Dainik Navajyoti Logo
Friday 18th of June 2021
 
अजमेर

अब किशनगढ़ एयरपोर्ट से इंदौर की सीधी उड़ान, सप्ताह में 3 दिन उपलब्ध रहेगी सेवाएं

Sunday, March 15, 2020 00:25 AM
किशनगढ़ एयरपोर्ट पर आज से शुरु होगी इंदौर के स्टार एयरलाइंस के लिए उड़ान।

मदनगंज-किशनगढ़। किशनगढ़ एयरपोर्ट के बढ़ते महत्व के बीच अब किशनगढ़ का सीधा जुड़ाव इंदौर से भी हो जाएगा। गोडावत समूह का स्टार एयरलाइंस का विमान इंदौर से किशनगढ़ व किशनगढ़ से इंदौर के लिए उड़ान भरेगा। इसके चलते अब किशनगढ़ एयरपोर्ट से दिल्ली, अहमदाबाद, हैदराबाद के बाद इंदौर की भी उड़ान सेवा मिल पाएगी। हालांकि, पहली उड़ान सेवा के यात्रीभार पर कोरोना वायरस का व्यापक असर नजर आया। पहली उड़ान सेवा में आधी सीटें रिक्त रही। यही स्थिति आगे के तीन दिनों की बनी हुई है। 

बताया जाता है कि इन्दौर व किशनगढ़ के बीच कुल 1 घंटे 5 मिनट में विमान सफर तय करेगा। इन्दौर से विमान दोपहर 3 बजे उड़ान भरकर 4 बजकर 5 मिनट पर किशनगढ़ पहुंचेगा। 25 मिनट के विश्राम के पश्चात किशनगढ़ से इन्दौर के लिए विमान शाम 4.30 बजे उड़ान भरेगा और इन्दौर 5 बजकर 35 मिनट पर पहुंचेगा। किशनगढ़ के लिए फ्लाइट नम्बर ओजी 123 तथा किशनगढ़ से इन्दौर के लिए फ्लाइट नम्बर ओजी 124 की सेवाएं मिलेगी। इन्दौर-किशनगढ़ के मध्य हवाई सेवा का किराया 2 हजार 799 रुपए रहेगा। उड़ान सेवा की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है। एयरपोर्ट पर स्टार एयरलाइंस ने सारी व्यवस्थाओं को अंजाम दे दिया है।

सप्ताह में तीन दिन
किशनगढ़ से इन्दौर के मध्य सप्ताह में तीन दिन सोमवार, मंगलवार व गुरुवार को हवाई सेवाएं उपलब्ध रहेगी। इन्दौर-किशनगढ़ के मध्य स्टार लाइन गोड़ावत के बुकिंग काउन्टर भी खुल गए है। इन्दौर व किशनगढ़ के मध्य हवाई सेवा शुरू होने से मध्यप्रदेश की शिक्षा राजधानी कहे जाने वाले इन्दौर के अलावा धार्मिक नगरी उज्जैन से भी जुड़ाव हो जाएगा। इससे व्यापारिक गतिविधियों को भी उड़ान मिलेगी। उड़ान 3 कैटेगरी के तहत किशनगढ़ एयरपोर्ट से 9 शहरों से जुड़ाव की प्लानिंग के तहत सूरत, लखनऊ, वाराणसी सहित स्टेट कनेक्टिविटी के तहत उदयपुर, जोधपुर व जैसलमेर के लिए उड़ान सेवा भी प्रस्तावित है। 
 
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

अजमेर में मिला संक्रमित 7 दिन से घूम रहा था बाजारों में, कम्युनिटी स्प्रेडिंग का बढ़ा खतरा

अजमेर में मिला पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज 22 मार्च को पंजाब से आया था। उसके बाद से ही वह शहर में लगातार लोगों के बीच में घूम रहा था। ऐसे में जयपुर के बाद अब अजमेर में भी कोरोना के कम्युनिटी स्प्रेडिंग का खतरा बढ़ गया है।

28/03/2020

Video: ब्रह्मा नगरी पुष्कर में मूसलाधार बारिश, घाटों के ऊपरी छोर तक आया पानी

राजस्थान में ख्वाजा की नगरी अजमेर एवं तीर्थराज पुष्कर में बारिश का दौर जारी रहने से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया और पुष्कर में बाढ़ के हालात बन गये।

17/08/2019

पोखरजी में लगाई आस्था की डुबकी

पुष्कर कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर पुष्कर सरोवर में तीन लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने आस्था की डुबकी लगाकर पुण्य कमाया। पंचतीर्थ के आखिरी महास्रान के साथ पुष्कर के पांच दिवसीय सालाना धार्मिक मेले का भी समापन हो गया।

12/11/2019

अजमेर के फतेहपुरा गांव में पॉजिटिव केस आने के बाद लगाया कर्फ्यू, स्क्रिनिंग का काम जारी

अजमेर जिले के पीसांगन उपखंड मुख्यालय के फतेहपुरा गांव में एक 11 वर्षीय बालक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद क्षेत्र में जहां कर्फ्यू लगा दिया गया है, वहीं मनरेगा के काम को भी तत्काल प्रभाव से रुकवा दिया गया है।

18/05/2020

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की अधूरी परीक्षाओं के बीच में सचिव का स्थानान्तरण, नहीं हो सकेंगे कई प्रशासनिक निर्णय

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड में 10वीं एवं 12वीं बोर्ड की आधी अधूरी परीक्षाओं के बीच राज्य सरकार द्वारा बोर्ड सचिव मेघना चैधरी का स्थानांतरण कर दिया गया है। अजमेर स्थित राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के मुख्यालय में 10वीं व 12वीं की शेष परीक्षाओं की तैयारियों को पूरा कराने के लिए प्रयास चल रहे हैं, लेकिन बोर्ड में सचिव नहीं होने से कई प्रशासनिक निर्णय नहीं हो सकेंगे।

15/05/2020

महिला IAS अधिकारी पर आपत्तिजनक टिप्पणी मामला, पुलिस ने नोटिस देकर टंडन को पूछताछ के लिए बुलाया

महिला आईएएस अधिकारी पर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में पुलिस अब कांग्रेस नेता वकील राजेश टंडन से पूछताछ करेगी। नोटिस के माध्यम से टंडन को जांच अधिकारी के समक्ष उपस्थित होने के निर्देश दिए गए हैं।

10/02/2020

लॉकडाउन 4.0: राज्य में उपखंड मुख्यालय स्तर पर जोन घोषित, पुष्कर का जोन स्पष्ट नहीं

अजमेर के निकटवर्ती उपखंड मुख्यालय पुष्कर को राजस्थान सरकार ने लॉकडाउन-4 के दौरान किस जोन में रखा है यह साफ नहीं है। खास बात यह है कि पिछले चौबीस घंटे में पुष्कर के निकटवर्ती क्षेत्रों से पॉजिटिव केस निकलकर सामने आ रहे है। बावजूद इसके सरकार का ध्यान पुष्कर पर नहीं गया है।

19/05/2020