Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
अजमेर

14 सूचीबद्ध देशों के पर्यटकों को ठहराने पर अघोषित रोक

Thursday, March 05, 2020 23:55 PM
कोरोना वायरस के बचाव के लिए पाराशर महासभा की राष्टÑीय उपाध्यक्ष सविता पराशर ने तीर्थ पुरोहितों को मास्क वितरित किए।

  

 
पुष्कर । कोरोना वायरस से हाई अलर्ट हुए प्रशासन ने होटलों में ठहरे विदेशी पर्यटकों को तत्काल होटल छोड़ने का आग्रह करने के आदेश जारी किए। इसके चलते पुष्कर के पर्यटन व्यवसायियों के माथे पर चिंता की लकीरें खींच गई। वहीं जिला प्रशासन व चिकित्सा विभाग की ओर से कोरोना से बचाव के लिए शहरवासियों को सतर्क रहने की हिदायत देने के साथ-साथ बड़े कदम उठाए जा रहे है। इसके चलते पुष्कर आने वाले इटली समेत कोरोना संक्रमित 14 सूचीबद्ध देशों के पर्यटकों को होटलों में ठहराने पर अघोषित रोक लगाई गई है। साथ ही 9 व 10 मार्च को देशी-विदेशी पर्यटकों के सामूहिक रूप से होली खेलने पर रोक लगाई गई है। कोरोना प्रभावित देशों के पर्यटकों के होटलों में ठहराने पर लगाई गई रोक के कारण पर्यटकों को खासा परेशान होना पड़ रहा है। गुरुवार को इटली समेत विभिन्न सूचीबद्ध देशों से पुष्कर पहुंचे नागरिकों को होटल संचालकों ने होटलों में ठहराने से साफ इंकार कर दिया। जिससे दिनभर पर्यटक इधर-उधर भटकते रहे। उधर गुरुवार को दूसरे दिन भी चिकित्सा विभाग की ओर से गठित टीमों ने शहर की विभिन्न होटलों में ठहरे विदेशी पर्यटकों की स्क्रीनिंग की। साथ ही पर्यटकों को कोरोना वायरस से बचाव के उपाय बताते हुए सतर्कता बरतने को कहा। होटल आॅनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष रघु पारीक ने होटल मालिकों की बैठक आयोजित कर उन्हें कोरोना से बचाव के लिए जिला प्रशासन की ओर से जारी की गई गाइडलाईन की जानकारी देते हुए एतिहात बरतने का आग्रह किया।
 
 
तीर्थ पुरोहित को बांटे मास्क
 
कोरोना वायरस के बचाव के लिए गुरुवार को पाराशर महासभा की राष्टÑीय उपाध्यक्ष सविता पराशर ने ब्रह्म घाट पर तीर्थ पुरोहितों को मास्क वितरित किए। पाराशर ने तीर्थ पुरोहितों को कोरोना वायरस से बचाव के बारे में उपयोगी जानकारी भी। वही डॉ. आरके गुप्ता के नेतृत्व में टीम ने पुष्कर की होटलों में कोरोना वायरस की जांच के लिए सीआईडी शाखा के प्रभारी गजानंद वर्मा के साथ दौरा किया।
फोटो:-2:-कोरोना वायरस के बचाव के लिए सविता पाराशर। नाथू शर्मा
 
यह भी पढ़ें:

मेक इन इंडिया और स्टार्ट अप से बदलेगा देश

पंजाब के राज्यपाल बदनौर ने मेयो कॉलेज में किया पुरस्कार वितरण

01/12/2019

यूजीसी नेट के आवेदन अब 15 अक्टूबर तक, एनटीए ने अभ्यर्थियों के अनुरोध पर बढ़ाई डेट

राष्ट्रीय परीक्षा एजेन्सी ने दिसम्बर में होने वाली ऑनलाइन राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा के ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 15 अक्टूबर कर दिया है। पूर्व में यह तिथि 9 अक्टूबर को समाप्त हो गई थी।

10/10/2019

जहां जिन्दगी मिलनी चाहिए, वहां मिली मौत

जेएलएन अस्पताल के आपातकालीन विभाग के द्वार पर मंगलवार को मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया। एक घायल ने आधा घंटे से ज्यादा समय तक अस्पताल के द्वार पर एम्बुलैंस में तड़पते हुए दम तोड़ दिया।

02/07/2019

अजमेर के कांग्रेस प्रत्याशी झुनझुनवाला अरबपति

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी उद्योगपति प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला अरबपति आसामी हैं। अजमेर के चुनावी इतिहास में उनके जितनी सम्पत्ति अब तक किसी भी पार्टी के किसी भी प्रत्याशी के पास नहीं रही है।

10/04/2019

विलक्षण प्रतिभा की धनी थी इंदिराजी, इसलिए लोग आज भी उन्हें याद करते हैं- पायलट

राज्य के उप मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को विलक्षण प्रतिभा का धनी बताते हुए कहा कि उनकी इसी विशेषता के कारण पूरा देश आज भी उन्हें याद करता है

17/02/2020

पुष्कर में ऐतिहासिक घूमर नृत्य

दो हजार से अधिक स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने किया एक साथ घूमर नृत्य, इण्डिया बुक आॅफ रिकॉर्डस में दर्ज हुआ आयोजन, कलक्टर को सौंपा खिताब

07/11/2019

बेटियों ने मारी बाजी

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने बुधवार को बारहवीं विज्ञान और वाणिज्य का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया। इस बार भी परिणामों में बेटियां अव्वल रहीं। बोर्ड सचिव मेघना चौधरी ने बोर्ड की वेबसाइट का बटन दबाकर पहले विज्ञान और फिर वाणिज्य का परिणाम घोषित किया। वाणिज्य के मुकाबले विज्ञान वर्ग का परिणाम अधिक रहा

15/05/2019