Dainik Navajyoti Logo
Sunday 20th of June 2021
 
अजमेर

MDS यूनिवर्सिटी घूसकांड मामला, कोर्ट ने एक और आरोपी को भेजा जेल

Saturday, September 19, 2020 16:15 PM
फाइल फोटो।

अजमेर। महर्षि दयानंद सरस्वती (एमडीएस) विश्वविद्यालय घूसकांड प्रकरण में गिरफ्तार कुचामन सिटी के निजी महाविद्यालय संचालक राजेंद्र चौधरी को शनिवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने राजेन्द्र की रिमांड अवधि पूरी होने पर भ्रष्टाचार मामलों की विशेष अदालत में पेश किया, जहां से कोर्ट ने आरोपी को 24 सितंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश दिए।

मामले की अभियोजन अधिकारी निर्मला कुमारी ने बताया कि आरोपी राजेंद्र चौधरी की ओर से कोर्ट में जमानत याचिका पेश की गई है जिस पर 21 सितंबर को सुनवाई होगी। बता दें कि एमडीएस यूनिवर्सिटी के इस बहुचर्चित घूसकांड में दर्ज प्राथमिकी में 10 लोग नामजद है जिनमें से अब तक निलंबित कुलपति प्रो. आरपी सिंह, मुख्य दलाल रणजीत चौधरी, 2 लाख 20 हजार रुपए की रिश्वत लेकर आने वाले महिपाल चौधरी के अलावा राजेंद्र चौधरी की गिरफ्तारी के बाद अब ये चारों आरोपी जेल में है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

बेरोजगार को फर्जी कंपनी का मालिक बनाया

शहर के एक गरीब बेरोजगार को नौकरी दिलाने का झांसा देकर उसके दस्तावेजों के आधार पर दो शातिर चचेरे भाइयों ने मुंबई में फर्जी कंपनी खोलकर बेशकीमती नगीने व स्टोन का कारोबार करने लगे। गत दिनों कोलकाता बंदरगाह पर माल पकड़े जाने के बाद जब कस्टम विभाग की टीम बेरोजगार के घर पहुंची तो उसके पैरो तले जमीन खिसक गई। प्रधानमंत्री कार्यालय से मिले निर्देश के बाद हरकत में आई पुलिस ने झांसेबाज चचेरे भाइयों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

16/05/2019

इंटेलिजेंस और एसओजी का दुरुपयोग कर रहे हैं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत: देवनानी

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी ने वर्तमान राजनीतिक माहौल के परिप्रेक्ष्य में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर आरोप लगाया है कि वे सत्ता में रहकर इंटेलिजेंस एवं एसओजी का दुरुपयोग कर रहे हैं। मुख्यमंत्री गहलोत एवं उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच परस्पर आपसी सत्ता स्पर्धा है, जिसमें बेवजह भाजपा को घसीटा जा रहा है।

12/07/2020

पुलिस ने सटोरिये को किया गिरफ्तार, 20 लाख रुपए का हिसाब, लैपटॉप व अन्य सामग्री बरामद

ब्यावर थाना पुलिस ने एक सटोरिये को गिरफ्तार किया है। थानाधिकारी ने बताया कि एक सूचना पर गत रात्रि पुलिस ने आरोपी को उसके फ्लैट से गिरफ्तार किया।

15/03/2020

खनिज विभाग के दस्ते पर बजरी माफिया का हमला

बजरी खनन पर लगी रोक के बाद भी अवैध रूप से खनन कर बजरी परिवहन करने वाले माफिया के हौसले दिनो-दिन बुलंद होते जा रहे है। बजरी से भरे डंपर को एस्कोर्ट कर रहे माफिया से जुड़े लोगों ने शनिवार को खनिज विभाग के दस्ते पर हमला कर सरकारी गाड़ी में तोड़फोड़ कर दी।

25/05/2019

जिनके आगे-पीछे कल तक भाजपाई मंडराते थे, वो परनामी अकेले बैठे रहे

गुरुवार को जहां एक ओर भाजपा के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया के स्वागत में अजमेर के कार्यकर्ताओं ने पलक पावडेÞ बिछा रखे थे, वहीं दूसरी ओर भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अशोक परनामी अजमेर में ही स्वामी कॉम्पलैक्स के हॉल में सियासी उपेक्षा के शिकार होकर अकेले मोबाइल से समय पास कर रहे थे।

20/09/2019

केकड़ी में 10 करोड़ की लागत से बनेगा होम्योपैथिक कॉलेज

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा के प्रयासों से केकड़ी क्षेत्र को दो बड़ी सौगातें मिली है। इसके तहत बजट में स्वीकृत प्रदेश के दो होम्योपैथिक कॉलेज में से एक कॉलेज केकड़ी खोला जाएगा वहीं सावर में सरकारी कॉलेज खोलने की स्वीकृति

13/03/2020

‘सीटेट’ आवेदन की आज अंतिम तिथि

केन्द्रीय अध्यापक पात्रता परीक्षा (सीटेट) के लिए आॅनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि बुधवार है। इसके बाद अभ्यर्थियों को मौका नहीं मिलेगा। अभ्यर्थी 23 सितम्बर को दोपहर साढ़े 3 बजे तक परीक्षा शुल्क जमा करा सकेंगे।

17/09/2019