Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of June 2021
 
अजमेर

लॉकडाउन उल्लंघन का मामला: रेलवे के अफसरों ने दिया जवाब जिला प्रशासन को कर दिया था सूचित

Friday, April 10, 2020 23:50 PM
file photo

    अजमेर।    लॉकडाउन का उल्लंघन किए जाने के मामले में रेलवे ने पुलिस की ओर से दिए गए नोटिस का जवाब दे दिया है। रेल प्रशासन ने अपनी सफाई देते हुए गेंद जिला प्रशासन के पाले में डाल दी है। 

 
अजमेर रेल मंडल ने चिकित्सकों और पैरामेडिकल स्टाफ के 53 पदों पर संविदा के आधार पर 3 माह के लिए अस्थाई भर्ती करने के लिए अभ्यर्थियों को व्यक्तिगत तौर पर इंटरव्यू देने के लिए बुलाया था। इसके लिए लगभग 1000 अभ्यर्थी अजमेर पहुंचे थे। इस मामले में थाना सिविल लाइंस की ओर से अजमेर मंडल रेल प्रबंधक नवीन कुमार परसुरामका, वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी आर.एस.परिहार, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक पी.सी.मीना और वरिष्ठ मंडल वित्त प्रबंधक विक्रम सैनी को नोटिस देकर लॉकडाउन और धारा 144 के उल्लंघन को लेकर जवाब मांगा था। गुरुवार को केवल एक अधिकारी ने अपना जवाब प्रस्तुत किया। शुक्रवार को पुलिस ने डीआरएम के बयान दर्ज किए। इसी प्रकार अन्य रेल अधिकारियों के बयान भी दर्ज किए गए हैं।
 
रेल अधिकारियों ने धारा 144 के उल्लंघन के मामले में गेंद जिला प्रशासन के पाले में डाल दी है। उन्होंने अपने बयानों में बताया है कि यह भर्ती ट्रेनों में बनाए जा रहे कोरोंटाइन सेंटर के लिए की जा रही थी। इसके लिए रेलवे बोर्ड स्तर से स्वीकृति प्राप्त थी। साथ ही भर्ती स्थल पर सोशल डिस्टेंसिंग की पूरी पालना की गई। इंटरव्यू आयोजित कराने से पहले जिला प्रशासन को समय रहते सूचित किया गया था।  जिला प्रशासन की ओर से भर्ती नहीं करने के लिए कोई निर्देश नहीं दिए थे। ऐसे में इंटरव्यू की तारीख घोषित की गई। साथ ही सवाल उठाया कि सभी शहरों की सीमाएं सील होने वाहनों पर प्रतिबंध के बावजूद इतनी संख्या में अभ्यर्थी अन्य शहरों से मंडल कार्यालय तक कैसे पहुंचे? 
एक और खतरा पैदा हुआ
इस बीच एक सबसे बड़ा खतरा यह दिखाई देने लगा है कि इंटरव्यू देने  के लिए जयपुर के रामगंज और भीलवाड़ा से भी युवक आए थे। इन युवकों में कोई भी कोरोना पॉजिटिव हुआ और उसके सम्पर्क में आने से अन्य अभ्यर्थी अथवा इंटरव्यू के लिए दस्तावेजों की जांच कर रहे रेल कर्मचारियों में संक्रमण फैल सकता है। बताया जा रहा है कि रामगंज जयपुर से छह, वहीं भीलवाड़ा के पास के भी कुछ युवक इस प्रक्रिया मेें शामिल हुए थे। ऐसे में यह जांच पहले होनी चाहिए कि जो युवक इन क्षेत्रों से आए थे। वह कहीं कोरोना पॉजिटिव तो नहीं हैं।
 
 
 
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

वैसाख पूर्णिमा पर पुष्कर सरोवर में श्रद्धालुओं ने किया महास्नान

राजस्थान में अजमेर में स्थित तीर्थराज पुष्कर में वैसाख पूर्णिमा के अवसर पर आज महास्नान किया गया। इसी के साथ कार्तिक पूर्णिमा के समकक्ष माने जाने वाला पूर्णिमा का पंचतीर्थ स्नान भी संपन्न हो गया।

18/05/2019

कैश केबिन में घुसा उचक्का, मिनटों में 8 लाख ले उड़ा

कैश केबिन में घुसा उचक्का, मिनटों में 8 लाख ले उड़ा बैंक आॅफ बड़ौदा की शाखा में दिनदहाड़े वारदात, फुटेज में आए शातिर

28/06/2019

निजी बस-वैन भिड़न्त में एक की मौत

भवानीखेड़ा टोल नाके के निकट राजगढ़ मोड़ के पास निजी बस और मारुति वैन के बीच जोरदार भिड़न्त में वैन सवार युवक की मौत हो गई, जबकि दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। दुर्घटना इतनी जबरदस्त थी कि वैन के परखच्चे उड़ गए। घायलों को अजमेर रेफर किया गया है।

19/05/2019

नसीराबाद सेना क्षेत्र में घूमते संदिग्ध बांग्लादेशी को पकड़ा

तीन साल से देश के विभिन्न शहरों में घूमा, आधार कार्ड, पैन कार्ड, बैंक पासबुक सहित अन्य दस्तावेज भी मिले, आरोपी के खाते में दिल्ली व मुम्बई से आते थे रुपए।

10/10/2019

वीडियोकोच स्लीपर बस दुखान्तिका, लाइसेंस निरस्तचालक गिरफ्तार, लाइसेंस निरस्त।

कस्बे के ब्यावर रोड पर रविवार शाम अपनी लापरवाही से आठ जिंदगियां छीनने और दर्जनों परिवारों को कभी न भूलने वाला दर्द देने वाले वीडियोकोच स्लीपर बस चालक दूदू के भोजपुर निवासी किशनलाल पुत्र शिवनारायण जाट को मांगलियावास पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

23/09/2019

अजमेर: जेल अधीक्षक को धमकी के बाद SP ने किया जेल का दौरा, कहा- पुलिस किसी भी अपराधी से निपटने में सक्षम

अजमेर स्थित उच्च सुरक्षा कारागृह जेल अधीक्षक प्रीति चौधरी को धमकी मिलने के बाद शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप सिंह ने कारागृह का दौरा किया। सिंह ने पत्रकारों से कहा कि राजस्थान पुलिस किसी भी अपराधी से निपटने में सक्षम है, मीडिया ऐसे अपराधियों के कृत्य को तूल नहीं दे।

25/12/2020

फैजल खान ने अजमेर दरगाह में की जियारत

फिल्म अभिनेता एवं निर्माता निर्देशक आमिर खान के छोटे भाई अभिनेता फैजल खान ने आज अजमेर स्थित सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह की जियारत की।

10/12/2019