॉलेज में से एक कॉलेज केकड़ी खोला जाएगा, वहीं सावर में सरकारी कॉलेज खोलने की स्वीकृति मिल चुकी है। स्वीकृति के तहत जल्द ही सावर रोड स्थित होमगार्ड कार्यालय के पास करीब 10 करोड़ रुपए की लागत से होम्योपैथिक कॉलेज तथा सावर में सरकारी कॉलेज बनाया जाएगा। 

कांग्रेस नेता राजेंद्र भट्ट ने बताया कि इस वर्ष बजट में प्रदेश के 2 जिले जोधपुर एवं अजमेर में होम्योपैथिक कॉलेज स्वीकृत किए गए थे इनमें से चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा के प्रयासों से अजमेर जिले का होम्योपैथी कॉलेज केकड़ी क्षेत्र में खोला जाएगा जो क्षेत्र के लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि होगी। उन्होंने बताया कि चिकित्सा मंत्री डॉ. शर्मा ने होम्योपैथिक कॉलेज के लिए पिछले दिनों जिला कलक्टर को भूमि चिह्नित करने के निर्देश दिए थे। निदेर्शों की अनुपालना में यहां सावर रोड पर राजस्थान गृह रक्षा दल (होमगार्ड) कार्यालय के पास भूमि चिह्नित की गई है जहां पर होम्योपैथिक कॉलेज बनाने का काम जल्द शुरू होगा। उन्होंने बताया कि इसके अलावा कस्बे में राजकीय महाविद्यालय खोलने की भी स्वीकृति मिल चुकी है।

घर-घर मिलेंगे नल कनेक्शन
चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा के प्रयासों से अब केकड़ी विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक गांव के लोगों को पीने का स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने के लिए घर-घर नल कनेक्शन दिए जाएंगे। कांग्रेस नेता राजेंद्र भट्ट ने बताया कि इसके लिए चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा द्वारा जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग से डीपीआर स्वीकृत करवाकर योजना की भी स्वीकृति जारी करवा दी गई है। जल्द ही योजना पर भी काम शुरू होगा और लोगों को घर बैठे पीने का स्वच्छ पानी मिल सकेगा।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

चार दिन की छुट्टी पर आए बीएसएफ जवान की निर्मम हत्या

बांदरसिंदरी चार दिन की छुट्टी लेकर अपने गांव आए बीएसएफ जवान की मंगलवार को चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी गई। हमलावरों ने जवान की कार में ही वारदात को अंजाम दिया और शव व कार को तिलोनियां क्षेत्र में छोड़कर फरार

11/09/2019

पुत्री के प्रेमी का अपहरण करने वाला पिता गिरफ्तार

पिटाई करने के बाद कार में डालकर शहर में घूम रहा था, सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस ने चार घंटे की तलाश के बाद दबोचा।

21/07/2019

नाबालिग छात्रा से अश्लील हरकत का प्रयास

नाबालिग छात्रा के साथ अश्लील हरकत करने के प्रयास के मामले में पुलिस ने भाजपा नेता सोमरत्न आर्य के खिलाफ पोक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज कर गहनता से जांच शुरू कर दी है। साथ ही आर्य की गिरफ्तारी के लिए कई जगह छापे मारे।

01/07/2019

50 हजार की रिश्वत लेते कांस्टेबल गिरफ्तार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो अजमेर की स्पेशल टीम ने बुधवार को डीडवाना में बड़ी कार्रवाई करते हुए 50 हजार की रिश्वत लेते एक कांस्टेबल को गिरफ्तार किया है।

27/02/2020

धर्म बहन से गैंगरेप, अश्लील वीडियो किया वायरल

धर्म बहन से गैंगरेप, अश्लील वीडियो किया वायरल बदनामी के डर से पीड़िता ने छोड़ा शहर, लगातार ब्लैकमेलिंग से परेशान होकर पुलिस की ली शरण

05/06/2019

सैकण्डरी के परिणामों में भी बेटियां रहीं आगे

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के सोमवार को घोषित सैकण्डरी परीक्षा के परिणाम में बेटियां अव्वल रहीं। शिक्षा मंत्री गोविन्दसिंह डोटासरा ने बोर्ड की वेबसाइट पर परिणाम घोषित किया। परिणाम 79.85 प्रतिशत रहा।

03/06/2019

अजमेर में फंसे हैं तीन हजार जायरीन, दरगाह कमेटी के सर्वे में खुलासा

कोरोना वायरस के कारण सम्पूर्ण देश में किए गए लॉकडाउन की वजह से तीन हजार से ज्यादा जायरीन अजमेर में फंसे हुए हैं। दरगाह कमेटी की ओर से कराए गए सर्वे में यह आंकड़ा सामने आया है। जायरीन को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए दरगाह कमेटी के अध्यक्ष अमीन पठान ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित केन्द्र सरकार के समस्त मंत्रियों एवं सभी प्रदेश के मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है।

29/03/2020